चाहिए मॉडर्न किचन? तो लगाये ये Kitchen Sink Design, मिलेगा रसोई को स्टाइलिश लुक, बर्तन धोने का काम भी होगा आसा

Best Kitchen Sink Design क्या अपनी रोसई को मॉर्डन लुक देना चाहते हैं? इसलिए ज्यादा स्पेस और स्टाइलिश डिजाइ के साथ आने वाले किचन सिंक को लेने का सोच रहे हैं तो हम आपके लिए लाये हैं यहां शानदार डिजाइन में आने वाले सबसे बेस्ट किचन सिंक जो आपकी रसोई को स्टाइलिश लुक देने के साथ साथ बर्तन धोने और फल सब्जियों को धोने के काम को भी आसान बनायेंगे

By Chhaya Sharma Publish:Fri, 12 Apr 2024 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2024 05:58 PM (IST)
चाहिए मॉडर्न किचन? तो लगाये ये Kitchen Sink Design, मिलेगा रसोई को स्टाइलिश लुक, बर्तन धोने का काम भी होगा आसा
चाहिए मॉडर्न किचन? तो लगाये ये Kitchen Sink Design, मिलेगा रसोई को स्टाइलिश लुक, बर्तन धोने का काम भी होगा आसा

Best Kitchen Sink Design: अगर आप अपनी रसोई को समॉर्डन लुक देने के लिए स्टाइलिश किचन सिंक की तलाश कर रही है, तो हम आपके लिए लाये है यहां सबसे लेटेस्ट डिजाइन वाली किचन सिंक के बेस्ट ऑप्शन, जो आपकी रसोई को स्टाइलिश टच देने का काम करते हैं। ये किचन सिंक डिजाइन बड़े स्पेस के साथ आते है, जो बर्तन धोने के साथ -साथ फल सब्जियों को धोने के काम को भी आसानी से करने के लिए बेस्ट हैं। इन किचन बेसन को आप आसानी से अमेज़न पर घर बैठे कम कीमत में खरीद सकते है।

यहां दिये गये Kitchen Basin के यूज से आपकी रसोई को एकदम नया और मॉर्डन लुक मिलता है, इसी वजह से इन किचन सिंक डिजाइन को यूजर्स द्वारा काफू पसंद किया जाता हैं। इन किचन बेसन में बर्तन धोने से पानी सिंक से बहार नहीं आता है और ना किचन में फैलता है। इन किचन सिंक में में आपको बहुत सारे साइज ऑप्शन मिलते है, जिन्हें आप अपने रसोई के साइज और सुविधा के अमुसार चुन सकते हैं। इसके अलावा इन किचन सिंक डिजाइन में आपको सिंगल डायलर नॉबकंट्रोल फीचर भी मिलती है। इन किचन बेसन को स्टेनलेस स्टील से लेकर कास्ट आयरन मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह किचन सिंक बेहद मजबूत है और जल्दी खराब नहीं होते है। Kitchen Decor के लिए आप इन किचन बेसन को अपनी सुविधा और जरूरत के हिसाब से अमेज़न पर खरीद सकते है।

Best Kitchen Sink Design: कीमत और क्वालिटी

अपनी रसोई को मॉर्डन और ऑर्गेनाइज़्ड लुक देने के लिए आप यहां दिये गये किचन सिंक डिजाइन को चुन सकते हैं। इस किचन बेसिन में आपको स्प्रे फ़ंक्शन की सुविधा भी दी गई गई है, जो बर्तनों और फल सब्जियों को आसानी से धोने के लिए अच्छी अमेज़न पर व किचन सिंक को आप आसानी से खरीद सकते है।

1. HAPPY HOMES Modular Kitchen Sink

मॉर्डन डिजान में आने वाली यह किचन सिंक रोसई को स्टाइलिश लुक देने के लिए अच्छा है। इस रसोई बेसन को हाई फिनिश नैनोकोटेड ब्लैक अंडरकोटिंग और हाई ग्रेड स्टेनलेस स्टील से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह किचन सिंक डिजाइन बेहद मजबूत है।

यह Kitchen Basin की मदद से आप रसोई में बर्तन धोने के काम को भी बेहद आसान बना सकते हैं। इन किचन सिंग डिजाइन का साइज 53D x 41W x 20H सेंटीमीटर है, जो हर साइज की रसोई के लिए बेस्ट हैं। इस रसोई बेसन को आप आसानी से अमेज़न पर बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं। HAPPY HOMES Kitchen Sink Price: Rs 2,495.

2. Plantex Fully Equipped Kitchen Sink

मिरर क्रोम फिनिश के साथ आने वाला यह किचन सिंक लोगों को काफी पसंद हैं। इस किचन बेसिन के साथ आपको फल सब्जियों को साफ करने के लिए ट्रॉय मिलती है। रसोई को मॉर्डन लुक देने के लिए यह किचन सिंक डिजाइन बेस्ट है।

इस किचन बेसिन में आपको गर्म और ठंडे पानी के पाइप, एक पुल-आउट नल मिलता हैं, जिसकी वजह से इस Kitchen Sink Design को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है। इस रसोई बेसन में बर्तन धोने से पानी बहार नहीं आता और ना ही रसोई गंदी होती है। खाना बनाने के लिए इस किचन बेसिन के साथ आपको कटिंग बोर्ड और ड्रेनिंग बास्केट भी मिलती हैं। Plantex Kitchen Basin Price: Rs 20,999.

और पढ़ें: हर रसोई की जरूरत बन चुके ये Sink For Kitchen, यहां है लेटेस्ट डिजाइन का कलेक्शन, मॉडर्न किचन की होगी कायापलट

3. CROCODILE Kitchen Sink

अट्रैक्टिव डिजाइन वाले इस किचन सिंक के साथ आपको वॉटरफॉल ड्रॉप इन फीचर मिलता हैं, जिसकी वजह से इस किचन बेसिन को काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इसके अलावा इस किचन सिंक डिजाइन को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह रसोई बेसिन जल्दी खराब नहीं होता हैं।

इस Kitchen Basin पर में आपको स्टेनलेस स्टील बास्केट, एक लकड़ी का चॉपिंग बोर्ड, एक अटैच्ड वॉटरफॉल और पुल आउट नल मिलता है, जो इस किचन सिंक डिजाइन को खास बनाता हैं। अपनी रसोई को साफ और ऑर्गेनाइज़्ड लुक देने के लिए आप अभी अमेज़न पर इस रसोई बेसन को ऑर्डर कर सकते है। CROCODILE Kitchen Sink Price: Rs 19,999.

4. ARQUIN 304 Grade 30'' x 18'' x 10'' Kitchen Sink Design

शानदार लुक देने के लिए यह किचन सिंक हर रोसई के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस किचन बेसिन में आपको मल्टिफक्शनल फीचर मिलता है, जो बर्तन धोने के साथ साथ फल सब्जियों को वॉश करने के लिए भी बेस्ट है। अमेज़न पर इस रसोई बेसिन को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

यह किचन बेसिन में आपको बिल्ट-इन साबुन डिस्पेंसर, कप वॉशर जैसे कई स्पेशल फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से इस किचन सिंक डिजाईन को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं। इस रसोई बेसन में आपको कई सारे साइज और डिजाइन ऑप्शन मिलते है, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार खरीद सकते है। ARQUIN Kitchen Basin Price: Rs 12,790

5. ALTON HMS25070, 30x18x9 INCH, Kitchen Sink Design

इन-बिल्ट पुल-डाउन नल के साथ यह किचन सिंक आपके रसोई के कई कामों को आसान बनाता है। इसके अलाव इस किचन बेसिन की मदद से आप अपनी रसोई को स्टाइलिश लुक भी दे सकते हैं। अमेज़न पर यह किचन सिंक डिजािन कम कीमत में अवेलेबल है।

सिंगल डायलर नॉबकंट्रोल के साथ आने वाले इस Kitchen Basin में आप एक ही नॉब का उपयोग करके नल और वॉटरफॉल मोड के बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं। इसके अलावा इस किचन सिंक में आपको स्प्रे फ़ंक्शन की सुविधा मिलती हैस जो फल सब्जियों और बर्तन को अच्छी तरह धोने के लिे बेस्ट है। ALTON Kitchen Sink Price: Rs 12,999.

Best Kitchen Sink Design : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ : किचन सिंक डिजाइन के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. रसोई में हम कौन से 3 प्रकार के सिंक का उपयोग करते हैं?

आमतौर पर रसोई में मुख्यत तीन प्रकार के Kitchen Basin का प्रयोग किया जाता है। ये किचन सिंक हैं: ड्रॉप-इन सिंक, अंडरमाउंट सिंक और फार्महाउस सिंक।

2. सोई के लिए कौन सा सिंक सबसे अच्छा है?

यहां पर भारत के Kitchen Sink Design को लिस्ट किया है, जो ये हैं-

VACLIX हस्तनिर्मित रसोई सिंक क्रोकोडाइल स्टेनलेस स्टील सिंक प्लांटेक्स एलायंस किचन सिंक Goonj अंडरमाउंट स्टेनलेस स्टील किचन सिंक

3. किस प्रकार का किचन सिंक सबसे लोकप्रिय है?

सबसे लोकप्रिय सेल्फ-रिमिंग किचन सिंक है। इसके अलावा Kitchen Sink स्टेनलेस स्टील, चीनी मिट्टी के बरतन और एनामेल्ड कास्ट आयरन में उपलब्ध, सेल्फ-रिमिंग या ड्रॉप-इन सिंक सिंक लोकप्रिय है और इसे स्थापित करना सबसे आसान है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma