ये Pedestal Fan किफायती दाम में देंगे फर्राटेदार हवा, चिलचिलाती गर्मी में लीजिए ठंडक का मज़ा

हम यहां आपको बेहतरीन पेडस्टल फैन के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनकी हवा की रफ्तार फर्राटेदार है और यह साइज में भी कॉम्पैक्ट हैं जिसके चलते इन्हें आसानी से कहीं भी लगाया जा सकता है। ये पेडस्टल फैन अलग-अलग डिजाइन और कलर वेरिएंट में आते हैं। साथ ही इन्हें आसानी से अपनी जरूरत के मुताबिक अडजस्ट भी किया जा सकता है चलिए डालते हैं एक नजर।

By Saurabh Sharma Publish:Wed, 24 Apr 2024 07:26 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 07:26 PM (IST)
ये Pedestal Fan किफायती दाम में देंगे फर्राटेदार हवा, चिलचिलाती गर्मी में लीजिए ठंडक का मज़ा
ये Pedestal Fan किफायती दाम में देंगे फर्राटेदार हवा, चिलचिलाती गर्मी में लीजिए ठंडक का मज़ा

अगर आप भी गर्मियों से छुटकारा पाने के लिए एक अच्छा पेडस्टल फैन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो सही जगह आए हैं। गर्मियों के मौसम में हर कोई यह चाहता है कि जब घर में आए, तो ठंडी-ठंडी हवा का आनंद लिया जा सके। ऐसे में अगर आप किफायती और अच्छा पैडेस्टल फैन लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो हमारा यह लेख जरूर पढ़ें। इसमें हम आपको अलग-अलग ब्रांड के कुछ ऐसे पेडस्टल फैन के बारे में बताने जा रहे हैं जो किफायती तो हैं, लेकिन शानदार हवा देने की कैपेसिटी भी रखते हैं। चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए आप इन पोर्टेबल फैन को खरीद सकते हैं। खास बात यह है कि ये फैन इतने हल्के हैं कि इन्हें आसानी से कहीं भी शिफ्ट किया जा सकता है। 

हम आपको यहां कुछ ऐसे पेडस्टल फैन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अच्छी हवा देने की कैपेसिटी रखते हैं और इनमें आपको कई कलर वेरिएंट भी मिल जाएंगे। इनके फैन के साइज भी अलग-अलग हैं जो आपकी जरूरत को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। ये अपनी तेज हवा और स्टाइलिश लुक के लिए ढेरों लोगों की तारीफें बटोर चुके हैं।

फैन पेडस्टल हाई स्पीड (Fan Pedestal high speed): कीमत, फीचर और स्पेसिफिकेशन

गर्मियों के मौसम में ये पेडस्टल फैन आपको अच्छी खासी राहत देने वाले हैं। अच्छी कूलिंग कैपेसिटी के अलावा इन कॉम्पैक्ट पंखों का लुक भी काफी स्टाइलिश है। खास बात यह हैं कि इन्हें आप आसानी से घर के किसी भी कोने में लगा सकते हैं और फर्राटेदार हवा का आनंद ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन Fans के बारे में। 

1. Havells V3 450mm Oscillating Pedestal Fan

हैवेल्स ब्रांड का यह पेडस्टल फैन हल्का और कॉपैक्ट डिजाइन के साथ आता है जिसे आसानी से किसी भी कमरे में कहीं भी खड़ा किया जा सकता है। यह पंखा पोर्टेबल है जिसे आप आसानी से कभी भी एक से दूसरी जगह शिफ्ट कर सकते हैं। इसे डाइनिंग रूम, लिविंग रूम या बेडरूम में लगाया जा सकता है।

इसमें आपको 400 आरपीएम की स्पीड मिलती है और यह 450 एमएम तक घूम सकता है। इसमें आपको 3 तरह की स्पीड सेटिंग मिलती है। इसकी बनावट की बात करें, तो इसकी बॉडी अल्यूमीनियम की बनी हुई है। किफायती दाम में अगर आपको फर्राटेदार हवा चाहिए, तो यह पंखा आपके लिए Fan For Summer के लिहाज से सूटेबल है। Pedestal Fan Price: 5,499

2. USHA Maxx Air Ultra 400MM Pedestal Fan

ऊषा ब्रांड का यह फर्राटेदार हवा देने वाला पेडस्टल फैन कई कलर वेरिएंट में आता है। इसमें आपको हल्का नीला रंग, गोल्डन और लाल रंग का विकल्प मिल जाएगा। इस पंखें में तेज हवा देने की कैपेसिटी है। इसमें भारतीय मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पावरफुल कॉपर मोटर का इस्तेमाल किया गया है।

इस पंखे पर आपको 2 साल की प्रॉडक्ट पर वारंटी भी मिलती है। इस फैन से आपको 1350 आरपीएम की तेज हवा मिलती है। इसके साइड में नॉब दिए गए हैं जिनका इस्तेमाल करके पंखे को झुकाया जा सकता है। यह एक अच्छा Fan For Home है। Pedestal Fan Price: 2,599

और पढ़ें: टेबल फैन (Table Fan) यहां क्लिक करें।

3. Polycab Optima Mini Pedestal Fan For Home, Office

इस पेडस्टल फैन को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि पंखे की हवा पूरे कमरे में समान रूप से पहुंचे, क्योंकि इसका फैन 180 डिग्री तक घूमता है। इसमें लगे ब्लेड्स को खास तौर पर इस तरह से बनाया गया है कि जहां कहीं भी इसे लगाया जाए इसकी हवा कमरे में हर कहीं समान रूप से पहुंचे।

इस फैन का डिजाइन काफी हल्का है और इसमें आवाज भी काफी कम आती है इस हिसाब से यह Fan For Summer की लिस्ट में शुमार है। एक खास बात यह है कि अच्छी हवा पहुंचाने के लिए इसमें पांच ब्लेड्स का इस्तेमाल किया गया है। इस प्रॉडक्ट पर आपको 2 साल की वारंटी मिल रही है। Pedestal Fan Price: 2,550

4. IBELL CHROME10 5 Leaf Pedestal Fan

आईबेल ब्रांड का यह पेडस्टल फैन भी आपको काफी पसंद आएगा। इसे ड्यूरेबल बनाने के लिए इसकी बॉडी को काफी स्ट्रॉन्ग बनाया गया है। इसमें आपको पंखे की हाइट को अडजस्ट करने का भी विकल्प मिलता है जिससे किसी भी जगह आप अपनी जरूरत के मुताबिक इसे लगा सकते हैं।

इसमें आपको 3 स्पीड कंट्रोल के विकल्प मिलते हैं। साथ ही, इसमें 2 घंटे का टाइमर भी दिया गया है। पंखे की हवा को कंट्रोल करने के लिए इसमें स्पीड कंट्रोल स्विच भी दिए गए हैं। देखने में भी यह पेडस्टल फैन काफी स्टाइलिश है। यह एक अच्छा Fan For Home है। Pedestal Fan Price: 2,276

5.DIGISMART High Speed 400 Fan Pedestal

गर्मियों के मौसम के हिसाब से यह पेडस्टल फैन काफी सूटेबल है। इस फैन का डिजाइन यह सुनिश्चित करता है कि कमरे में हर जगह समान रूप से हवा पहुंचे। इस फैन को किसी भी समतल जगह पर आसानी से रखा जा सकता है।

दूसरे पंखों के मुकाबले इस पंखे में एक खास फीचर यह है कि इसमें आपको एंटी डस्ट फीचर मिलता है जिससे पंखे को साफ करना काफी आसान हो जाता है दूसरे पंखों के मुकाबले। इसके मोटर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि शॉर्ट सर्किट होने पर इसकी मोटर को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे। Pedestal Fan Price: 1,799

Best Pedestal Fans के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Saurabh Sharma