सोफे पे नहीं इन Designing Dining Table पर बैठकर रिश्तेदार करेंगे खान-पान और गपशप, कीमत काफी कम

घर में सोफा रखना आजकर काफी कॉमन हो गया है जिसके बाद अब ज्यादातर लोग Designing Dining Table खोज रहे है जो बैठने के लिए उपयोगी है और खान-पान किया जा सकता है। लेख में भी डिजाइनिंग डाइनिंग टेबल की बात की गई जो काफी स्टाइलिश और मॉर्डन लुक देंगी जिससे आप ज्यादातर समय इन डाइनिंग टेबल पर व्यतीत कर सकते हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Wed, 10 Jul 2024 06:57 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jul 2024 06:57 PM (IST)
सोफे पे नहीं इन Designing Dining Table पर बैठकर रिश्तेदार करेंगे खान-पान और गपशप, कीमत काफी कम
सोफे पे नहीं इन Designing Dining Table पर बैठकर रिश्तेदार करेंगे खान-पान और गपशप, कीमत काफी कम

किसी भी फर्नीचर मार्केट में आप चले जाएं, लेकिन यहां दी गई 4 सीटर वाली Dining Table Set इतने सस्ते दामों में आपको कहीं नहीं मिलेगी। इन डाइनिंग टेबल में सॉलिड शीशम वुड का काम देखने को मिलेगा, जो दीमकप्रूफ और स्क्रैचप्रूफ है। इनका लुक आपके डाइनिंग एरिया को काफी अपग्रेड कर सकता है। इनकी कुर्सी सॉफ्ट कुशन से तैयार की गई है, जिससे अधिक देर तक बैठने के बाद आपको कंफर्टेबल और रिलीफ महसूस होता है। एरिया का लुक अपग्रेड करने के लिए यूजर्स यहां दिए गए ऑप्शन की सहायता ले सकते हैं।

इन डाइनिंग टेबल की लेंथ सामान्य रखी गई है, जिससे कम हाइट वाले और ऊंची हाइट वाले लोगों के लिए कंफर्टेबल हो सकती है। मजबूत लकड़ी का काम इन डाइनिंग टेबल में मिलेगा। सोफे की जगह आप इन्हें रख सकते हैं, क्योंकि ये Dining Table 4 Seater ना केवल खान-पान के लिए इस्तेमाल की जाती है, बल्कि ये आपके किसी भी वर्क को पूरा करने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है। बैक स्पोर्ट के लिए इनकी कुर्सियों को डिजाइन किया गया है। 4 सदस्यों के अनुसार इनका चुनाव कम दामों पर आप यहां से कर सकते हैं।

डिजाइनिंग डाइनिंग टेबल की कीमत और ऑप्शन देखें

घरो, ऑफिस, रेस्टोरेंज, होटल आदि जैसी जगहों के लिए भी डाइनिंग टेबल Furniture की ज्यादा डिमांड देखी जाती है। कांच वाली टेबल को यूजर्स इसलिए भी इग्नोर करते हैं, क्योंकि इससे हानि हो सकती है, लेकिन लकड़ी वाली टेबल के साथ ना तो किसी हानि का चांस बना होता है और ना ही टूटने-फूटने का।

1. VINAYAK ART PLACE Dining Room Table Design

ड्यूरेबल और क्वालिटीपूर्ण शीशम की लकड़ी से तैयार की गई यह डाइनिंग टेबल लंबे समय तक चलने वाली मजबूती और एक सुंदर उपस्थिति प्रदान करती है। डाइनिंग टेबल में एक सुंदर नैचुरल रोज़वुड फ़िनिश है जो किसी भी डाइनिंग एरिया में गर्मी और सोफिस्टिकेडिट जोड़ती है।

चार व्यक्तियों को बैठाने के लिए Wood Dining Table पूरी तरह से डिज़ाइन किया गया है, जो इसे अंतरंग ऑकेजन और फैमिली मिल्स के लिए आदर्श बनाता है। घरेलू उपयोग और रेस्तरां सेटिंग्स दोनों के लिए इसे डिजाइन किया गया है। मेहमानों की आंखों का केंद्र और बढ़िया समय व्यतीत करने के लिए इसे आप अपने डाइनिंग एरिया में जोड़ सकते हैं। 4 Seater Dining Table Price: Rs 14,999.

2. SONA ART & CRAFTS Modern Dining Table Design

घर का लुक अपग्रेड करने के लिए आप सोना आर्ट एंड क्राफ्ट की यह मॉर्डन डाइनिंग टेबल खरीद सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि इसमें 4 कुशन वाले चेयर्स दिए गए है, जो बैठने पर काफी कंफर्ट देते है, जिससे आपके बॉडी का पॉश्चर भी सही पॉजिशन में रह सके। घर में लंच, ब्रेकफास्ट, डिनर का आनंद एक साथ ले सकते है।

जिन लोगों का वर्क फॉर होम है, तो वे इन डाइनिंग टेबल पर बैठकर काम कर सकते हैं। टीवी देखने का आनंद इस पर ले सकते हैं। मजबूत शीशम की लकड़ी से बनी टेबल में स्कैच और दीमक नहीं होती है। लंबे समय तक भी इसका शाइन खत्म नहीं होने देता है। आप चाहें तो ऑनलाइन ही इसे कम प्राइस पर खरीद सकते हैं। Designing Dining Table Price: Rs 15,899.

3. AADITYA WOODS Dining Room Table Design

शीशम की लकड़ी से बनी सुंदर फिनिश, आपके रहने की जगह में थोड़ी गर्माहट जोड़ने के लिए बिल्कुल सही है। इस पर आप फैमिली टाइम एंजॉय कर सकते हैं। होमवर्क करने या दोस्तों के साथ गपशप करने के लिए इसका चुनाव काफी बढ़िया ऑप्शन हो सकता है।

लिविंग रूम के लिए लकड़ी का Dining Table Set इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह आपके इंटीरियर को निखार सके और जगह में सुंदरता जोड़ सके। डाइनिंग रूम, लिविंग रूम, बेडरूम, बैकयार्ड, किचन, बार, रेस्तरां, कैफे, बिस्टरो और ऑफिस आदि में उपयोग इसका किया जा सकता है। Dining Table 4 Seater Price: Rs 15,499.

और पढ़ें - बेस्ट विंग चेयर (Best Wing Chair) के भी ऑप्शन देखें

4. MURALICRAFT Wooden Dining Table Design

सॉलिड शीशम की लकड़ी का चौकोर डाइनिंग टेबल 4 सीटर आप घर, ऑफिस आदि स्पेस के लिए खरीद सकते हैं। इसमें 3 कुर्सियों और 1 बेंच के साथ चार सीटर डाइनिंग टेबल को तैयार किया गया है। रोज़वुड, शहद फ़िनिश के साथ इसे डिजाइन किया गया है, जो आपके एरिया में खूबसूरती का लुक डालेगा।

MURALICRAFT सॉलिड शीशम की लकड़ी का स्क्वायर डाइनिंग टेबल प्रीमियम शीशम की लकड़ी से तैयार किया गया है, जो लंबे समय तक चलने वाली क्वालिटी सुनिश्चित करता है। इस डाइनिंग टेबल में एक स्टाइलिश स्क्वायर डिज़ाइन है, जो इसे आपके डाइनिंग के लिए एकदम सही जोड़ बनाता है। कमरा या रेस्तरां एरिया, आपकी सजावट में सुंदरता का टेक्चर जोड़ता है। Designing Dining Table Price: Rs 13,099.

5. DecorNation Italiana Dining Room Table Design

बेस्ट मैटिरियल, सॉलिड लकड़ी से तैयार की गई यह डाइनिंग टेबल ना केवल आपके घर में मॉर्डन लुक को जोड़ती है, बल्कि इस पर आप काफी ज्यादा समय व्यतीत कर सकते हैं। घर, ऑफिस के लिए हाई क्वालिटी वाले फर्नीचर सेट बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। टेबल के साथ इस मजबूत लकड़ी के गद्देदार कुर्सी सेट को टिकाऊ ठोस लकड़ी से बनाया है, जिसमें ऐसी मैटिरियल है जो भारी वजन सहन कर सकती है।

यह 4 Seater Dining Table विशेष रूप से छोटे बच्चों के लिए पूरी तरह फंकश्नल और कंफर्टेबल सीट होने के लिए डिजाइन की गई है। ट्रेडिश्नल डिज़ाइन अधिकांश सजावट की प्रशंसा करता है। यह डाइनिंग टेबल सेट आपके घर की शोभा बढ़ाता है। यह सेट बेहद आधुनिक और कंटेम्पर्री लुक वाला है जो आपके घर में एक स्टाइलिश डाइनिंग स्पेस स्थापित करने में आपकी मदद करता है। Wood Dining Table Price: Rs 19,949.

डिजाइनिंग डाइनिंग टेबल के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Designing Dining Table के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. वास्तु के अनुसार सबसे अच्छी डाइनिंग टेबल कौन सी है?

चौकोर या आयताकार आकार की Dining Table Design चुनना बेहतर है। अगर आपको सामाजिकता पसंद है, तो सुनिश्चित करें कि आपका डाइनिंग रूम दक्षिण-पश्चिम दिशा में हो। अगर आपके डाइनिंग रूम में लैंडलाइन फोन है, तो उसे पूर्व, उत्तर या दक्षिण-पूर्व क्षेत्र में रखने की कोशिश करें। अपने फोन को कभी भी दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा में न रखें।

2. Dining Table Set को सुंदर कैसे बनाएं?

ताजे फूल लाएं

कुछ मोमबत्तियाँ बिखेरें

छोटे फूलदानों का समूह बनाएं

सजावट को मिलाएं और मैच करें

DIY प्रोजेक्ट आज़माएँ

एक अच्छे कटोरे में फल रखें

मोमबत्तियों पर ध्यान दें

जब संभव हो तो छान लें

3. वास्तु के अनुसार डाइनिंग रुम के रंग क्या हैं?

लिविंग रूम और डाइनिंग रूम के लिए अनुशंसित रंग सफेद, गुलाबी, हल्का पीला और अन्य सुखदायक रंग हैं। “यदि भोजन एरिया पूर्व दिशा में है तो दीवारों को पीला, केसरिया या आड़ू रंग से रंग दें। यदि यह उत्तर दिशा में है तो हल्का हरा और नीला रंग चुनें।

4. रोजमर्रा के लिए डाइनिंग टेबल कैसे सजाएं?

ताजे फूल लाओ

कुछ मोमबत्तियाँ बिखेरें

सजावटी वस्तुओं को मिलाएं और मैच करें

फलों को एक अच्छे कटोरे में रखें

नई-नई तरह की क्रॉकरी को इन पर सजा सकते हैं

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal