कुर्सी है या सोफा! Leather की ये Office Chairs बैठते ही देगी ऐसा आराम, कि ऑफिस से जानें का मन नहीं करेगा

Leather Office Chairs - ऑफिस या घर के लिए कम्फर्टेबल चेयर्स की कर रहे तलाश तो मार्केट में इधर-उधर घूमने से अच्छा है कि ऑनलाइन ही सस्ती चेयर्स को घर ले आएं जो एर्गोनॉमिक है और शरीर के लिए लाभकारी भी है। बैठने में ऐसा आराम देगा कि 9 घंटे से ज्यादा काम का आनंद देगा। एक से बढ़कर एक ऑप्शन आपके लिए खोज कर लाए हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Mon, 06 May 2024 04:02 PM (IST) Updated:Mon, 06 May 2024 04:02 PM (IST)
कुर्सी है या सोफा! Leather की ये Office Chairs बैठते ही देगी ऐसा आराम, कि ऑफिस से जानें का मन नहीं करेगा
कुर्सी है या सोफा! Leather की ये Office Chairs बैठते ही देगी ऐसा आराम, कि ऑफिस से जानें का मन नहीं करेगा

Leather Office Chairs : प्लास्टिक की चेयर्स तो ठीक है, लेकिन लैदर की चेयर्स देखकर ऐसा लगता है, कि किसी रईसों के लिए डिजाइन की गई है। ऑफिस में भी आपने बॉस, मैनेजर की चेयर्स लैदर की देखी होंगी, जो बेहद ही कम्फर्ट का एहसास देती है और दिखने में सोफा की तरह लगती है। हमारी ऑफिस चेयर्स तो एर्गोनॉमिक प्लास्टिक आदि से डिजाइन की जाती है, लेकिन लैदर की चेयर्स एर्गोनॉर्मिक भी होती है और बेहद आरामदायक भी।

इन चेयर्स को घर और ऑफिस के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। डेस्क के अनुसार डिजाइन की गई है ये चेयर्स ऊपर और नीचे हो सकती है, जिससे आप आराम से काम कर सके। व्हील का काम इसमें किया गया है, जो बिना उठे इधर से उधर खिसकने का मौका देता है। प्राइस आपको मार्केट से काफी कम मिलेंगे, जिसे फ्री होम डिलीवरी पर ऑर्डर कर सकते हैं।

लैदर ऑफिस चेयर्स (Leather Office Chairs) के ऑप्शन

बैठने पर आरामदायक अनुभव देगा। आपके शरीर के पॉश्चर को फिट रखेगा। जंघा पर कम प्रभाव डालेगा, जिससे आप अधिक देर तक बैठकर काम कर सके। सर के पीछे की तरफ आपको झुकाव भी मिलेगा।

1. beAtho® Oxford Ergonomic Chair

3 साल की वारंटी के साथ इसे आप अपने घर के लिए और ऑफिस के लिए चुन सकते हैं। हेवी-ड्यूटी व्हीलबेस स्थिरता और स्थायित्व सुनिश्चित करता है, जो सीरियस कार्य, गेमिंग सेशन के लिए एक सुरक्षित आधार प्रदान करता है। इसकी हाइट को अपने अनुसार एडजेस्ट कर सकते हैं।

360 डिग्री तक आसानी से रोटेशन के लिए डिजाइन की गई है। मल्टी-पर्पस रुप में इस्तेमाल कर सकते हैं। 2 कलर के चेयर ऑप्शन आपको मिल रहे हैं, दाम काफी सस्ते हैं, तो इसे ऑर्डर कर सकते हैं। beAtho® Oxford Ergonomic Chair Price: Rs 6,999.

2. Green Soul® Chair For Office

ग्रीन सोल की ऑफिस चेयर काफी यूजर्स की पहली पसंद है, क्योंकि यह क्वालिटी देता है। अब लैदर की ऑफिस चेयर पर आप बैठकर देरी तक काम करने का अनुभव ले सकते हैं। इसकी प्रीमियम क्वालिटी डिजाइन लंबे समय कर नई जैसी रहती है। बैठने पर आपके अनुसार ढल जाती है।

ग्रीन सोल Leather Office Chair बैक पैन के लिए कम्फर्ट महसूस देती है। इसका हैवी ड्यूटी वर्क शानदार एयर फ्लो देता है। 360 डिग्री रोटेट होता है। व्हील के साथ बिना उठे इधर-उधर का काम कर सकते हैं। Green Soul® Chair For Office Price: Rs 7,699.

3. CELLBELL C54 Ergonomic Chair

4 इंच की ऊंचाई में डिजाइन की गई यह ऑफिस चेयर दिखने में जितनी स्टाइलिश है, कम्फर्ट भी उससे अधिक देती है। आपके ऑफिस कैबिन को नया लुक देगा। घर में इसका इस्तेमाल काम करने के लिए, बैठने के लिए औऱ गेमिंग के लिए भी कर सकते हैं।

एर्गोनॉमिक ऑफिस चेयर हमारे शरीर के पॉश्चर को सही रखती है। आर्म रेस्ट देती है, जांघों पर दवाब कम डालती है और बैक पैन से राहत देती है। 360 डिग्री घूमने के अनुसार इसे डिजाइन किया गया है। CELLBELL C54 Ergonomic Chair Price: Rs 6,999.

और पढ़ें - रंग-रुप बदलने आए L Shape Sofa Set के लेटेस्ट ऑप्शन, सीटर में 4, 5, 6 उपलब्ध, प्राइस चेक करें

4. Da URBAN® Chair For Office Milford Mid

अन्य सभी चेयर्स से काफी अलग और क्यूट वाला लुक यह आपको देगी। घर को या ऑफिस के कैबिन को मॉर्डन लुक देगी। इसकी हाइट को मैंटेन कर सकते हैं। ऑफिस डेस्क के अनुसार इसे अपने अनुसार ढाल सकते हैं। कलर काफी यूनिक और स्लीक है।

बैठने में काफी कम्फर्ट महसूस देगा Leather Office Chair, साथ ही बैक पैन से राहत देगा। गर्दन की हड्डी को सीधा रखेगा, जिससे किसी तरह की समस्या काम के समय ना हो। 9 घंटे से ज्यादा बैठकर आप इस पर काम कर सकते हैं। Da URBAN® Chair For Office Price: Rs 4,999.

5. Rose Designer Modern Ergonomic Chair

रोज डिजाइनर की मॉर्डन एर्गोनॉर्मिक चेयर को आप ऑफिस और घर के लिए आसानी से चुन सकते हैं। इसकी हाइट आपके डेस्क के अनुसार एडजेस्ट हो सकती है। 360 डिग्री रोटेशन मुड़ जाएगी। गेमिंग के लिए, ऑफिस के लिए और घर पर वर्क फॉर होम के लिए चुन सकते हैं।

ऑफिस चेयर में अलग-अलग डिजाइन आते हैं, लेकिन रईसों या बॉस की पहली पसंद लैदर की चेयर मानी जाती है। इसमें आप अपने अनुसार किसी भी कलर का चयन कर सकते हैं। बैक पैन के लिए बेस्ट है और मार्केट से काफी सस्ती कीमत पर मिल रही है। Rose Designer Modern Ergonomic Chair Price: Rs 6,999.

लैदर ऑफिस चेयर्स के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Leather Office Chair

1. कौन सी कंपनी की कुर्सियाँ सबसे अच्छी हैं?

ये कंपनी बेस्ट मानी जाती है।

CELLBELL

BeAAtho

Kepler

ROSE

Green Soul

The Sleep Company

2. सीईओ किस कुर्सी का उपयोग करते हैं?

जब मजबूत एर्गोनोमिक कुर्सियों की बात आती है तो सीईओ के पास बहुत सारे विकल्प होते हैं, और स्टीलकेस की लीप चेयर को लगातार उनकी स्वीकृति की मुहर मिलती है। प्रौद्योगिकी और आराम का एक अद्भुत संयोजन, आर्मरेस्ट पर लगा एक क्यूआर कोड एक वीडियो लॉन्च करता है जो बैठने वाले को बताता है कि परम आराम के लिए कुर्सी कैसे स्थापित की जाए।

3. क्या ऑफिस की कुर्सी पर सोना ठीक है?

एर्गोनोमिक चेयर पर सोने की अनुशंसा नहीं की जाती है और इससे असुविधा, दर्द और नींद से संबंधित विकारों का खतरा बढ़ सकता है। हालाँकि, एर्गोनोमिक कुर्सी का सही तरीके से उपयोग करने से बेहतर मुद्रा, आराम, उत्पादकता और स्वास्थ्य सहित कई लाभ मिल सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal