अब पढ़ाई का मजा होगा दोगुना! जब इन Study Chair को लाएंगे घर, बैठने पर मिलता है सोफे जैसा कम्फर्ट

यहां जिन Chair for Study टेबल के बारे में हम आपको बता रहे हैं वह काफी सॉफ्ट है। इस पर लंबे समय तक बैठे रहने से आपको बॉडी पेन भी नहीं होगा तो एक बार जरूर इन स्टडी चेयर को अपने स्टडी रुम का हिस्सा जरूर बनाएं क्योंकि ये कहीं न कहीं आपकी सक्सेस स्टोरी का छोटा सा हिस्सा बन सकती हैं।

By Sakshi Dubey Publish:Tue, 11 Jun 2024 01:38 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jun 2024 01:38 PM (IST)
अब पढ़ाई का मजा होगा दोगुना! जब इन Study Chair को लाएंगे घर, बैठने पर मिलता है सोफे जैसा कम्फर्ट
अब पढ़ाई का मजा होगा दोगुना! जब इन Study Chair को लाएंगे घर, बैठने पर मिलता है सोफे जैसा कम्फर्ट

कहीं आपका मन भी पढ़ाई में तो इसलिए नहीं लग रहा क्योंकि आपके पास नहीं है कोई पढ़ने के लिए Study Chair For Students नहीं है। अक्सर कहाँ जाता है कि पढ़ने वाले स्टूडेंट कहीं पर भी पढ़ लेते हैं वो किसी जगह की मोहताज़ नहीं होते पर, लेकिन जब आरामदायक चेयर आपको मिल जाए तो पढ़ाई करने का मजा भी दोगुना हो जाता है। अगर आप भी एक स्टडी चेयर खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं किफायती दामों में आने वाली स्टडी चेयर जिसे आप आसानी से कम दाम पर खरीद सकते हैं।

अगर बैठकर एक जगह पढ़ने से आपको कमर दर्द, गर्दन दर्द की समस्या हो रही हैं तो ये स्टडी चेयर आपके लिए आरामदायक हो सकती है। Chair for Study Table पर आप सही पोस्चर में बैठकर पढ़ाई कर सकते हैं जिससे आपके पढ़ने का रूटीन भी डिस्टर्ब नहीं होगा। यहां पर जिन स्टडी चेयर के बारे में बताया जा रहा है वह काफी मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाई गई हैं जो लंबे समय तक आपका साथ देंगी।

स्टडी चेयर फॉर स्टूडेंट (Study Chair For Students) की कीमत और ऑप्शन

यहां जिन स्टडी चेयर फॉर स्टूडेंट को लिस्ट किया गया हैं वह काफी मजबूत है। इन चेयर टेबल पर किसी भी पोजीशन में किताब रखकर पढ़ सकते हैं। इन Utilities प्रोडक्ट को रखने पर ज्यादा जगह नहीं घिरती हैं क्योंकि इन्हें फोल्ड करके रखा जा सकता है।

1. Spacecrafts Mild Steel Folding Cushion Chair for Study Table

ब्लैक रंग में आने वाली माइल्ड स्टील फोल्डिंग कुशन स्टडी चेयर पढ़ाई करने के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकती हैं। इस पर स्टूडेंट लंबे समय तक बिना किसी दर्द के पढ़ाई कर सकेंगे। यह चेयर काफी सॉफ्ट और आरामदायक हैं। यह स्टडी चेयर हल्के स्टील ट्यूबलर और प्लाई लकड़ी से बनाई हैं जो काफी लंबे समय तक खराब नहीं होती।

स्पेसक्राफ्ट फोल्डिंग स्टडी चेयर काफी बेहतरीन क्वालिटी के मटेरियल से बनाई गई हैं, इस कुर्सी में 100 किलोग्राम तक वजन सहने की क्षमता है। इस चेयर के साथ किताब रखने के लिए पैड कुशन आर्मरेस्ट से जुड़ा हुआ है। अगर आपको इस बात की चिंता है कि यह जगह घेर लेगी तो जी नहीं, यह स्टडी चेयर फोल्डेबल है। छात्र आसानी से घर पर रहकर इस पर पढ़ाई कर सकते हैं। Study Chair Price: Rs 2,426.

स्टडी चेयर के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - उड़ान रंग - काला खास फीचर - फोल्डेबल वजन क्षमता - 100 किलोग्राम

क्यों खरीदें

साफ करना आसान ज्यादा जगह नहीं घेरती मजबूत क्वालिटी

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

2. Iron Kritika Seating Furniture Folding Chair for Study Table

आयरन फोल्डिंग स्टडी चेयर लंबे वक्त तक एक ही जगह पर पढ़ाई करने के लिए बेस्ट ऑप्शन रहेगा। पांच डिफरेंट कलर में आने वाली यह स्टडी चेयर घर, रसोई, ऑफिस या दुकान में रखने के लिए यह अच्छा विकल्प रहेगा। इस कुर्सी के साथ अटेच्ड फ्री पैड में स्टूडेंट बिना किसी परेशानी के अपनी किताबें रख सकते हैं।

इस स्टडी चेयर को बनाने में इस्तेमाल किया गया लोहा काफी अच्छी क्वालिटी का है जो लंबे समय तक चलता है। इन फोल्डिंग कुर्सियों को आसानी से लगाया और हटाया भी जा सकता है, जिससे आप घर में होने वाले प्रोग्राम के लिए जगह बना सकते हैं। यह कुर्सी स्टडी के अलावा पिकनिक, कैंपिंग ट्रिप और अन्य कार्यक्रमों के लिए बेहतर ऑप्शन रहेगा। अगर आप अपने लिए स्टडी चेयर की तलाश कर रहे हैं तो इसका चुनाव कर सकते हैं। Study Chair Price: Rs 1,499.

स्टडी चेयर के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - जेनेरिक रंग - बहुरंगा मटेरियल - लोहा

क्यों खरीदें

फोल्डिंग चेयर पिकनिक, कैंपिंग ट्रिप और अन्य प्रोग्रामों के लिए बेहतर ऑप्शन कई तरीकों से बैठने की सुविधा

क्यों न खरीदें

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई

3. Spacecrafts Folding Cushion Chair for Study Table

हल्के भूरे रंग में आने वाली यह स्टडी चेयर ऑफिस, घर और दुकान के लिए परफेक्ट ऑप्शन रहेगा। यह फोल्डिंग चेयर काफी काफी मजबूत हैं और इसमें 100 किलोग्राम तक वजन सहने की क्षमता है। इस चेयर के साथ किताब रखने के लिए पैड कुशन मिलेगा जो पढ़ते समय काफी कम्फर्ट फील कराएगा। यह स्टील फ्रेम कुर्सी कम कीमत में होने की वजह से यूजर्स को काफी पसंद आ रही हैं।

आपका बच्चा भी पढ़ाई में मन नहीं लग रहा हैं तो एक बार उसे स्टडी चेयर लाकर दीजिए क्योंकि जब उसे पढ़ाई का माहौल मिलेगा तो यकीनन वह मन लगाकर पढ़ाई करेगा। इस चेयर पर आप बिना कमर दर्द और गर्दन दर्द के लंबे समय तक बैठकर पढ़ाई कर सकते हैं। एडजस्टेबल साइज के साथ आने वाली यह कुर्सी घर, ऑफिस या अन्य काम के लिए भी इस्तेमाल हो सकती हैं। इस स्टडी चेयर का चुनाव करना अच्छा ऑप्शन रहेगा। Study Chair Price: Rs 2, 246.

स्टडी चेयर के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - जेनेरिक रंग - भूरा मटेरियल - हल्के स्टील ट्यूबलर खास फीचर - फोल्डेबल कुर्सी

क्यों खरीदें

फोल्डिंग चेयर स्टूडेंट के लिए घर से पढ़ाई और काम करना अच्छा मजबूत फोल्डिंग चेयर किताब रखने के लिए पैड कुशन की सुविधा

क्यों न खरीदें

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई

और पढ़ें: बेस्ट ऑफिस चेयर Best Office Chair कीमत और क्वालटी

4. Honey Touch Folding Wrought Iron Chair for Study Table

एक स्टूडेंट के लिए पढ़ाई करते समय सही आराम देने वाली कुर्सी का होना भी बहुत जरूरी है। अगर आप भी ऐसी ही एक स्टडी चेयर की तलाश कर रहे हैं तो इस चेयर का चुनाव कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए प्रीमियम स्टील से बनाई गई ब्लैक रंग में आने वाली कुर्सी का इस्तेमाल कर सकते हैं जो सालों साल तक आप साथ देगी। इस चेयर को साफ करना भी बेहद आसान है।

यह स्टडी चेयर 6 किलोग्राम तक का भार सह सकती हैं। यह चेयर स्टडी करने के अलावा लिविंग रूम, बेडरूम, और गार्डन में रख सकते हैं। स्टडी चेयर पर पढ़ाई करने से मन भी लगता है और किसी तरह की कोई समस्या भी नहीं होती हैं। इस स्टडी चेयर का चुनाव करना बेहतर ऑप्शन हो सकता है। Study Chair Price: Rs 2,498.

स्टडी चेयर के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड -हनी टच रंग - काला खास फीचर - एडजस्टेबल, कुशल, फोल्डेबल और हाथों को मिलेगा आराम 

क्यों खरीदें

पढ़ाई करने के लिए बेस्ट ऑप्शन ठोस प्रीमियम स्टील से बनाई गई पॉकेट फ्रेंडली बच्चों द्वारा क्लास में लेकर जाना आसान

क्यों न खरीदें

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई

5. Grandwill Retro Folding Chair for Study Table

ग्रैंडविल ब्रांड की इस स्टडी चेयर को कई तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता हैं। अच्छी क्वालिटी से बनी इस चेयर को यूजर्स ने काफी पसंद किया है। ब्लैक रंग की इस चेयर को स्टडी रूम में रखेंगे तो काफी अच्छा लगेगा। चेयर को एक स्थान से दूसरे स्थान पर लेकर जाना बहुत आसान हैं क्योंकि यह वजन में काफी हल्की है। साथ ही इसका इस्तेमाल हर उम्र के लोग कर सकते हैं। फोल्डेबल कुर्सी होने की वजह से काफी पसंद किया जाता है।

अगर आप इस स्टडी चेयर पर बैठकर पढ़ाई करेंगे तो आपको गद्दा जैसा महसूस होगा। यह कुर्सी आसानी से सूखे कपड़े से साफ हो जाती हैं। अगर आप भी किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं या अपने बच्चे के लिए स्टडी चेयर की तलाश कर रहे हैं तो इस कुर्सी का चुनाव कर सकती हैं। Study Chair Price: Rs 1, 899.

स्टडी चेयर के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड -ग्रैंडविल रंग - काला खास फीचर - कहीं भी लेकर जाने में आसानी, हर उम्र के लिए उपयोगी

क्यों खरीदें

साफ करने में आसानी स्टूडेंट के लिए बेहतर विकल्प रिलेक्स फील कराएं फोल्डेबल

क्यों न खरीदें

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई

स्टडी चेयर फॉर स्टूडेंट के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Study Chair For Students

1. छात्रों के लिए कौन सी कुर्सी बेस्ट है?

एर्गोनोमिक Chairs छात्रों के लिए बेस्ट होती हैं इन्हें इस्तेमाल करने से स्टूडेंट की पीठ, गर्दन और बाहों को सहारा और आराम मिलता है।

2. स्टडी चेयर का चयन कैसे करें?

Height-adjustable An adjustable backrest Lumbar support Seat size  Material and padding Armrests Controls

3. पढ़ाई के लिए कुर्सी की ऊंचाई कितनी होनी चाहिए?

अपने लिए Chair for Study टेबल लेने का विचार कर रहे हैं तो आप सीट की ऊंचाई आपके घुटने के ठीक नीचे हो ऐसी कुर्सी का चुनाव करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sakshi Dubey