फूला हुआ पेट नहीं जा रहा अंदर? तो इन टॉप सेलिंग Home Treadmills पर भागते-भागते पाएं अच्छे रिजल्ट

यहां आपको टॉप सेलिंग होम ट्रेडमिल के बारे में बताया जा रहा है जिनमें 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम के मिलते हैं साथ ही ये वॉकिंग जॉगिंग या रनिंग के लिए एकदम सही रहती हैं। इनका 90 डिग्री फोल्डेबल डिज़ाइन है जिससे कम स्पेस में भी आसानी से स्टोर किया जा सकता है। ये Treadmills For Home मशीन काफी मजबूत ड्यूरेबल और लॉन्‍ग लास्‍टिंग हैं।

By Sonali Publish:Thu, 27 Jun 2024 04:43 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 04:43 PM (IST)
फूला हुआ पेट नहीं जा रहा अंदर? तो इन टॉप सेलिंग Home Treadmills पर भागते-भागते पाएं अच्छे रिजल्ट
फूला हुआ पेट नहीं जा रहा अंदर? तो इन टॉप सेलिंग Home Treadmills पर भागते-भागते पाएं अच्छे रिजल्ट

होम जिम के लिए एक अच्छी-सी ट्रेडमिल की तलाश कर रहे हैं? अगर हाँ, तो यहां देखें टॉप सेलिंग होम ट्रेडमिल को, जिन पर आप आसानी से वॉकिंग, जॉगिंग या रनिंग कर सकते हैं। शॉकप्रूफ डिज़ाइन में आने वाली ट्रेडमिल काफी मजबूत डिज़ाइन में आती हैं और इनमें मॉनिटर लगा है, जो डिस्टेंस,स्पीड, टाइम और बर्न की गई कैलोरी के बारे में बताता है साथ ही दिल की सेहत का ध्यान रखने के लिए इनमें हार्ट रेट सेंसर भी लगा है। कॉम्पैक्ट, वर्टिकल, फोल्डेबल डिज़ाइन वाली ट्रेडमिल आसानी से स्टोर की जा सकती हैं साथ ही मशीन में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं।

म्यूजिक को एन्जॉय करने के लिए सभी ट्रेडमिल में AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर भी लगे आते हैं, साथ एंटी-स्किड ट्रेडमिल पर फिसलने का भी डर नहीं रहता है। इनमें लगी बेल्ट काफी बड़ी है, जिससे एक्सरसाइज करने के लिए अच्छा स्पेस मिल जाता है। इनमें ट्रांसपोर्टेशन व्हील लगे हैं, जिससे आसानी से मूव किया जा सकता है। मशीन में लगे ऑन-कंसोल USB पोर्ट से डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। यूज़र्स ने भी इन ट्रेडमिल को इस्तेमाल करके टॉप रेटिंग्स दी है।

टॉप सेलिंग Home Treadmills: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन Weight Loss मशीन की बिल्ड क्वालिटी काफी बेहतर है, जिससे सारी ट्रेडमिल काफी मजबूत, ड्यूरेबल और लॉन्‍ग लास्‍टिंग है और इन पर कंपनी की तरफ से अच्छी वारंटी भी दी जा रही है। मशीन में कम शोर करने वाली मोटर भी लगी है, तो देखें लिस्ट।

1. Lifelong FitPro 2.5 HP Peak Treadmill For Home

इस लाइफ़लॉन्ग की ट्रेडमिल में बड़ी 1100mm x 400mm ट्रेड बेल्ट लगी है, जिससे एक्सरसाइज करने के लिए ज्यादा स्पेस मिल जाता है साथ ही इसमें कम शोर वाली मोटर लगी है जो होम वर्कआउट के लिए डिज़ाइन की गई है। आराम में चलने, जॉगिंग या दौड़ने के लिए ट्रेडमिल एक अच्छा विकल्प है और 100 किलोग्राम तक के वजन वाले लोग मशीन पर एक्सरसाइज कर सकते हैं। 90 डिग्री फोल्डेबल डिज़ाइन वाली ट्रेडमिल को आसानी से फोल्ड करके रखा जा सकता है।

एक्सरसाइज के लेवल को कम करने या बढ़ाने के लिए मशीन में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं साथ ही इसका सरफेस शॉकप्रूफ डिज़ाइन में आता है, जिससे आपकी सेफ्टी बनी रहती है। ट्रेडमिल में AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर भी लगे हैं, जिससे आप म्यूजिक को भी एन्जॉय कर सकते हैं साथ एंटी-स्किड ट्रेडमिल पर फिसलने का भी डर नहीं रहता है। Lifelong ट्रेडमिल का प्राइस: रु.16,999.

Lifelong ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: अलॉय स्टील मैक्सिमम स्पीड: 12km/hr मशीन का वेट: 31000 ग्राम विशेष सुविधा: एंटी-स्किड सरफेस, शॉकप्रूफ़ डिज़ाइन

खासियत

12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम 90 डिग्री फोल्डेबल डिज़ाइन बड़ी ट्रेड बेल्ट लगी है

कमी

कोई कमी नहीं

2. Cockatoo CTM-101 Running Machine

स्टेनलेस स्टील मटेरियल से बनी कॉकटू ट्रेडमिल में 3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन की सुविधा दी गई है साथ ही इसका सुपर शॉकप्रूफ डिज़ाइन है। कॉम्पैक्ट ट्रेडमिल में 5HP पीक हॉर्सपावर की मोटर लगी है जो 0.8 Km/hrs और 14.8 Km/hrs के बीच बेल्ट स्पीड को सपोर्ट करती है। हल्के वज़न वाली ट्रेडमिल के रनिंग डेक पर वॉकिंग, जॉगिंग या रनिंग करना सेफ और आसान है साथ ही वर्कआउट सेशन के दौरान पल्स और बर्न की गई कैलोरी को ट्रैक करने के लिए बिल्ट-इन 5-इंच LCD डिस्प्ले लगी है। फोल्डिंग रनिंग डेक के साथ ट्रेडमिल को स्टोर करना आसान है। Home Gym Equipment का शॉक अब्ज़ॉर्ब करने वाला डिज़ाइन है।

म्यूजिक एन्जॉय करने के लिए Treadmill For Home में स्पीकर लगे हैं और मशीन के ऑन-कंसोल USB पोर्ट से डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। ट्रेडमिल पर 120 किलोग्राम तक वजन वाले लोग आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं। मशीन का रनिंग डेक 16.5 इंच चौड़ा और 49.6 इंच लंबा है। Cockatoo ट्रेडमिल का प्राइस: रु. 27,489.

Cockatoo ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: स्टेनलेस स्टील मैक्सिमम स्पीड: 14.8 Km/hrs मशीन का वेट: 47 किलोग्राम विशेष सुविधा: एंटी-स्किड सरफेस, शॉकप्रूफ़ डिज़ाइन

खासियत

3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन सुपर शॉकप्रूफ डिज़ाइन फोल्डिंग रनिंग डेक

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

3. Fitkit by Cult FT200M 4.5HP Home Treadmill

DC-मोटराइज्ड ट्रेडमिल हाई फ्रेम से बनी है, जो घर पर रनिंग या वॉकिंग करने के लिए एक अच्छा विकल्प है। डेली रूटीन में इस मशीन पर एक्सरसाइज करके फिट और हेल्‍दी रहा जा सकता है। मशीन काफी मजबूत, ड्यूरेबल और लॉन्‍ग लास्‍टिंग है, जो होम जिम फिटनेस के लिए सही रहती है। ट्रेडमिल में 16km प्रति घंटे की मैक्सिमम स्पीड दी हुई है साथ ही यह 110 किलोग्राम तक के वेट को आसानी से सहन कर सकती है। मशीन में एलईडी डिस्प्ले लगी है, जो स्पीड, डिस्टेंस, टाइम और कैलोरीज और एक्सरसाइज के पूरे डेटा को स्क्रीन पर दिखात है।

फोल्डेबल डिजाइन वाली Best Treadmill में 12 डिफरेंट वर्कआउट मोड्स भी दिए हैं साथ ही मशीन में हार्ट रेट सेंसर भी लगा है। इजी मूवमेंट के लिए ट्रेडमिल में व्हील्स भी लगे हुए हैं साथ ही इसमें ऑटो इनक्लाइन दिया गया है। मशीन पर कंपनी की तरफ से अच्छी वारंटी भी मिल रही है। Fitkit ट्रेडमिल का प्राइस: रु. 28,999.

Fitkit ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: अलॉय स्टील मैक्सिमम स्पीड: 16km/hr मशीन का वेट: 75 किलोग्राम विशेष सुविधा: ऑटो इनक्लाइन, फोल्डेबल

खासियत

DC-मोटराइज्ड ट्रेडमिल मजबूत फ्रेम से बनी मशीन हार्ट रेट सेंसर

कमी

कोई कमी नहीं

4. PowerMax Fitness TDM-96 Treadmill For Home

पावरमैक्स फिटनेस ट्रेडमिल में 12 प्री-सेट एथलीट वर्कआउट प्रोग्राम दिए गए हैं साथ ही इसमें दिल की सेहत का ध्यान रखने के लिए हार्ट रेट सेंसर लगा है। मशीन में लगी 25 एचपी पावरफुल डीसी मोटर शॉकप्रूफ डिज़ाइन में आती है, जो शोर भी कम करती है। ट्रेडमिल में सॉफ्ट 6 लेयर रनिंग बेल्ट लगी है, जो स्किड प्रूफ डिज़ाइन में आती है वॉक, जॉग, स्प्रिंट, रन के लिए मशीन एकदम सही है। कॉम्पैक्ट, वर्टिकल, फोल्डेबल डिज़ाइन वाली ट्रेडमिल स्पेस को बचाती है।

इस Weight Loss मशीन में म्यूजिक और मोबाइल ऐप के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है और इसमें 3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन दिया गया है 110 किलोग्राम तक के वजन वाले लोग इस मशीन पर आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं। PowerMax Fitness ट्रेडमिल का प्राइस: रु. 20,987.

PowerMax Fitness ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: अलॉय स्टील मैक्सिमम स्पीड: 12km/hr मशीन का वेट: 34000 ग्राम विशेष सुविधा: ऑटो इनक्लाइन, फोल्डेबल

खासियत

12 प्री-सेट एथलीट वर्कआउट प्रोग्राम म्यूजिक और मोबाइल ऐप के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी 3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन

कमी

कोई कमी नहीं

और पढ़ें: 20 हज़ार से कम कीमत में बेस्ट ट्रेडमिल यहां क्लिक करें 

5. Sparnod Fitness STH-1200 Running Machine

ट्रेडमिल पर 100 किलोग्राम तक के वजन वाले लोग एक्सरसाइज कर सकते हैं साथ ही इसका कॉम्पैक्ट और फंक्शनल डिज़ाइन है। इसमें ट्रांसपोर्टेशन व्हील लगे हैं, जिससे आसानी से मूव किया जा सकता है। मशीन चलने, जॉगिंग और दौड़ने के लिए एकदम सही है। इसमें 12 बिल्ट-इन वर्कआउट प्रोग्राम मिल रहे हैं, जिससे अलग-अलग लेवल की एक्सरसाइज की जा सकती है।

इसमें लगा LED मॉनिटर डिस्टेंस,स्पीड, टाइम और बर्न की गई कैलोरी के बारे में बताता है। मशीन में म्यूजिक स्पीकर भी लगा है, जिससे आप म्यूजिक को एन्जॉय कर सकते हैं। Sparnod Fitness ट्रेडमिल का प्राइस: रु. 17,498.

Sparnod Fitness ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: अलॉय स्टील मैक्सिमम स्पीड: ‎12km/hr मशीन का वेट: 30 किलोग्राम विशेष सुविधा: 12 बिल्ट-इन वर्कआउट प्रोग्राम

खासियत

कॉम्पैक्ट और फंक्शनल डिज़ाइन ट्रांसपोर्टेशन व्हील लगे हैं म्यूजिक स्पीकर

कमी

कोई कमी नहीं

टॉप सेलिंग होम ट्रेडमिल के और विकल्पों की जानकारी लेने के लिए यहां क्लिक करें

टॉप सेलिंग होम ट्रेडमिल के बारे में सबसे ज्यादा पूछे गए सवाल

1. होम ट्रेडमिल की क्या खासियत है?

होम ट्रेडमिल का फोल्ड करने वाला डिज़ाइन होता है, जिससे घरों में इसे आसानी से रखा जा सकता है साथ ही होम Treadmills में काफी सारे सेफ्टी फंक्शन भी मिलते हैं, जिससे एक्सरसाइज करना सेफ रहता है।

2. ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करने के दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

ट्रेडमिल पर हमेशा जूते पहनकर ही दौड़ें साथ ही मशीन स्टार्ट करने से पहले बेल्ट पर पैर न रखें और Home Gym Equipment पर दौड़ते तमे हमेशा सीधा देखें और स्पीड जरुरत के मुताबिक ही बढ़ाए।

3. टॉप सेलिंग ट्रेडमिल कौन-सी हैं?

यहां Treadmills For Home के चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी दी जा रही है, जो टॉप सेलिंग लिस्ट में शामिल हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali