प्रेस्टीज, हॉकिन्स, Pigeon जैसे ब्रांड के ये नॉन-स्टिक Frying Pan सबसे ज्यादा होते हैं भारतीय किचन में इस्तेमाल

इस लेख में आपको सबसे विश्वसनीय ब्रांड के Non Stick Pans के बारे में जानकारी दी जा रही है। कुकिंग करने के टाइम इनमें खाना न हो जलता है और न ही चिपकता है। स्क्रैच रेसिस्टेंट पैन में लगा मजबूत और कूल हैंडल आपकी सेफ्टी के लिए बेस्ट है। इन्हें आप कपड़े से पोंछ कर आसानी से साफ कर सकते हैं।

By Sonali Publish:Wed, 22 May 2024 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 22 May 2024 06:40 PM (IST)
प्रेस्टीज, हॉकिन्स, Pigeon जैसे ब्रांड के ये नॉन-स्टिक Frying Pan सबसे ज्यादा होते हैं भारतीय किचन में इस्तेमाल
प्रेस्टीज, हॉकिन्स, Pigeon जैसे ब्रांड के ये नॉन-स्टिक Frying Pan सबसे ज्यादा होते हैं भारतीय किचन में इस्तेमाल

यहां आपको मजबूत और कूल हैंडल के साथ आ रहे नॉन स्टिक फ्राइंग पैन के बारे में बताया जा रहा है, जो हेल्दी फ़ूड बनाने के साथ उसका टेस्ट भी बढ़ा देते हैं। इनमें कुकिंग करते टाइम काफी कम तेल लगता है और इन्हें वॉश करते टाइम कम पानी यूज़ होता है। पैन को कपड़े से पोंछ कर भी आसानी से साफ़ किया जा सकता है। इनका सुविधाजनक डिजाइन खाने को चिपकने और जलने से बचाता है। सेफ और ड्यूरेबल पैन का वेट काफी लाइट है साथ ही लिड भी अच्छी क्वालिटी है, जिससे परफेक्ट कुकिंग का एक्सपीरियंस मिलता है।

इनमें डोसा से लेकर चीला, ऑमलेट और कई टाइप के फ़ूड को बनाया जा सकता है। बता दें, कि हेल्दी फ़ूड बनाने के लिए पैन एकदम बेस्ट रहते हैं साथ ही इनमें हाई टेम्परेचर रेजिस्टेंट एक्सटीरियर कोटिंग की गई है, जिससे पैन लॉन्ग-लास्टिंग चलता है। हर तरह की डिशेज को बनाने के लिए इन्हें डिज़ाइन किया गया है।

नॉन स्टिक फ्राइंग पैन (Non Stick Frying Pan): यहां देखें लिस्ट

इन पर कंपनी की तरफ से भी अच्छी वारंटी आ रही है, आप देखें Frying Pan Non Stick के बेस्ट ऑप्शन और जानें कीमत के बारे में।

1. Prestige Non Stick Frying Pan

मजबूत हैंडल के साथ आ रहे नॉन-स्टिक फ्राइंग पैन मल्टीपर्पस के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और इसमें कुकिंग करते टाइम काफी कम तेल लगता है। हेल्दी फ़ूड बनाने के लिए पैन एकदम बेस्ट है, जिसमें खाना चिपकता नहीं है। डोसा से लेकर ऑमलेट तक को इसमें फ़ास्ट तरीके से बनाया जा सकता है।

गैस और इंडक्शन के साथ इसे इस्तेमाल किया जा सकता है। स्क्रैच रेसिस्टेंट और मेटल स्पून फ्रेंडली पैन को आसानी से साफ़ भी किया जा सकता है। Prestige Non Stick Pan Price: Rs 579.

2. Hawkins Non Stick Fry Pan

पीएफओए कोटिंग के साथ नॉन-स्टिक पैन इससे कुकिंग करना काफी आसान होता है और खाने का टेस्ट भी बढ़ जाता है। इसका हैंडल प्लास्टिक मटेरियल का है, जो ठंडा रहता है, ताकि आप सफेली खाना पकाया जा सकता है। पैन कांच के ढक्कन के साथ आता है, जिससे कम टाइम में फ़ूड रेडी हो जाता है।

घर की गैस, केरोसीन, इलेक्ट्रिक, सिरेमिक और हैलोजन स्टोव के साथ Non Stick Pans को यूज़ किया जा सकता है। फ्राइंग पैन को बनाने में हाई-क्वालिटी मटेरिल का इस्तेमाल किया गया है। Hawkins Non Stick Pan Price: Rs 1,386.

3. Pigeon by Stovekraft Non-Stick Fry Pan

मजबूत और कूल हैंडल के साथ आ रहा नॉन-स्टिक पैन वजन में भी काफी हल्का है। इसमें हाई टेम्परेचर रेजिस्टेंट एक्सटीरियर कोटिंग की गई है, जिससे पैन जलता नहीं है। इसे कपड़े से पोंछ कर भी आसानी से साफ किया जा सकता है और यह प्रोडक्ट डिशवॉशर सेफ है।

एल्युमीनियम से बनाया गया Non-Stick Fry Pan से खाना एकदम परफेक्टली कुक होता है और इस में खाना जलता या चिपकता भी नहीं है न ही जलता है। Pigeon by Stovekraft Non Stick Pan Price: Rs 439.

4. Tefal Delicia Powerglide Frying Pan Non Stick

पावर ग्लाइड कोटिंग के साथ इस नॉन-स्टिक पैन को बनाया गया है और इसमें बाहर से PTFE कोटिंग की गई है। हेल्दी और टेस्टी खाना पकाने के लिए इसमें पेटेंट की गई थर्मो-स्पॉट टेक्नोलॉजी आती है। इसमें अंदर और बाहर नॉन-स्टिक कोटिंग आसान सफाई को सुनिश्चित करती है।

पैन का एर्गोनॉमिक हैंडल डिज़ाइन है, जिससे सेफ्टी के साथ कुकिंग करना आसान हो जाता है। हाई रेटिंग्स वाला यह पैन आपके लिए बेस्ट चॉइस हो सकता है। Tefal Non Stick Pan Price: Rs 719.

5. Wonderchef Granite Fry Pan Non Stick

5 परत पीएफओए फ्री नॉन-स्टिक कोटिंग के साथ आ रहा फ्राई पैन ट प्लेट, हॉब्स, गैस स्टोव, सिरेमिक प्लेट और इंडक्शन कुकटॉप के साथ यूज़ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस पर 2 साल की वारंटी भी आ रही है। 70% कम पानी का इस्तेमाल करके इसे आसानी से साफ़ किया जा सकता है।

बेहतर क्वालिटी की वजह से यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है और इससे न पैन में खाना चिपकेगा और न ही जलेगा। पैन की लिड भी अच्छी क्वालिटी की है, जो परफेक्ट कुकिंग में पूरी मदद करती है। Wonderchef Non Stick Pan Price: Rs 999.

Non Stick Frying Pan: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali