10 हजार रुपये से भी कम कीमत वाली Office Chairs जो लुक में हैं प्रीमियम और कंफर्ट भी देंगी जबरदस्त

हम आपके लिए बेस्ट Office Chair लेकर आए हैं जिनकी कीमत 10 हजार से कम है। ये ऑफिस चेयर इतनी कंफर्टेबल है कि आप घंटों तक बैठकर काम कर सकते हैं। इनसे आपकी कमर में दर्द भी नही होगा। इनमें आपको हाइट एडजस्टमेंट मूव करना लंबर सपोर्ट या फिर रॉकिंग -टिल्ट मैकेनिज्म जैसे कमाल के फीचर्स मिल जाते हैं। इनकी रेटिंग भी काफी अच्छी है।

By Saurabh Sharma Publish:Tue, 23 Apr 2024 02:45 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 02:45 PM (IST)
10 हजार रुपये से भी कम कीमत वाली Office Chairs जो लुक में हैं प्रीमियम और कंफर्ट भी देंगी जबरदस्त
10 हजार रुपये से भी कम कीमत वाली Office Chairs जो लुक में हैं प्रीमियम और कंफर्ट भी देंगी जबरदस्त

ऑफिस चेयर जितनी कंफर्टेबल होती है काम करने का मन उतना ही ज्यादा करता है, ऐसे में हम आपके लिए बेस्ट ऑफिस चेयर लेकर आए हैं जिनकी कीमत 10 हजार से कम है। इन चेयर्स की सीट इतनी मुलायम और गद्देदार है कि आप इनपर घंटों बैठकर काम कर सकते हैं। प्रीमियम क्वालिटी की ये चेयर नॉर्मल कुर्सी के मुकाबले ज्यादा आरामदायक हैं। इन चेयर पर लंबे समय तक बैठकर काम करने से आपकी कमर और गर्दन में दर्द नहीं होता। इन ऑफिस चेयर की सीट की हाइट को जरूरत के हिसाब से  एडजस्ट किया जा सकता है।इन चेयर को आप ऑफिस के अलावा वर्क फ्रॉम होम के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

बेहद आरामदायक, इन चेयर में आपको कई रंग मिल जाएगें। साथ ही, ये इतनी मजबूत है कि कई किलो का वजनी इंसान भी इनपर बैठा सकता है। क्वालिटी की बात करें तो इन्हें सालों-साल इस्तेमाल किया जा सकता है। इन ऑफिस चेयर की गद्देदार सीट इन्हें दूसरी कुर्सियों के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाती है। अगर आपकी कमर में अक्सर दर्द रहता है, तो आप इन चेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपकी बॉडी से जुड़ी समस्याओं का ध्यान रखती है और आराम पहुंचाती है ।

10 हजार से कम कीमत वाली ऑफिस चेयर (Office Chairs Under 10000): कीमत और खासियत

हेवी ड्यूटी मेटल बेस से बनी इन ऑफिस चेयर की प्रीमियम क्वालिटी इन्हें दूसरी कुर्सियों के मुकाबले खास बनाती है। साथ ही, ये काफी ड्यूरेबल और टिकाऊ हैं। गद्देदार सीट होने की वजह से आप इनपर घंटों बैठकर काम कर सकते हैं जिससे आपकी कमर और गर्दन में दर्द नही होता है। चलिए जानते है इन ऑफिस चेयर के फीचर के बारे में।

1.Green Soul® High Back Mesh Chair For Office

लुक और कंफर्ट के लिहाज से यह ऑफिस चेयर काफी अच्छी है। इस चेयर के पीछे के हिस्सा काफी लंबा है, जो इसे स्टाइलिश लुक देने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी बनाता है। इस सीट का बैकरेस्ट 135° तक झुक सकता है। साथ ही, आपकी ज़रूरत के मुताबिक 90°-135° के बीच 3 एंगल पर लॉक हो सकता है। इसमें दिए गए आर्मरेस्ट को ऊपर या नीचे और आगे या पीछे की ओर अडजस्ट किया जा सकता है, ताकि अपनी पसंद और ज़रूरत के हिसाब से बैठ सकें।

इस Office Chair को खास तौर पर ऑफिस में काम करने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आप इसपर बैठकर अपने सहकर्मियों के साथ लंबी बात-चीत कर सकते हैं या फिर घंटों बैठकर ऑफिस के काम को निपटा सकते हैं। BIFMA पार्ट्स से सर्टीफाइड इस चेयर का 5 स्टार बेस हेवी ड्यूटी मेटल से बना है जिसके चलते यह चेयर 125 किलो तक का भार संभाल सकती है। Office Chair Price: 8,198

खासियत

125 किलो तक का भार के लिए सक्षम बैकरेस्ट और आर्मरेस्ट को अडजस्ट करने की सुविधा आरामदायक अहसास

कमी

यूजर्स को कोई कमी नहीं लगी

2. Da URBAN® Merlion Office Chair Online

इस डेस्क चेयर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसका बैकरेस्ट शरीर के प्राकृतिक ढांचे पर फिट बैठता है, ताकि आप आरामदायक तरीके से बैठ सकें और थकें न। इसमें मोटे कुशन का इस्तेमाल किया गया है जिससे बैठने वाले व्यक्त को बैठने का अच्छा अनुभव मिले। इसके हेडरेस्ट को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह आपके सिर और गर्दन से लेकर पूरे शरीर तक को आरामदायक स्थिति में रखती है।

इस Chairs For Office में लंबे समय तक बैठने पर भी आपको थकान नहीं होती है। इस चेयर को 135 डिग्री तक टिल्ट किया जा सकता है। हालांकि, 90 डिग्री पर जाकर यह लॉक हो जा सकती है। इसमें 120 किलो तक का वजन वाला व्यक्ति आराम से बैठ सकता है। इस प्रॉडक्ट के साथ आपको चेयर को असेंबल करने के लिए एक मैनुअल मिलता है जिसकी मदद से चेयर को आसानी से असेंबल किया जा सकता है। Office Chair Price: 6,999

खासियत

लंबे ऑफिस सेशन के लिए कारगर कंफर्टेबल सिटिंग के लिए सूटेबल

कमी

कोई कमी नहीं है

और पढ़ें: ग्रीन सोल और सेलबेल ऑफिस चेयर (Green Soul And Cellbell Office Chairs): यहां क्लिक करें

3. Vergo Transform Ergonomic Chair For Office

इस चेयर को खास तौर पर आपके कंफर्ट और हेल्थ को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। अघर आप लंबे समय तक डेस्क पर बैठकर काम करते हैं, तो यह प्रॉडक्ट आपके लिए सूटेबल है। यह चेयर आपके शरीर के पॉस्चर को बेहतर बनाता है, आपकी सर्वाइकल स्पाइन को प्रोटेक्ट करता है। साथ ही, बैक पेन और कमर पर पड़ने वाले प्रेशर को कम करता है।

इस चेयर का एडवांस फीचर आपके शरीर को लंबे समय तक बैठने पर भी थकान महसूस नहीं होने देता जिससे आप बेफिक्र होकर अपने काम पर फोकस कर सकते हैं। इस चेयर में हेडरेस्ट को ऊपर या नीचे किया जा सकता है। इसका बेस हेवी ड्यूटी मेटल का बना है जिसके चलते 120 किलो तक का वजन वाला व्यक्ति इसपर आसानी से बैठ सकता है। इस प्रॉडक्ट पर आपको 3 साल तक की प्रॉडक्ट की वारंटी मिलती है। Office Chair Price: 8,990

खासियत

आसानी से अडजस्ट कर सकते हैं आरामदायक अहसास रिवॉल्विंग ऑफिस चेयर

कमी

कोई नहीं

4. ASTRIDE Ergofit Office Chair Online

इस ऑफिस चेयर को बड़ी ही गहनता से इस तरह डिजाइन किया गया है कि इससे आपकी पीठ और गर्दन को पूरा आराम मिलता है। रोजाना इस्तेमाल करने पर भी न तो आपकी कमर में दर्द होगा और न ही आप किसी भी तरह की असुविधा का अहसास करेंगे। इसका हेडरेस्ट इतना कंफर्टेबल है कि इसपर बैठने पर आपका पूरा शरीर आरामदायक स्थिति में रहता है।

इस  Chairs For Office की हाइट को आप 45 इंच से 48 इंच तक अडजस्ट किया जा सकता है जबकि सीट की हाइट को 17.5 से लेकर 20.5 तक आप अडजस्ट कर सकते हैं। सीट की पीछे की लंबाई की बात करें, तो वह 28 इंच है जिससे आपकी गर्दन से लेकर कमर तक को प्रॉपर रेस्ट मिलता है। Office Chair Price: 6,995

खासियत

आरामदायक अहसास लंबे समय तक डेस्क वर्क करने के लिए सूटेबल

कमी

कोई कमी नहीं है

5. CELLBELL C190 Berlin Office Chair

इस चेयर को इसके खास डिजाइन के लिए काफी पसंद किया जाता है। हालांकि, यह चेयर न सिर्फ लुक में स्टाइलिश है, बल्कि इसमें आपको कुछ खास फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इसमें 2 इंच मोटी फोम कुशन की गद्देदार सीट है जिसपर बैठकर आप घंटों अपना डेस्क वर्क कर सकते हैं और आपको बहुत ज्यादा थकान भी नहीं होगी। इसमें लगे आर्मरेस्ट ऊपर और नीचे की ओर अडजस्ट किए जा सकते हैं।

साथ ही, कोहनी को सहारा देने के लिए आप इसके पैड को इधर-उधर स्लाइड कर सकते हैं। इस कुर्सी का मेटल बेस इसे काफी मजबूत बनाता है जिसके चलते 105 तक के वजन वाला कोई भी व्यक्ति इसपर आराम से बैठकर काम कर सकता है। Office Chair Price: 7,499

खासियत

शरीर को कंफर्टेबल रखती है मेटल बेस

कमी

कोई कमी नहीं है

Best Office Chairs Under 10000: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: 10 हजार से कम कीमत वाली ऑफिस चेयर

1. ऑफिस में काम करने के लिए बेस्ट ऑफिस चेयर कौन सी हैं?

एर्गोनोमिक Office Chairs जो सभी तरह के आकार और साइज में आती हैं। जिनकी कीमत साइज और आकार के हिसाब से अलग होती हैं। हालांकि ज्यादातर कर्मचारियों के लिए हाइट एडजस्टमेंट, मूव करना, लंबर सपोर्ट या फिर रॉकिंग -टिल्ट मैकेनिज्म जैसे कमाल के फीचर्स वाली चेयर बेस्ट मानी जाती है।

2. एर्गोनॉमिक कुर्सी किसे कहते है?

एर्गोनोमिक कुर्सियां आपकी रीढ़ की हड्डी के एस आकार को सपोर्ट करती है और तनाव को कम करती है। और बैकरेस्ट देती है। के लिए आम तौर पर इस्तेमाल होने वाली ये चेयर देखने में आम प्लास्टिक कुर्सियों से काफी अलग है। इन्हें बनाने में प्रीमियम क्वालिटी के हेवी ड्यूटी मेटल बेस का इस्तेमाल किया जाता है। Office Chairs को तरह से डिजाइन किया गया है कि आप लंबे समय तक इन पर बैठकर काम कर सकते है चाहे ऑफिस हो या घर।

3. ज्यादा समय तक सामान्य कुर्सी पर बैठने से क्या होता है?

अगर आप लंबे समय तक सामान्य  पर बैठे रहते हैं, तो आपके पैरों और ग्लूटल मांसपेशियों में कमजोरी हो सकती हैं ये बड़ी मांसपेशियां चलने और आपको स्थिर करने के लिए बेहद जरूरी हैं। अगर ये मांसपेशियां कमजोर हो जाएगी तो आपको चलने और व्यायाम करते समय खिंचाव के कारण चोट लगने की ज्यादा संभावना है।

4. कितनी देर कुर्सी पर बैठना चाहिए?

आमतौर पर Chairs For Office को 20 से 30 मिनट इस्तेमाल करने के बाद कुछ समय का ब्रेक लेना चाहिए।  

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Saurabh Sharma