खानी है हैदराबादी बिरयानी या वेज पुलाव! इन Electric Rice Cooker में सब होगा मिनटों में तैयार, कीमत है 1000 से शुरू

यहां आपको Electric Rice Cooker के सबसे बेस्ट ऑप्शन दिये गये है जो हर रसोई के लिए सबसे जरूरी हैं। इन राइस कुकर की मदद से आप खाना बनाने का काम आसान बना सकती हैं। इन इलेक्ट्र्क कुकर में आप हैदराबादी बिरयानी और वेज पुलाउ जैसे कई स्वादिष्ट डिश आसानी सें मिनटों में तैयार कर सकती है। इलेक्ट्रिक राइस कुकर को आप अमेज़न पर कम कीमत में खरीद सकती है।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 30 Apr 2024 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 30 Apr 2024 04:46 PM (IST)
खानी है हैदराबादी बिरयानी या वेज पुलाव! इन Electric Rice Cooker में सब होगा मिनटों में तैयार, कीमत है 1000 से शुरू
खानी है हैदराबादी बिरयानी या वेज पुलाव! इन Electric Rice Cooker में सब होगा मिनटों में तैयार, कीमत है 1000 से शुरू

खाना बनाने के काम को आसान बनाने के लिए अच्छे कुकर की तलाश कर रहे हैं? तो हम आपके लिए लाए हैं Electric Rice Cooker के सबसे बेस्ट ऑप्शन, जो अमेज़न पर बेहद कम कीमत में मिल रहे हैं। ये इलेक्ट्र्क कुकर आपके खाना बनाने का काम आसान बनाते हैं, इसी वजह से यूजर्स द्वारा इन राइस कुकर को काफी पसंद किया जाता हैं। इन इलेक्ट्रिक राइस कुकर में आप हैदराबादी बिरयानी और वेज पुलाउ जैसे कई स्वादिष्ट डिश आसानी सें मिनटों में तैयार कर सकती है।

यहां दिये गए सभी इलेक्ट्रिक राइस कुकर में खाना बनाने के लिए गैस की जरूरत नहीं होती है, इन इलेक्ट्र्क कुकर में आप आसानी से बिजली की मदद से खाना बना सकते हैं। इन राइस कुकर को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से ये Electric Cooker जल्दी खराब नहीं होते और सेफटी में भी सबसे बेस्ट होते हैं। इन राइस कुकर में खाना बनाने से खाना बेहद कम समय में बन जाता है और ज्यादा बिजली की भी खपत नहीं होती हैं। समय की बचत के लिए ये इलेक्ट्र्क कुकर सबसे परफेक्ट चुनाव हैं।

Best Electric Rice Cooker ( बेस्ट इलेक्ट्रिक राइस कुकर) कीमत और क्वालिटी

यहां दिये गये सभी बेस्ट इलेक्ट्रिक राइस कुकर में आप कम समय में टेस्टी और हेल्दी पकवान बेहद कम समय में आसानी से तैयार कर सकती हैं। ये राइस कुकर आपकी रसोई के लिए सबसे जरूरी Cookware में से एक हैं। इन बेस्ट कुकर इन इंडिया में चावल, आलू, दाल, चने और दूसरे अनाज बेहद कम समय में आसानी से उबाल जाते हैं और मटर पनीर, आलु गोबी, चिकन, बिरियानी जैसे किसी भी प्रकार की सब्जी और डिशा भी बना सकते हैं।

1. USHA RC10GS1 Steamer 500 Watt Automatic Electric Cooker

1 लीटर की क्षमता में आने वाला यह इलेक्ट्रिक राइस कुकर 1 से 2 लोगों के लिए बेस्ट हैं। इस इलेक्ट्रिक कुकर में आप आसानी से वेज पुलाउ, स्टीम राइस खीचड़ी और दाल आसानी से बना सकती हैं।

इस इलेक्ट्रिक राइस कुकर की मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत हैं, जिसकी वजह से यह Best Cooker इन इंडिया खाना बनाने के लिए पूरी तरह से सेफ हैं। इस इलेक्ट्रिक कुकर को आप आसानी से गंदा होन पर वॉश भी कर सकते हैं। USHA Cooker Price: Rs 1,999

2. Wonderchef Nutri-Pot Pressure Electric Cooker

भारत में सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाला यह इलेक्ट्रिक राइस कुकर यूजर्स को काफी पसंद हैं। इस इलेक्ट्रिक कुकर के यूज से आपका खाना बनाने का काम बेहद आसान हो जाता हैं, इसी वजह से इस बेस्ट प्रेशर कुकर को काफी खरीदा जाता है।

इस इलेक्ट्रिक Rice Cooker में आप बेहद कम समय में कोई भी राइस डिश आसानी से बना सकते हैं। इस बेस्ट कुकर इन इंडिया में आपको 6 लीटर की क्षमता मिलती हैं, जो बड़े साइज की फैमिली के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस प्रेशर कुकर में आपको टाइम सेट करने का ऑप्शन भी मिलता हैं। Wonderchef Cooker Price: Rs 6,999.

और पढ़ें: Best Pressure Cooker Brands (बेस्ट प्रेशर कुकर ब्रांड)

3. Prestige Multi Electric Cooker

यह प्रेस्टीज कुकर हर घर की रसोई के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस इलेक्ट्रिक राइस कुकर में आप दम बिरियान, पुलाव और स्टीम राइस आसानी से बना सकते है। अमेज़न पर यह इलेक्ट्रिक कुकर बेहद कम कीमत में अवेलेबल है।

इस प्रेस्टीज कुकर1 लीटर की क्षमता के साथ आता हैं, जो एक समय में 2 से 3 लोगों का खाना बना सकता हैं। इस Best Cooker In India में आपको मजबूत स्टेनलेस स्टील बॉडी, एलिगेंट ग्लास लिड और ट्रेंडी कूल टच हैंडल मिलता है, जिसकी मदद से इस इलेक्ट्रिक राइस कुकर पर खाना बनाना आसान हो जाता है। Prestige Cooker Price: Rs 1,299.

4. Pigeon by Stovekraft Joy 1.8 Liter Electric Cooker

1.8 लीटर की क्षमता वाला यह इलेक्ट्रिक राइस कुकर छोटी फैमिली के लिए बेस्ट हैं। इस इलेक्ट्रिक कुकर में चावल, आलू, दाल, चने और दूसरे अनाज बेहद कम समय में आसानी से उबाल जाते हैं।

यह इलेक्ट्रिक Rice Cooker 700 वॉट पावर के साथ आता है, जिसकी मदद से इस बेस्ट कुकर इन इंडिया पर खाना बनाने से ज्यादा बिजली की खपत नहीं होती है और खाना भी जल्दी बन जाता हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से इलेक्ट्रिक कुकर को सेफ्टी के लिए बेस्ट माना जाता है। Pigeon Cooker Price: Rs 1,699

5. Panasonic SR-WA22H (E) Automatic Electric Cooker

शानदार दिखने वाला यह इलेक्ट्रिक राइस कुकर बेहद मजबूत क्वालिटी से बना है, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता और सेफ्टी में भी बेस्ट माना जाता हैं। इस इलेक्ट्रिक कुकर को आप आसानी से अमेज़न पर कम कीमत में खरीद सकते हैं।

इस इलेक्ट्रिक राइस कुकर में आप मटर पनीर, आलु गोबी, चिकन, बिरियानी और किसी भी तरह की दाल और सब्जी आसानी से बना सकती है। कम समय में खाना बनाने के लिए यह Best Cooker इन इंडिया सबसे अच्छा चुनाव हैं। इस इलेक्ट्रिक कुकर में आपको 5 घंटे वार्म फंक्शन मिलता हैं, जो आपके खाने को गर्म रखता है। Panasonic Cooker Price: Rs 3,049.

Best Electric Rice Cooker : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: बेस्ट इलेक्ट्रिक राइस कुकर के बारे में पूछें जाने वाले सवाल

1. इलेक्ट्रिक राइस कुकर का क्या उपयोग है?

Electric Cooker का उपयोग रसोई में चावल बनाने के लिए किया जाता सकता है।

2. इलेक्ट्रिक राइस कुकर कितना वाट लेता है?

ज्यादातर Electric Rice Cooker 200 वाट से लेकर 750 वाट तक बाजार में मिलते हैं। इनमें आप अपनी सुविधा के अनुसार वाटेज को चुनाव सकते हैं।

3. सबसे अच्छा प्रेशर कुकर कौन सा होता है?

हॉकिन्स कंपनी के प्रेशर कुकर का नाम Best Cooker In India की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है।

4. इलेक्ट्रिक राइस कुकर की बिजली खपत कितनी होती है?

खाना पकाने के दौरान इलेक्ट्रिक Rice Cooker लगभग 700 वाट बिजली की खपत होती है; स्लो कुकिंग मोड पर, एक बार खाना पकाने के बाद लगभग 30-45 वाट बिजली की खपत होती है।

5. क्या इलेक्ट्रिक राइस कुकर का उपयोग करना सुरक्षित है?

इलेक्ट्रिक कुकर या स्टीमर का यूज करना एक बेहतरीन चुनाव है। इस Best Cooker In India में आप चावल, खसखस या क्विनोआ जैसे साइड डिश को बनाने में मदद करता है। अगर आप भी

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma