उछल कर बैठें या लेट जाएं ये दा अर्बन Office Chairs हैं सबसे मजबूत, शरीर को देती हैं फुल सपोर्ट

घंटो बैठकर काम करना आसान हो गया है। यह मुमकिन हुआ है बढ़िया क्वालिटी की ऑफिस चेयर से। इनके साथ ही दर्द की समस्या भी कम हो जाती है। अगर आप भी अपने लिए बढ़िया सी Best Office Chairs लेना चाहते हैं? तो दा अर्बन चेयर के टॉप 5 मॉडल नीचे देख सकते हैं। मल्टीपल फीचर्स वाली इन चेयर की कीमत भी बजट में है।

By Asha Singh Publish:Wed, 15 May 2024 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2024 04:12 PM (IST)
उछल कर बैठें या लेट जाएं ये दा अर्बन Office Chairs हैं सबसे मजबूत, शरीर को देती हैं फुल सपोर्ट
उछल कर बैठें या लेट जाएं ये दा अर्बन Office Chairs हैं सबसे मजबूत, शरीर को देती हैं फुल सपोर्ट

नॉर्मल चेयर पर बैठने से कमर और गर्दन को ज्यादा आराम नहीं मिलता है और साथ ही काम भी नहीं होता है। ऐसे में आप ऑफिस चेयर को घर ला सकते हैं। इसके लिए भी ऑफलाइन और ऑनलाइन ढेर सारी चेयर मौजूद है। लेकिन फीचर्स के साथ बजट का भी ख्याल रखना है, तो दा अर्बन चेयर को ला सकते हैं। इनको यूजर्स ने काफी पसंद किया है और अच्छी रेटिंग भी दी है। आज ऑफिस चेयर एक जरूरी Household Items बन गया है।

बैक पेन की समस्या से निपटने के लिए यहां पर बेस्ट क्वालिटी वाली ऑफिस चेयर मिल रही हैं। इन चेयर में बैठकर आप घंटों तक अपना ऑफिस का काम कर सकते हैं। साथ ही हाइट छोटी-बड़ी होने पर, हाइट एडजस्टमेंट का भी फीचर मिलता है। ये Chairs For Office हाई क्वालिटी मटेरियल से बनी हैं, जो बैठने पर कंफर्टेबल रहेंगी। इनमें आपको हाई बैक और हाफ बैक सपोर्ट मिलता है। साथ ही मूव करने के लिए इनमें रोटेटिंग व्हील्स लगे हुए हैं। इन्हें आप ऑफिस में वर्क करने के लिए या फिर घर पर वर्क करने के लिए बजट कीमत में ले सकते हैं।

Best Da Urban Office Chairs : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां दा अर्बन ब्रांड की ऑफिस चेयर के टॉप 5 मॉडल को लिस्ट किया है, जिनको यूजर्स ने अच्छा फीडबैक दिया है। साथ ही इन Ergonomic Office Chair में पैरों को आराम देने के लिए फुटरेस्ट दिया हुआ है। इन पर घंटों बैठकर काम करने से बॉडी का पॉस्चर ठीक रहेगा और गर्दन और कमर दर्द से छुटकारा मिलेगा।

1. Da URBAN Desk Office Chair 

यह इस लिस्ट की सबसे पॉपुलर ऑफिस चेयर है, जिसको यूजर्स ने अच्छा फीडबैक दिया है। इस ऑफिस चेयर का एर्गोनोमिक डिज़ाइन है, जो कुर्सी का बैकरेस्ट मानव शरीर के बैक में फिट बैठता है, ताकि आप एक स्वस्थ और आरामदायक बैठने की पोजीशन बनाए रख सकें।

मोल्डेड फोम से बना हुआ इस Office Chair Online में बड़ी और मोटी सीट दी गयी है। साथ ही इस सीट पर बैठने से पसीना भी नहीं आता और आप कंफर्टेबल फील करेंगे। एडजेस्टेबल हेडरेस्ट को आपके पूरे शरीर को ठंदा रखने और आपकी गर्दन और सिर को आरामदायक स्थिति में रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। Da URBAN Desk Chair Price: Rs 6999.

खासियत:

एर्गोनोमिक चेयर हाई बैक एडजस्टेबल लम्बर हेवी ड्यूटी मेटल बेस

कमी:

कुछ नहीं।

2. Da URBAN Ergonomic Office Chair 

टैन कलर में आने वाली यह ऑफिस चेयर दिखने में बहुत ही स्टाइलिश है, जो आपके ऑफिस और स्टडी रूम को अच्छा लुक देगी। इस Chair For Office की हाइट को आप अपने जरूरत के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं। यह ऑफिस चेयर आरामदायक महसूस होती है, जिसमें कम्फर्टकोर कुशन लगे हुए हैं जो आपके शरीर के आकार और नरम बंधे हुए चमड़े के अनुरूप हैं।

इसमें टिल्ट टेंशन एडजेस्टेबल नॉब भी दिया है। इसमें लगे एंटी स्क्रैच व्हील्स 360 डिग्री रोटेट करते हैं, जिससे आप चेयर को किसी भी डायरेक्शन में मूव कर सकते हैं। पीठ को आराम देने के लिए आप लंबर सपोर्ट को भी एडजस्ट कर सकते हैं। Da URBAN Office Chair Price: Rs 5999.

खासियत:

रिवॉल्विंग ऑफिस चेयर मेटल बेस एडजस्टेबल हाइट आर्म रेस्ट

कमी:

कुछ नहीं।

लेटो और बैठो! ये Bed Come Sofa आ रहे सिंगल, डिजाइन देखने के लिए यहां क्लिक करें

3. Da URBAN Ergonomic Chair for Home 

बजट कीमत में आने वाली यह चेयर बैठने में बहुत ही कम्फर्टेबल है, जिस पर आप घंटों बैठकर काम कर सकते हैं। हेवी-ड्यूटी मेटल इस ऑफिस चेयर को मजबूती और स्थिरता सुनिश्चित करता है। इस दा अर्बन चेयर में दी गई सीट काफी ज्यादा कंफर्टेबल और स्वेट फ्री सिटिंग एक्सपीरियंस देती है।

इस Ergonomic Office Chair का बैकरेस्ट 135° तक झुक सकता है और 120 किलोग्राम वजन तक सुपर करता है। हाई बैक सपोर्ट वाली यह चेयर बैक और नैक पेन जैसी समस्या से भी राहत देगी। इसकी सीट और बैक का मेश फैब्रिक है। Da URBAN Ergonomic Chair Price: Rs 4489.

खासियत:

एडजस्टेबल लम्बर मल्टी-टिल्ट लॉक मैकेनिज्म एडजस्टेबल हाइट एर्गोनोमिक चेयर

कमी:

कुछ नहीं।

4. Da URBAN Ergonomic Office Chair 

बढ़िया फीचर्स के साथ यह दा अर्बन ऑफिस चेयर सस्ती कीमत पर आ रही है। इसमें आपको कम्फर्टेबल सीट मिलती है, जिस पर घंटों बैठकर काम कर सकते हैं। यह Desk Chair एर्गोनॉमिक डिजाइन के साथ आ रही है, जिससे आपका बॉडी पॉस्चर खराब नहीं होता है और आप आराम से बैठ सकते हैं।

एडजस्टेबल हाइट, लॉकिंग फीचर के साथ स्मार्ट टिल्टिंग मैकेनिज्म की सुविधा दी गयी है। अपर बॉडी और कंधों के लिए पूरे दिन आरामदायक सपोर्ट के लिए फिक्स्ड आर्म्स दी गयी है। इसकी हाइट को आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। Da URBAN Ergonomic Office Chair Price: Rs 6260.

खासियत:

मोल्डेड फोम कुशन सीट टिल्ट लॉक मैकेनिज्म एडजस्टेबल आर्मरेस्ट एडजस्टेबल लम्बर सपोर्ट

कमी:

कुछ नहीं।

5. Da URBAN Ergonomic Chair for Home 

दा अर्बन ब्रांड की यह चेयर दिखने में बहुत ही स्टाइलिश और सुंदर है। इस प्रीमियम चेयर को आराम देने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिसमें एर्गोनोमिक नायलॉन बैक सपोर्ट दिया गया है। एडजस्टेबल आर्मरेस्ट, टिल्ट लॉक मैकेनिज्म, एडजस्टेबल लम्बर सपोर्ट जैसे फीचर्स के साथ आने वाली यह Office Chair Online बैठने में आरामदायक है।

यह चेयर काफी ज्यादा मजबूत और मोल्डेड फोम सीट के साथ आती है, जो लंबे समय तक आपका साथ देगी। इतना ही नहीं इस चेयर में हाथों को सपोर्ट देने के लिए सॉफ्ट पैडेड आर्म रेस्ट भी दी गयी है। यह पसीने से फ्री रखने के लिए मेश फैब्रिक के साथ आती है।

खासियत:

हेवी ड्यूटी मेटल बेस टिल्टिंग मैकेनिज्म कम्फर्टेबल सीट

कमी:

कुछ नहीं।

Da Urban Office Chairs : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ : Best Office Chairs पर पूछे जाने वाले सवाल

1. घर के लिए कौन सी ऑफिस चेयर (Office Chair) सबसे अच्छी है?

यहां नीचे पॉपुलर Chairs For Office की लिस्ट दी है, जो वर्क फ्रॉम होम के लिए बेस्ट है।

इनोविन जैज़-लीजेंड हाई-बैक ऑफिस चेयर ग्रीन सोल® ज्यूपिटर गो हाई बैक मेश एर्गोनोमिक होम ऑफिस डेस्क चेयर SAVYA HOME® अपोलो क्रोम बेस हाई बैक ऑफिस चेयर सेलबेल डिज़ायर सी104 मेश मिड-बैक एर्गोनोमिक ऑफिस चेयर

2. क्या दा अर्बन एक अच्छा ब्रांड है?

यदि आप उच्च गुणवत्ता वाली कार्यालय कुर्सी की तलाश में हैं जो रूप और कार्य को जोड़ती है, तो दा अर्बन Ergonomic Office Chair के अलावा और कुछ न देखें। मेरा विश्वास करो, आप निराश नहीं होंगे। साथ ही उनकी ग्राहक सेवा भी वास्तव में अच्छी है ।

3. क्या पूरे दिन कुर्सी पर बैठे रहना ठीक है?

लंबे समय तक बैठे रहने से पैर और ग्लूटल मांसपेशियां कमजोर हो सकती हैं और खराब हो सकती हैं। ये Desk Chair बड़ी मांसपेशियां चलने और आपको स्थिर करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि ये मांसपेशियां कमजोर होंगी तो आपको गिरने और व्यायाम करते समय खिंचाव के कारण चोट लगने की अधिक संभावना बनी रहेगी।

4. सीट लम्बर क्या है?

लम्बर सपोर्ट कोई भी उपकरण है जो बैठने के दौरान आपकी पीठ के काठ क्षेत्र (पीठ के निचले हिस्से) को सहारा देता है। Office Chairs Online में यह समर्थन आपकी रीढ़ की हड्डी के प्राकृतिक मोड़ को बनाए रखने, मुद्रा में सुधार करने और लंबे समय तक बैठे रहने से होने वाले पीठ दर्द को रोकने में मदद करता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh