बोरिंग किचन को बनाना है मॉडर्न और स्टाइलिश? तो इन Wooden Cabinets से अपनी रसोई को बनाए अट्रैक्टिव

अगर आप अपनी बिखरी हुई रसोई को ऑर्गेनाइज करने के साथ-साथ उसे अट्रैक्टिव लुक भी देना चाहते हैं तो ये Cabinets Design फॉर किचन आपकी मदद कर सकते हैं। जी हां!! इन डिजाइनर वुडन कैबिनेट्स की क्वालिटी काफी जबरदस्त है और ये कैबिनेट्स काफी मजबूत भी होते हैं। खास बात यह है कि ये सभी कैबिनेट्स काफी बजट फ्रेंडली हैं।

By Ruchi Jha Publish:Mon, 15 Jul 2024 12:08 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jul 2024 12:08 PM (IST)
बोरिंग किचन को बनाना है मॉडर्न और स्टाइलिश? तो इन Wooden Cabinets से अपनी रसोई को बनाए अट्रैक्टिव
बोरिंग किचन को बनाना है मॉडर्न और स्टाइलिश? तो इन Wooden Cabinets से अपनी रसोई को बनाए अट्रैक्टिव

अगर आप अपनी छोटी-सी किचन में बिखरे सामान से परेशान हैं, तो आप अपनी किचन के लिए यहां बताए गए सुंदर और स्टाइलिश वुडन Kitchen Cabinets चुन सकती हैं, जिन्हें हमने यूजर्स की रेटिंग के हिसाब से लिस्ट किया है। इन कैबिनेट्स की मदद से आप अपनी किचन में बिखरे सामान और बर्तन को अच्छे ऑर्गेनाइज कर सकती हैं। ये कैबिनेट्स काफी खूबसूरती से डिजाइन किए गए होते हैं, जो आपकी रसोई को स्टाइलिश लुक देती है।

ये डिजाइनर कैबिनेट्स आपके किचन को सुंदर लुक देने के साथ-साथ जगह भी कम लेते हैं और इनमें काफी सामान भी आ जाता है। इन कैबिनेट्स की मदद से आप अपने किचन में काफी स्पेस मैनेज कर सकती हैं। खास बात यह है कि ये सभी कैबिनेट्स काफी बढ़िया क्वालिटी के होते हैं और खास लकड़ी से बने होते हैं, जिससे ये सालों तक खराब भी नहीं होते हैं। आप अपने किचन के हिसाब से एक Kitchen Cabinet Design चुन सकती हैं।

कैबिनेट्स डिजाइन फॉर किचन के बढ़िया ऑप्शन और कीमत

यहां लिस्ट की गई कैबिनेट्स को यूजर्स ने काफी पसंद किया और अच्छी रेटिंग भी दी है, जिसकी मदद से आप भी अपने Kitchen Decor के लिए बेस्ट फर्नीचर चुन सकती हैं। ये सभी किचन कैबिनेट्स बढ़िया होने के साथ-साथ काफी किफायती भी हैं। जी हां!! आपको ये डिजाइनर कैबिनेट्स अमेजन पर बेहद कम दामों पर मिल जाएगी।

1. The Attic Ines Modular Kitchen Cabinet

अगर आप अपनी किचन के कॉर्नर स्पेस के लिए कैबिनेट तलाश रहे हैं, तो यह ग्लास डोर और यूनिक डिजाइन वाला किचन कैबिनेट एक बेस्ट ऑप्शन है। यह कैबिनेट बेहद खूबसूरती से डिजाइन किया हुआ है। यह कैबिनेट क्रॉकरी आइटम रखने के लिए काफी बढ़िया है, क्योंकि इसमें सामने की तरफ ग्लास लगा हुआ है, जिससे आपके क्रॉकरी आइटम साफ दिखाई देंगे। मजबूती के मामले में भी यह कैबिनेट काफी बढ़िया है और इसका मैट फिनिश इसे क्लासी लुक देता है।

यहां क्लिक करें

यह कैबिनेट आम की लकड़ी से तैयार किया है, जिसकी चौड़ाई 73cm, गहराई 64cm और ऊंचाई 180cm है। इस कैबिनेट के पीछे का हिस्सा भी आम की लड़की से बनाया हुआ है। आप चाहे तो इस कैबिनट को अपने किचन के अलावा बेडरूम, लिविंग रूम और स्टडी रूम में भी शिफ्ट कर सकते हैं। Kitchen Storage Cabinet Price: Rs 20,695.

2. DeackUp Zeus Crockery Cabinet

अगर आप माइक्रोवेव अवन, ग्लास डिनर सेट और अन्य स्टोरेज के लिए एक डिजाइनर कैबिनेट की तलाश कर रहे हैं, तो डेकअप का यह कैबिनेट भी शानदार है। इस वुडन कैबिनेट में आप काफी सामान स्टोर कर सकते हैं। इस फ्लोर माउंट कैबिनेट की लंबाई 24 इंच/61 सेमी, चौड़ाई 16 इंच/40 सेमी और ऊंचाई 71 इंच/180 सेमी है। यह कैबिनेट पार्टिकल बोर्ड डिजाइन में आता है, जिसमें आप काफी सामान स्टोर कर सकते हैं।

यहां क्लिक करें

इस वॉलनट कलर के कैबिनेट को आप सूखे कपड़े से पोंछकर साफ कर सकते हैं, क्योंकि ज्यादा पानी के इस्तेमाल से यह खराब हो सकता है। यह कैबिनेट काफी बजट फ्रेंडली भी है। Kitchen Storage Cabinet Price: Rs 7,871

3. Modern Furniture Sheesham Wooden Kitchen Cabinet

अगर आपके पास क्रॉकरी सेट के एक से बढ़कर एक बढ़िया कलेक्शन हैं और आप उसके लिए एक कैबिनेट की तलाश कर रहे हैं, शीशम लकड़ी का बना यह डिजाइनर कैबिनेट एक बेस्ट ऑप्शन है। यह कैबिनेट काफी खूबसूरती से डिजाइन किया गया है, जिसका डोर ग्लास का है। इस कैबिनेट की ऊंचाई 172cm, चौड़ाई 43.2cm और गहराई 101.6cm है।

यहां क्लिक करें

यह कैबिनेट मजबूती के मामले में भी काफी शानदार है। हालांकि, इस पर अगर आप पानी का इस्तेमाल करते हैं, तो यह जल्दी खराब हो सकता है। इस कैबिनेट को साफ करने के लिए आप सूखे कपड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं। Storage Cabinet for Kitchen Price: Rs 29,239

4. DesignFit Engineered Cabinet Design for Kitchen

अगर आपका बजट बहुत कम है और आपके किचन में ज्यादा स्पेस नहीं है, तो आप डिजाइनफिट इंजीनियर्ड का यह वुड मल्टीपर्पस साइड बोर्ड कैबिनेट खरीद सकते हैं। इसका साइज ज्यादा बड़ा नहीं है और इसमें आप अपना काफी सामान स्टोर कर सकते हैं। इस कैबिनेट की लंबाई 23 इंच, चौड़ाई 15 इंच और ऊंचाई 35 इंच है।

यहां क्लिक करें

आप इस कैबिनेट को सूखे कपड़े से साफ कर सकते हैं। हां, लेकिन इसे साफ करते समय आप इसमें डिटर्जेंट का इस्तेमाल न करें वरना यह खराब हो सकता है। इस कैबिनेट को वॉलनट फिनिश दिया गया है, जो इसे क्लासी लुक देता है। Modular Kitchen Cabinet Price: Rs 5989

5. PS DECOR Wood Wooden Kitchen Cabinet

अगर आप अपनी किचन के लिए एक डिजाइनर कैबिनेट की तलाश में हैं, तो पी एस डेकोर का यह वुड कैबिनेट एक बेस्ट ऑप्शन है। इस कैबिनेट के ग्लास डोर देखने में काफी शानदार लगते हैं, जिसमें आप अपने क्रॉकरी सेट को भी रख सकते हैं। इस कैबिनेट के साइडबोर्ड आयाम लकड़ी के बने हुए हैं और इसमें शीशम की लकड़ी का भी काम हुआ है।

यहां क्लिक करें

इस कैबिनेट की लंबाई 45 इंच, चौड़ाई 17 इंच और ऊंचाई 35 इंच है। यह कैबिनेट देखने में भी काफी खूबसूरत है। इसमें कई अलमारियां और रैक बने हुए हैं, जिसमें आप अपना काफी सामान स्टोर कर सकते हैं। Kitchen Cabinet Design Price: Rs 15,709

कैबिनेट्स डिजाइन फॉर किचन के अधिक ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ: Cabinets Design for Kitchen से जुड़े पूछे गए सवाल

1. किचन के लिए कौन-से कैबिनेट बेस्ट हैं?

ग्रेड मल्टी-लेयर प्लाईवुड वाले कैबिनेट किचन के लिए बेस्ट होते हैं, क्योंकि यह मजबूत होते हैं और इनका वजन भी काफी हल्का होता है।

2. किचन में कितने कैबिनेट होने चाहिए?

Kitchen Cabinet Design में कम से कम दो अलमारियां होनी चाहिए ताकि किचन का सारा सामान आसानी से स्टोर किया जा सके।

3. किचन कैबिनेट्स के लिए कौन-सा फिनिश बेस्ट होता है?

हाई ग्लॉस फिनिश Kitchen Cabinets के लिए बेस्ट होते हैं। यह इसलिए भी बेस्ट होते हैं, क्योंकि इस पर जल्दी खरोंच नहीं लगता है और यह आपके किचन को एक क्लासी लुक भी देता है।

4. किचन कैबिनेट के लिए सबसे अच्छी लकड़ी कौन-सी होती है?

वैसे तो Wooden Kitchen Cabinet के बहुत ऑप्शन हैं, लेकिन ठोक ओक, बीच, चेरी, मेपल और अखरोट बहुत मजबूत लकड़ी है, जिससे बने कैबिनेट्स बेस्ट होते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Ruchi Jha