उठाकर घर से बाहर फेकिए आलतू-फालतू फर्नीचर, भरोसा करिए इन Corner Sofa Sets पर, चम-चम चमकेगा घर

जब अपने घर के लिए डिज़ाइन और फर्नीचर के चयन करने की बात आती है तो हम ज्यादा चूजी हो जाते हैं क्योंकि यह एक ऐसा स्पेस होता है जहां हम अपने मेहमानों को आरामदायक महसूस कराते हैं। कोई भी लिविंग एरिया सोफा सेट के बिना पूरा नहीं हो सकता है। यहां आप Corner Sofa Sets के बारे में जानने वाले हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 06 May 2024 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 06 May 2024 01:18 PM (IST)
उठाकर घर से बाहर फेकिए आलतू-फालतू फर्नीचर, भरोसा करिए इन Corner Sofa Sets पर, चम-चम चमकेगा घर
उठाकर घर से बाहर फेकिए आलतू-फालतू फर्नीचर, भरोसा करिए इन Corner Sofa Sets पर, चम-चम चमकेगा घर

जब अपने घर के लिए डिज़ाइन और फर्नीचर के चयन करने की बात आती है तो हम ज्यादा चूजी हो जाते हैं, क्योंकि यह एक ऐसा स्पेस होता है, जहां हम अपने मेहमानों को आरामदायक महसूस कराते हैं। कोई भी लिविंग एरिया सोफा सेट के बिना पूरा नहीं हो सकता है। आज भारत में विभिन्न डिज़ाइन और क्षमताओं में कई विकल्प उपलब्ध हैं, लेकिन अगर आप एक बड़े लिविंग रूम में स्पेस का ज्यादा लाभ उठाना चाहते हैं तो कॉर्नर सोफा सेट पर विचार किया जा सकता है। ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से आपको इन सोफे को चुनना चाहिए, क्योंकि भरपूर स्पेस देने के अलावा आपके लिविंग रूम की शोभा भी बढ़ाने का कार्य करता है।

यह आपके लिविंग एरिया के लुक को बेहतर बनाता है और इसे शाही और सुंदर करने का कार्य करता है। यह आपको आपकी जरूरतों और पसंद के अनुसार बैठने की जगह को एडजस्ट करने की सुविधा प्रदान करता है। आप इनके सोफा सेट के साथ एक आरामदायक कोना बना सकते हैं या बैठने की जगह को अलग कर सकते हैं, जो सबसे अच्छा लगे। अगर आपकों दोस्तों या परिवार को लंच या डिनर के लिए आमंत्रित करना पसंद है, तो इस प्रकार के सोफा सेट एकदम सही हैं।

सबसे अच्छे कॉर्नर सोफा सेट : Best Corner Sofa Sets

यहां जिन सोफे के बारे में बताया गया है उन लोगों के लिए एक फ्लेक्सिबल ऑप्शन हैं, जो कि आराम और स्टाइल दोनों को महत्व देते हैं, क्योंकि इन्हें विभिन्न टाइप के डिज़ाइन, मैटेरियल और कलर विकल्पों के साथ एडजस्ट किया जा सकता है।

1. Adorn India Rio Decent L Shape 6 Seater Corner Sofa

इस सोफे को 6 सीटर कैपेसिटी के साथ पेश किया जाता है और इसे यूजर्स ने 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इसका कलर ग्रे है, जो कि बहुत जल्दी से गंदा नहीं होता है। टाइट बैक बैठने पर कमर को पूरा सपोर्ट देती है।

आपको इस L Shape Sofa Design की फ्रेम और फोम पर एक साल की वारंटी भी मिल जाती है और कम्फर्टेबल को अलग लेवल पर ले जाने के लिए इसमें रिक्लाइनर का फीचर मिलता है। Adorn India Sofa Price: Rs 29999.

2. The Cozy L Shape 5- to 6-Person Sofa

इस सोफा सेट को टिल कलर के साथ पेश किया जाता है और यह बेहद अट्रैक्टिव और ट्रेंडी डिजाइन में आता है। इस L Shaped Sofa की हेल्प से आप लिविंग एरिया, हॉल, ऑफिस को अच्छा सा डेकोरेटिव लुक दे सकते हैं।

इसको प्राइमरी फ्रेम सॉलिड लकड़ी से बनाया गया है, जो कि बेहद मजबूत है। इसकी कैपिसिटी 6 सीटों वाली है और इसका टफ्ड बैक सोफा सेट को ड्यूरेबिलिटी देता है, जिससे यह लंबे समय तक आपके घर की शोभा बढ़ाएगा। The Cozy Couch Sofa Set Price: Rs 54,880.

इसे भी पढ़ें: एल शेप सोफा सेट (L Shape Sofa Set).

3. Casa Comfort Florendo 5- to 6-Person Sofa

इस Corner Sofa Sets को लाइट ग्रे और ब्लू कलर के साथ पेश किया जाता है और यह आपके घर के लुक को बदल कर रख देता है। इसे जो भी देखेगा वो तारीफ करेगा। इस L Shaped Sofa का पोलीकोट फैब्रिक जल्दी से खराब नहीं होता है और लम्बे समय तक चलता है।

इतना ही नहीं आराम के मामले में भी यह Sofa Set L Shape आपको निराश नहीं करते हैं औऱ इसका रख-रखाव और साफ-सफाई काफी आसान है। इतनी अच्छी क्वालिटी के आगे कीमत बहुत कम है। Casacomfort Corner Sofa Price: Rs 22000.

4. ES ESPINHO ESPN0058 6 Seater Sofa

इस सोफा सेट को ग्रीन कलर में पेश किया जाता है और यह 6 सीटर कैपेसिटी के साथ आता है। यह बैठने में बहुत ही आरामदायक है औक इस L Shaped Sofa के नीचे आपको अच्छा खासा ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है, जिससे सफाई आसान हो जाती है।

यह सोफा सेट बैक पर बटन टफ्ड फीचर के साथ पेश किया जाता है और फ्रेम हाई क्वालिटी की सॉलिड लकड़ी से बना है जो टिकाऊ और मजबूत है। ES ESPINHO L Shape Sofa Set Price: Rs 62,24.

5. Blisscraft Urbanoza 8 Seater L Shape Sofa Set

इस सोफा सेट की कीमत भले ही थोड़ा ज्यादा है, लेकिन यह आपकी जरूरतों के अनुकुल हैं। लिहाजा आप इसे अभी ऑर्डर कर सकते हैं। यह L शेप सोफा सेट एक सेंटर टेबल और 2 पफी के साथ पेश किया जाता है और इसका मैचिंग कलर घर की डेकोरेशन में चार चांद लगा देता है।

इस Best L Shape Sofa Set के लेदरेट फैब्रिक पर 30 से ज्यादा टेस्ट किये गए है, जो इसकी क्वालिटी की प्रमाणिकता देते हैं। बड़े से हॉल के लिए यह 8 सीटर सोफा सेट ले सकते हैं। Blisscraft Corner Sofa Price: Rs 26736.

अमेजन पर सभी सोफा सेट के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey