घर की सुख-समृद्धि के लिए Jade Plants माने जाते हैं बेस्ट, वातावरण रखेंगे पॉजिटिव, देंगे मॉर्डन लुक

Best Jade Plants - आपके घर का वातावरण बिगड़ा हुआ है तो आपको जरुरत है इंडोर प्लांट जेड की जो घर की सुख-समृद्धि के लिए जाना जाता है। दिखने में काफी खूबसूरत लगते हैं जो घर को यूनिक लुक देते है। आपके किचन के लिए बेडरुम के लिए डाइनिंग टेबल पर रखने के लिए और अपने बालकनी में सजाने के लिए आप इन्हें चुन सकते हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Thu, 25 Apr 2024 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2024 07:12 PM (IST)
घर की सुख-समृद्धि के लिए Jade Plants माने जाते हैं बेस्ट, वातावरण रखेंगे पॉजिटिव, देंगे मॉर्डन लुक
घर की सुख-समृद्धि के लिए Jade Plants माने जाते हैं बेस्ट, वातावरण रखेंगे पॉजिटिव, देंगे मॉर्डन लुक

Best Jade Plants: कहते है कि घर में पेड़-पौधे लगाने से घर का वातावरण काफी फ्रेश और ऑकिजन से भर जाता है, क्योंकि प्लांट को ऑक्सीजन की जननी कहा जाता है। घर में पेड़-पौधे होने से घर का लुक भी काफी शानदार हो जाता है। मौजूदा समय में पॉल्युशन का स्तर काफी बढ़ गया है, जिसके लिए हमें अपने घर में पैड़-पौधे तो जरुर लगाने चाहिए। जेड प्लांट की खासियत भी सुन आप इसे जरुर घर लाएं।

जेड Plant Indoor को आप अपने घर में, बालकनी में, गार्डन में और छत पर रख सकते हैं। इसे ऑफिस डेस्क पर भी सजा सकते हैं, जो वातावरण को पॉजिटिव लुक देता है। जेड प्लांट घर में सुख-समृद्धि के वास का कारण बनता है। गंदी हवा को फिल्टर करने का कारण बनता है और इसे गुड़ लक के रुप में भी घर में लगाया जाता है। इसकी देखभाल काफी कम की जाती है, क्योंकि ये नैचुरल उगता है।

Best Jade Plants के ऑप्शन देखें

जेड प्लांट को अपने Outdoor And Garden के लिए भी चुन सकते हैं, जिसके ऑप्शन काफी ज्यादा दिए गए है। इनका खूबसूरत लुक आपको हैप्पी रखता है।

1. INGLIS PLANTOPIA Live Jade Indoor Planting

जेड पौधे ब्राइट, इनडायरेक्ट सनलाइट के प्रकाश को पसंद करते हैं। वे कुछ सीधी धूप सहन कर सकते हैं, लेकिन बहुत अधिक धूप उनकी पत्तियों को झुलसा सकती है, इसलिए इन्हें ज्यादातर घर के अंदर रखा जाता है।

जेड Plant Indoor कम पानी में भी जीवित रह सकते हैं। यह समर सीजन और विंटर सीजन दोनों में अपने आप को उगा सकते हैं। इनका छोटा आकार कहीं भी रखा जा सकता है। पॉजिटिव वाइब के लिए आप इसे अपने ऑफिस डेस्क पर भी रख सकते हैं। Flower Plant Price: Rs 165.

2. LITTLE JUNGLE Good Luck Jade Indoor Planting

दिखने में तो यह काफी छोटा लगता है, लेकिन इसकी खूबी काफी अनेक है। इसके घर में आने से काफी पॉजिटिव वातावरण हो जाता है। इसे कहीं भी रखा जा सकता है। घर की सुख-समृद्धि के लिए इसे आप अपने घर ला सकते हैं।

बेस्ट Jade Plants को कम रोशनी की और कम पानी की जरुरत होती है। इसके मुलायम पत्ते काफी यूनिक लुक देते हैं। किसी को गिफ्ट करना हो, किचन में रखना हो, या फिर बालकनी में लगाना हो, इसे आप चुन सकते हैं। Flower Plant Price: Rs 299.

3. UNLIMITED GREENS Jade Plant Indoor Planting

वातावरण में मौजूद बैक्टीरिया, वायरस आदि को फिल्टर करने के लिए जेड प्लांट काफी लाभकारी होता है। इसे आप इंडोर और आउटडोर दोनों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। घर को काफी बढ़िया लुक भी देता है।

जेड Plant Indoor आपको संतुष्ट महसूस प्रदान करता है। कम रखरखाव वाले इनडोर पौधे आपके लिए सही विकल्प हैं। जिनके पास ज्यादा समय नहीं होता और वह अपने घर में हरियाली भी चाहते हैं, तो यह जेड प्लांट लगा सकते हैं। Flower Plant Price: Rs 249.

और पढ़ें - ये सोलर पैनल लगाएं और अपने बिजली बिल को बचाएं

4. Abana Homes Jade Indoor Planting

डेकोरेशन के साथ स्मूद शाइनी, मजबूत जेड पौधा घर में सकारात्मकता बढ़ाने के लिए खरीद सकते हैं। हफ्ते में दो बार पानी देने की आवश्यकता होती है। जेड प्लांट के साथ काफी सुंदर पोट भी आपको मिलता है।

घर का वातावरण अच्छा और सुहाना लुक देने के लिए बेस्ट Jade Plants को आप लगा सकते हैं। इसको अपने ऑफिस डेस्क पर रख सकते हैं और बेडरुम की खिचड़ी या बैड के बगल में भी रख सकते हैं। इसे लगाने से लकी आपका दिन हो जाएगा। Flower Plant Price: Rs 578.

5. OhhSome Jade Lucky Indoor Planting

वास्तु के अनुसार देखा जाए तो घरों में पेड़-पौधे होने जरुरी होते है, क्योंकि वे वातावरण को पॉजिटिव और फ्रेश रखते हैं। इसके पत्ते काफी रसीले और शाइनी होते है, जो दिखने में काफी बढ़िया लुक देते हैं।

अपने घर की शोभा बढ़ाने के लिए जेड Plant Indoor लगा सकते हैं। घर का वातावरण और सुख-समृद्धि के लिए इसे चुन सकते हैं। बालकनी, गार्डन, किचन, डाइनिंग टेबल या बेडरुम में भी इसे लगाया जा सकता है। Flower Plant Price: Rs 225.

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal