लिविंग रूम की खूबसूरती बढ़ाते हैं ये TV Unit Designs, देखते ही हर कोई होगा दीवाना, नजरे जाएंगी अटक

लिविंग रूम के लुक को इन्हैंस करने के लिए आप टीवी यूनिट डिजाइन ला सकते हैं। इनके स्टाइलिश लुक को देखकर हर कोई अपने घर में ऐसा ही टीवी शोकेस लाना चाहेगा। मल्टीपल रैक में आप डेकोरेशन और जरूरी आइटम रख सकते हैं। प्रीमियम क्वालिटी के चलते ये TV Cabinet Designs आपके घर की चकाचौंध में चार्म ऐड करते हैं। 2024 के टॉप ट्रेंडिंग डिजाइन को यहां लिस्ट किया है।

By Asha Singh Publish:Tue, 16 Apr 2024 01:21 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 01:21 PM (IST)
लिविंग रूम की खूबसूरती बढ़ाते हैं ये TV Unit Designs, देखते ही हर कोई होगा दीवाना, नजरे जाएंगी अटक
लिविंग रूम की खूबसूरती बढ़ाते हैं ये TV Unit Designs, देखते ही हर कोई होगा दीवाना, नजरे जाएंगी अटक

आप भी अपने घर के लिए स्टाइलिश और ट्रेंडी टीवी यूनिट डिजाइन तलाश रहे हैं? तो यहां बताई गई लिस्ट पर एक नजर डाल लें। इसमें 2024 के मॉडर्न और ट्रेंडी टॉप 5 टीवी शोकेस को लिस्ट किया है, जिनकी खूबसूरती की दुनिया दीवानी है। आपकी Home Decor को राईस और शाही लुक देना इन टीवी यूनिट के बाएं हाथ का खेल है। ये ग्राऊंड पर रखने और दिवार पर लगाने, दोनों ही ऑप्शन में आती हैं।

वहीं साथ में मल्टीपल रैक और शेल्फ भी मिलती है, जिनमें आप डेकोरेटिव आइटम, फोटो फ्रेम या अन्य सामान रख, सजा सकते हैं। बता दें, इन टीवी कैबिनेट को बनाने के लिए हाई क्वालिटी लकड़ी का यूज किया है, जिससे ये TV Unit Design For Hall जल्दी से खराब नहीं होती हैं। ऊपर से इनके डिजाइन से पूरा लिविंग रूम में एक अलग ही आकर्षक और स्टाइलिश लुक मिल जाता है। इनमें आप 65 इंची तक का टीवी लगा सकते हैं। वैसे तो माक्रेट में आपको कुछ खास डिजाइन देखने को नहीं मिलेंगे, क्योंकि इनके डिजाइन अपडेटेड नहीं रहते हैं, लेकिन अमेजन के साथ ऐसा नहीं है।

Best TV Units : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

लिविंग रूम को ऑर्गेनाइज़्ड के साथ डेकोरेटिव लुक देने के लिए आप आज ही अमेजन से इन TV Stand Design को घर ले आएं। इनके डिजाइन को देखते ही घर आएं हर व्यक्ति की निगाहें, टीवी से हटकर टीवी यूनिट पर अटक जाएगी।

1. Wakefit TV Unit for Living Room 

यह TV Cabinet Design बहुत ही सूंदर और स्टाइलिश है, जिसको यूजर्स ने हाई क्वालिटी के चलते 4.3 स्टार की रेटिंग दी है। 15-18 मिमी की मोटाई के साथ इंजीनियर्ड लकड़ी से बना, यह टीवी कैबिनेट मजबूत और टिकाऊ है। टीवी यूनिट डिज़ाइन मॉडर्न भारतीय घराने के माहौल के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है।

ऊपर से इस पर बहुत ही अच्छे से और सफाई से पॉलिश की गयी है। इस टीवी यूनिट में आपको ढेर सारे डिजाइन और कलर के ऑप्शन मिल रहे हैं। यह बेहद मजबूत और टिकाऊ टीवी कैबिनेट है। Wakefit TV Unit Price: Rs 7622.

खरीदने का कारण:

बढ़िया क्वालिटी सूंदर डिजाइन मल्टीपल रैक और शेल्फ

कमी:

कुछ नहीं।

2. BLUEWUD Floor Standing TV Unit Set /TV Cabinet 

इस टीवी यूनिट को आप फ्लोर और दिवार दोनों पर ही लगा सकते हैं। फ्लोर पर रखने के लिए तीन कैबिनेट मिलते हैं, जिनमें आप जरूरी सामान रख सकते हैं। वहीं दिवार के लिए इस TV Stand Design में ओपन शेल्फ और कैबिनेट दोनी ही दिया हुआ है। ओपन शेल्फ में आप डेकोरेटिव आइटम से स्टाइलिश लुक दे सकते हैं।

यह टीवी कैबिनेट आपके कमरे को स्टाइलिश और ऑर्गेनाइज्ड रखने में मदद करता है। इसमें आप 60 इंच तक

टीवी लगा सकते हैं। BLUEWUD TV Unit Design For Hall Price : Rs 15938.

खरीदने का कारण:

मजबूत और टिकाऊ बॉडी मल्टीपल रैक और शेल्फ बढ़िया फिनिशिंग

कमी:

कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें - चकाचौंध और लग्जरी भूल जाएंगे, जब ये Home Decor Items आप अपने घर पर लगाने के लिए यहां देखें।

3. CORSICA DESIGNS TV Cabinet 

अगर आपको अपने हॉल को नार्मल से हटके कुछ अलग और ट्रेंडी सा लुक देना है, तो इस टीवी कैबिनेट को ला सकते हैं। यह 2 डोर वाली और एक ओपन शेल्फ के साथ आता है। ऊपर से इस पर बहुत ही यूनिक और मॉडर्न टेक्सचर किया हुआ है, जो इसको अट्रैक्टिव बनाता है।

यह कोरेटिव सामान को रखने के लिए काफी स्पेस देता है। यह एक फ्लोर माउंट कैबिनेट है, जो स्मूद फिनिशिंग के साथ आता है। इसके साथ आपको ड्रावर मिलते हैं, जिनमें ढेर सारा सामान रख सकते हैं। CORSICA DESIGNS TV Unit Price: Rs 15999.

खरीदने का कारण:

मजबूत बॉडी मॉडर्न और स्टाइलिश लुक बढ़िया फिनिशिंग

कमी:

कुछ नहीं।

4. DeckUp Plank TV Stand / TV Cabinet Design 

इस टीवी यूनिट को आप फ्लोर पर रख यूज कर सकते हैं। यह दो ड्रावर और दो ओपन शेल्फ के साथ आती है, जिसमें आप ढेर सारा सामान रख सकते हैं। इस TV Unit Design For Hall का व्हाइट कलर काफी यूनिक और ट्रेंडी लुक देने का काम करता है। इसके टॉप पर आप आराम से बड़ी सी साइज का टीवी रख सकते हैं।

इस टीवी यूनिट की लंबाई - 71 इंच, चौड़ाई - 16 इंच और ऊंचाई - 19 इंच है। बनाने के लिए हाई ग्रेड यूरोपियन मानक E2 इंजीनियर्ड लकड़ी का यूज किया गया है, जिसमें प्री-लैमिनेट के साथ पार्टिकल बोर्ड दिया हुआ है। गंदा होने पर इसको आप आराम से सूखे कपड़े से पोंछ सकते हैं। DeckUp TV Cabinet Price: Rs 7199.

खरीदने का कारण:

स्टाइलिश लुक स्मूद फिनिशिंग मजबूत और टिकाऊ बॉडी

कमी:

कुछ नहीं।

5. DecorNation TV Unit Table 

एलिगेंट डिजाइन के चलते इस टीवी कैबनेट को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। शीशम की लकड़ी से बनी यह टेबल बेहद मजबूत और टिकाऊ है, जिसका ब्राउन कलर, घर को अच्छा और स्टाइलिश लुक देता है। इस TV Cabinet Design के टॉप पर या दिवार पर आप टीवी लगा सकते हैं। वहीं टीवी कैबिनेट आपके सेट-टॉप बॉक्स, डीवीडी प्लेयर और बाहरी स्पीकर को आराम से एडजस्ट कर लेगा।

यह टीवी यूनिट दो ड्रावर और एक ओपन शेल्फ के साथ आती है, जिसमें कम्पार्टमेंट दिया हुआ है। टेबल को स्टाइलिश मॉडर्न लुक देने और एक्स्ट्रा मजबूती देने के लिए लकड़ी के पैर मौजूद हैं। DecorNation TV Unit Table Price: Rs 11589.

खरीदने का कारण:

मजबूत और टिकाऊ बॉडी बढ़िया डिजाइन बड़ी साइज साफ करने में आसान

कमी:

कुछ नहीं।

Best TV Units : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ : बेस्ट टीवी कैबिनेट डिजाइन

1. घर के लिए टीवी स्टैंड को कैसे चुनें?

अपने टीवी स्टैंड की ऊंचाई की गणना करने के लिए, फर्श से दूरी को अपने घर में दर्शकों की औसत दृष्टि रेखा तक मापें। एक बार जब आपके पास वह संख्या आ जाए, तो टीवी की ऊंचाई का आधा घटा दें। आपका TV Cabinet एक या दो इंच के अंतर के भीतर होना चाहिए।

2. क्या कोई भी टीवी स्टैंड किसी भी टीवी में फिट हो सकता है?

यह किसी भी टीवी यूनिट की क्वालिटी और टीवी साइज के ऊपर निर्भर करता है। ज्यादातर मामलों में एक स्टैंडर्ड आकार के TV Stand Design लिए कोई भी सामान्य साइज वाला टीवी फिट हो सकता है।

3. मैं अपनी टीवी यूनिट को कैसे स्टाइल करूं?

अधिक आकर्षक लुक के लिए, अपने टीवी यूनिट पर विभिन्न सजावट वस्तुओं को मिलाएं और मैच करें। एक दिलचस्प लुक देने के लिए अलग-अलग हाइट, बनावटों और रंगों को मिलाएं। अपने व्यक्तित्व और शैली के अनुसार TV Unit Design For Hall पर पौधे, कलाकृति, मूर्तिकला के टुकड़े, या अद्वितीय ट्रिंकेट जैसे एलिमेंट को शामिल करें।

4. टीवी के लिए कौन सी दीवार सबसे अच्छी है?

लिविंग रूम में टीवी के लिए वास्तु यह है कि टीवी को लिविंग रूम के दक्षिण-पूर्व कोने में रखा जाना चाहिए। लिविंग रूम में टीवी को उत्तर-पूर्व या दक्षिण-पश्चिम की ओर रखने से बचें। TV Cabinet Design को हमेशा ऐसे रखना चाहिए कि देखते समय लोगों का चेहरा पूर्व दिशा की ओर रहे।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh