भिन्न-भिन्न करते मच्छरों को ऑटोमेटिक मारेगा Racket For Mosquito आसानी से, सोएंगे चैन की नींद

Racket For Mosquito - गर्मियों में मच्छर-मक्खी का आना लाजमी है जो हमें कई तरह की बीमारियां दे देते हैं। डेंगु-मलेरिया जैसी बीमारियों का पनपना मच्छरों के काटने से ही होता है इसलिए पहले ही हमें इनसे बचने के कई उपाय और कारण खोज लेने है। धुआं कर-कर के मच्छरों को भगाना आम बात हो चुकी है लेकिन ये ज्यादातर कारगर साबित नहीं होती।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 16 Apr 2024 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 12:57 PM (IST)
भिन्न-भिन्न करते मच्छरों को ऑटोमेटिक मारेगा Racket For Mosquito आसानी से, सोएंगे चैन की नींद
भिन्न-भिन्न करते मच्छरों को ऑटोमेटिक मारेगा Racket For Mosquito आसानी से, सोएंगे चैन की नींद

Racket For Mosquito: परिवार का रखते है ख्याल, तो गर्मियों से करे मच्छर-मक्खी से सुरक्षा। रात के समय जब घरों में लाइट ऑन होती है, तभी मच्छरो का आगमन घरों में होने लगता है, जिससे वे लोगों के शरीर से खून खीचने के बाद बीमारियां दे जाते हैं। छोटे बच्चों के लिए इनसे तो ज्यादातर सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि आए दिन डेंगु-मलेरिया के मरीज बढ़ते रहते हैं, ऐसे में रात को चैन की नींद सोने के लिए आपको जरुरत होगी इन मॉस्किटो रैकेट की।

ये Mosquito Bat आसानी से घर के सभी मच्छरों को अपनी ओर खींच कर उन्हें मार देते है, क्योंकि इनमें यूवी लाइट दी जाती है, जो मच्छरों को रोशनी प्रदान करती है। साथ ही लंबी बैटरी लाइफ के साथ काफी दिनों तक इन्हें आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इन मॉस्किटो रैकेट के साथ एक स्टैंड भी आता है, जो बिना किसी मेहनत के मच्छरों को मार देता है।

बेस्ट मॉस्किटो रैकेट (Racket For Mosquito) के ऑप्शन देखें

घर के लिए और Outdoor And Garden के लिए ये मॉस्किटों रैकेट काफी ज्यादा पंसद किए जाते हैं। कम प्राइस के साथ ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

1. Weird Wolf 2 in 1 UV Light Mosquito Killer Bat with Base Stand

यह मैनुअल और ऑटो किल रैकेट आसानी से मच्छरों को अपने जाल में फसा कर उन्हें मार डालती है। इसका हैंडफ्री स्टैंड कही भी रख सकते हैं और मच्छर-मक्खी से छुटकारा पा सकते हैं। लंबे पावर बैकअप के लिए लिथियम बैटरी इसमें मौजूद है, जो बार-बार चार्ज करने की झंझट से मुक्ति देता है।

माइक्रो-यूएसबी चार्जिंग की मदद से Mosquito Bat चार्ज करे। इसमें बड़ी 3 परत वाली जाली, हाई वोल्टेज सेंट्रल जाली, प्रोटेक्टर टॉप और बॉटम ग्रिड जाली दी गई है, जिसमें पर्पल कलर की लाइट मच्छरों का अपनी ओर आकर्षित कर उन्हें मार देती है। Mosquito Racket Price: Rs 699.

2. Tri-Activ Anti Mosquito Killer Bat 6 months Warranty

अपने हाथों में रैकेट को पकड़ कर आसानी से मच्छरों को मार सकते हैं। भिन्न-भिन्न करके आपको परेशान करने वाले मच्छरों पर ये रैकेट चलाएं और करंट की मदद से एक झटके में मारे। 6 महीने की वारंटी के साथ एक बार में सस्ता इंवेस्ट करे।

आपके किचन, घर, बालकनी, गार्डन, छत आदि पर घूम रहे मच्छरों को तुरंत मार देता है। चार्जिंग करने के लिए इस Racket For Mosquito में पहले से ही पल्ग लगाया गया है, जिसे आप सॉकिट में कनेक्ट कर आसानी से चार्ज कर सकते हैं। सबसे सस्ता और बढ़िया मच्छर रैकेट ऑनलाइन खरीदें। Tri-Activ Mosquito Racket Price: Rs 399.

3. GaxQuly 2 in 1 Mosquito Killer Bat Insect Killer Indoor & Outdoor

घर और बाहर के लिए ये 2 इन 1 रैकेट को देखें। इसमें 3 लेयर वायर डिजाइन की गई है, जिसकी यूवी लाइट मच्छरों को आकर्षित कर करंट के द्वारा मार डालती है। इसमें ऑन-ऑफ करने के लिए बटन की सुविधा दी गई है।

एक बढ़िया स्टैंड के साथ Mosquito Bat को ऑन करके रख दें और मिनटों में घर के सभी मच्छरों को मार गिराए। कम प्राइस में बढ़िया ऑनलाइन खरीदें और रात हो या दिन चैन की नींद पाए। GaxQuly Mosquito Racket Price: Rs 799.

4. Foldable Swivel Mosquito Killer Bat, 2 in 1

नए डिजाइन में बनाया गया फोल्डेबल रैकेट को देखें, ये रैकेट आसानी से मुड़ के स्टैंड की शेप ले सकता है और इसमें दी गई यूवी लाइट मच्छरों को आकर्षित करने के लिए दी गई है, जिससे मच्छर कंरट से मर जाते है।

फोल्डेबल 2 इन 1 Racket For Mosquito लंबी बैटरी लाइफ के साथ आता है, जो आसानी से कई दिनों तक बिना चार्ज करे इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें टांगने के लिए एक हैंडल भी दिया गया है। CostarMatter Mosquito Racket Price: Rs 799.

5. CostarMatter 3500V Electric Mosquito Killer Bat UV Purple Light

यह मॉस्किटो रैकेट ऊंची जगहों पर भी आसानी से पहुंच जाता है, जिससे दीवार पर बैठे मच्छर आसानी से मारे जा सकते हैं। इलेक्ट्रिक मॉस्किटो रैकेट को 78 सेमी तक बढ़ाया जा सकता है और अब कोई भी मच्छर आपकी पहुंच से बाहर नहीं रहेगा।

इलैक्ट्रिक Mosquito Bat में यूवी लाइट शामिल है, जो मच्छरों को अपनी ओर खिचती है और आसानी से मारती है। साथ ही 2 इन 1 फोल्डेबल के साथ इसे एक जगह पर रख कर घर के सभी मच्छर और मक्खी मारे। सभी जगहों पर इसे इस्तेमाल किया जा सकता है। Electric Mosquito Racket Price: Rs 999.

मॉस्किटो रैकेट के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - बेस्ट मॉस्किटो रैकेट (Racket For Mosquito)

1. क्या मॉस्किटो रैकेट प्रभावी है?

Mosquito Bat इलेक्ट्रिक तारों के ग्रिड से बनाया गया है और मच्छरों को आकर्षित करने के लिए अक्सर इसमें यूवी (पराबैंगनी) प्रकाश शामिल होता है। यूवी प्रकाश एक प्रलोभन के रूप में कार्य करता है, जो कीड़ों को आकर्षित करता है, जहां वे इलैक्ट्रॉनिक ग्रिड के संपर्क में आते हैं, जिससे उनका तेजी से सफाया हो जाता है।

2. कौन सा मॉस्किटो बैट सबसे अच्छा है?

ऑल आउट - मॉस्किटो बैट सर्वश्रेष्ठ ब्रांड

ब्रांड ऑल आउट सबसे प्रतिष्ठित ब्रांड है जिसने अपना पहला ब्रांडेड Mosquito Killer Bat लॉन्च किया है। यह अपनी लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ के कारण सबसे उभरते और लोकप्रिय ब्रांडों में से एक है, जो एबीएस प्लास्टिक से बना है जो रैकेट की स्थिरता को बढ़ाता है।

3. क्या हम मॉस्किटो रैकेट को छू सकते हैं?

Mosquito Bat में कैपेसिटर होते हैं, जो उपयोग के बाद डिवाइस बंद होने पर भी शेष चार्ज बनाए रखते हैं। उच्च वोल्टेज बिजली के झटके के साथ-साथ डिवाइस को नुकसान से बचाने के लिए, भले ही स्विच बंद स्थिति में हो, नेट जाल को कभी न छुएं। डिवाइस को हमेशा उसके हैंडल से पकड़ें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal