मॉडर्न किचन के लिए मॉडर्न डिजाइन वाले बेस्ट Kitchen Sink, रसोई को मिलगा स्टाइलिश लुक और बर्तन धोने काम भी होगा आसान

क्या आप अपनी रसोई को मॉर्डन लुक देना चाहते है? तो आप यहां दिये गये मॉर्डन डिजाइन वाले Kitchen Sink Design को अपनी रसोई के लिए खरीद सकते हैं। ये बेस्ट किचन बेसन आपको रसोई को स्टाइलिश लुक और खूबसूरत बनाने के साथ -साथ बर्तन धोने और फल सब्जियों को धोने के काम को भी आसान बनाते हैं। इन किचन सिंक को आप आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते है।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 22 Apr 2024 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 07:02 PM (IST)
मॉडर्न किचन के लिए मॉडर्न डिजाइन वाले बेस्ट Kitchen Sink, रसोई को मिलगा स्टाइलिश लुक और बर्तन धोने काम भी होगा आसान
मॉडर्न किचन के लिए मॉडर्न डिजाइन वाले बेस्ट Kitchen Sink, रसोई को मिलगा स्टाइलिश लुक और बर्तन धोने काम भी होगा आसान

महिलाओं के अपनी रसोई को चमचमता साफ-सुथरा और व्यवस्थित रखना पसंद करती है और महिलाए चाहती है कि उनकी रसोई मॉर्डन और स्टाइलिश भी दिखे, ऐसे में अगर आप भी अपनी रसोई को मॉर्डन लुक देना चाहते है? तो हम आपके लिए लाए हैं यहां मॉर्डन डिजाइन वाले Kitchen Sink Design, जो आपकी रसोई को स्टाइलिश लुक देने के साथ साथ साफ-सुथरा रखने का भी काम करते हैं। इन बेस्ट किचन बेसन की मदद से आप रसोई को स्टाइलिश लुक और खूबसूरत बनाने के साथ साथ बर्तन धोने और फल सब्जियों को धोने के काम को भी आसान बना सकती हैं।

यहां दिये गये सभी किचन बेसन आपकी रसोई को एकदम नया और मॉर्डन लुक देने का काम करते हैं, इसी वजह से इन किचन सिंक डिजाइन को यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग दी गई हैं। इन रसोई बेसन में आपको कई सारे यूनिक डिजाइन और कई सारे साइज ऑप्शन मिलते हैं, जिसे आप Kitchen Decor के लिए अपनी सुविधा और जरूरत के हिसाब से अमेज़न पर खरीद सकते है। शानदार दिखने वाले इन किचन सिंक में बर्तन धोने से पानी सिंक से बहार नहीं आता है और ना किचन में फैलता है। इन रसोई बेसन में आप बर्तन धोने के साथ साथ फल सब्जियों को भी आसानी से धो सकते है। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये मॉर्डन डिजाइन वाले सबसे बेस्ट किचन सिंक प्राइस की जानकारी पर।

Best Kitchen Sink Design ( कीचन सिंक डिजाइन): कीमत और क्वालिटी

यहां दिये गये मॉर्डन डिजाइ वाले किचन सिंक को मजबूत स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह Kitchen Basin जल्दी खराब नहीं होते है। इसके अलावा इन रसोई सिंक में आपको सिंगल डायलर नॉबकंट्रोल फीचर मिलती है, जो यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद है। रसोई को मॉर्डन और ऑर्गेनाइज़्ड लुक देने के लिए आप इन किचन सिंक को अमेज़न पर घर बैठे आसानी से खरीद सकते है।

1. HAPPY HOMES Modular Sink For Kitchen

कम कीमत में आने वाला यह किचन सिंक आपकी रसोई को स्टाइलिश लुक देने का काम करता हैं। इस कीचन बेसन की मदद से आप अपनी रसोई को मॉर्डन लुक देने के साथ-साथ फल सब्जियों और बर्तन धोने के काम को भी आसानी बना सकते हैं।

इस किचन सिंक डिजाइन का साइज 53D x 41W x 20H सेंटीमीटर है, जो हर साइज की रसोई के लिए बेस्ट हैं। इसके अलावा यह रसोई बेसन को हाई फिनिश नैनोकोटेड ब्लैक अंडरकोटिंग और हाई ग्रेड स्टेनलेस स्टील से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह रसोई सिंक बेहद मजबूत है और जल्दी खराब नहीं होता। HAPPY HOMES Kitchen Basin Price: Rs 2,480.

2. Plantex Fully Equipped Modern Kitchen Sink Design

स्टाइलिश डिजाइन वाला यह कीचन सिंग मिरर क्रोम फिनिश के साथ आता हैा इस कीचन बेसन में आपको ढलानदार तल मिलता है, जो पानी को जमा होने से रोकता है, इस रसोई सिंक को आप अमेज़न पर कम कीमत में अभी ऑर्डर कर सकते हैं।

यह मॉर्डन कीचन सिंगॉक डिजाइन में आपको गर्म और ठंडे पानी के पाइप, एक पुल-आउट नल मिलता हैं, जो आपके रसोई के कामों को आसान बनाने के लिए बेस्ट हैं। इस रसोई बेसन में आपको कई सारे साइज और कलर ऑप्शन मिलते हैं, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार अमेज़न पर खरीद सकते हैं। Plantex Kitchen Basin Price: Rs 3689.

और पढ़ें: Best kitchen Cabinet (बेस्ट कीचन केबिनेट)

3. ARQUIN 304 Grade 30'' x 18'' x 10'' Sink For Kitchen

रसोई को अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप इस किचन सिंक का यूज कर सकते हैं। इस किचन बेसन में आपको आपको मल्टिफक्शनल फीचर मिलता है, जो बर्तन धोने के साथ साथ फल सब्जियों को वॉश करने के लिए भी बेस्ट है।

शानदार दिखने वाले इस कीचन सिंक डिजाइन को आप भारतीय रसोई के लिए खरीद सकते हैं। इस रसोी बेसन में आपको बिल्ट-इन साबुन डिस्पेंसर, कप वॉशर जैसे कई स्पेशल फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से इस रसोई सिंक को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं। ARQUIN Kitchen Basin Price: Rs 12,790

4. ALTON HMS25070, 30x18x9 INCH, Modern Kitchen Sink Design

यह शानदार किचन सिंक इन-बिल्ट पुल-डाउन नल के साथ आता है, जो रसोई के कामों को आसान बनाने का काम करता हैं। इस कीचन बेसन की मदद से आप आपनी रसोई को मॉर्डन बनाने के साथ-साथ ऑर्गेनाइज़्ड लुक भी दे सकते है।

इसके अलावा यह कीचन सिंक डिजाइन सिंगल डायलर नॉबकंट्रोल के साथ आता है, जिसकी मदद से आप एक ही नॉब का उपयोग करके नल और वॉटरफॉल मोड के बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं। इसके अलावा यह रसोई बेसन में आपको स्प्रे फ़ंक्शन की सुविधा मिलती, जिसकी वजह से इस रसोई सिंक को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है। ALTON Kitchen Basin Price: Rs 12,999.

5. CROCODILE Modular Sink For Kitchen

अट्रैक्टिव मॉर्डन डिजाइन वाले इस किचन सिंक में आपको वॉटरफॉल ड्रॉप इन फीचर मिलता हैं, जो बर्तन धोन के साथ साथ फल सब्जियों को अच्छी तरह से धोने का काम करता हैं। इस किचन बेसन को आप आसानी से अमेज़न पर घर बैठे खरीद सकते है।

इस कीचन सिंक डिजाइन को बनाने में बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह रसोई बेसन जल्दी खराब नहीं होता है। इसके अलावा इस रसोई सिंक में आपको स्टेनलेस स्टील बास्केट, एक लकड़ी का चॉपिंग बोर्ड, एक अटैच्ड वॉटरफॉल और पुल आउट नल मिलता है, जिसकी वजह से इसे यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है। CROCODILE Kitchen Basin Price: Rs 19,999.

Best Kitchen Sink Design : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ : किचन सिंक डिजाइन के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. किस प्रकार का किचन सिंक सबसे लोकप्रिय है?

सबसे लोकप्रिय सेल्फ-रिमिंग किचन सिंक है। ये Kitchen Sink स्टेनलेस स्टील, चीनी मिट्टी के बरतन और एनामेल्ड कास्ट आयरन में उपलब्ध, सेल्फ-रिमिंग या ड्रॉप-इन सिंक सिंक लोकप्रिय है और इसे स्थापित करना सबसे आसान है।

2. रसोई के लिए कौन सा सिंक सबसे अच्छा है?

यहां पर भारत के किचन सिंक को लिस्ट किया है, जो ये हैं-

VACLIX हस्तनिर्मित रसोई सिंक क्रोकोडाइल स्टेनलेस स्टील सिंक प्लांटेक्स एलायंस किचन सिंक Goonj अंडरमाउंट स्टेनलेस स्टील किचन सिंक

3. रसोई में हम कौन से 3 प्रकार के सिंक का उपयोग करते हैं?

आमतौर पर रसोई में मुख्यत तीन प्रकार के Kitchen Basin का प्रयोग किया जाता है। ये किचन सिंक हैं: ड्रॉप-इन सिंक, अंडरमाउंट सिंक और फार्महाउस सिंक।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma