इन स्टाइलिश Usha Fan के आगे फीके पड़े कूलर, किसी में है रिमोट कंट्रोल की सुविधा तो कोई देता है जोरदार एयर थ्रो

क्या आप चिलचिलाती गर्मी के महीनों के दौरान अपने घर को ठंडा और आरामदायक रखने के लिए एक सही विकल्प की तलाश कर रहे हैं तो निश्चित तौर पर आपके लिए एक अच्छी क्वालिटी वाला फैन एक बेहतर विकल्प हो सकता है। हालाँकि जब एक नए पंखे की खरीददारी की बात आती है तो बहुत सारे लोगों को कनफ्यूजन हो जाता है। यहां समाधान होगा।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 03 Apr 2024 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2024 06:47 PM (IST)
इन स्टाइलिश Usha Fan के आगे फीके पड़े कूलर, किसी में है रिमोट कंट्रोल की सुविधा तो कोई देता है जोरदार एयर थ्रो
इन स्टाइलिश Usha Fan के आगे फीके पड़े कूलर, किसी में है रिमोट कंट्रोल की सुविधा तो कोई देता है जोरदार एयर थ्रो

क्या आप चिलचिलाती गर्मी के महीनों के दौरान अपने घर को ठंडा और आरामदायक रखने के लिए एक सही विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो निश्चित तौर पर आपके लिए एक अच्छी क्वालिटी वाला फैन बेहतर विकल्प हो सकता है। हालाँकि जब एक नए पंखे की खरीददारी की बात आती है, तो बहुत सारे लोगों को कनफ्यूजन हो जाता है कि उन्हें किस विकल्प पर विचार करना चाहिए? इसके साथ ही लोगों को ब्रांड और कीमत को लेकर भी कई कन्फ्यूज होते हुए देखा गया है। ऐसे में अगर आप इन लोगों में शामिल हैं, तो अब चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि इस लेख में हम आपकी एक नए Fan की खरीददारी करने में मदद करने वाले हैं।

देखा जाए तो फैन के मामले में उषा का नाम बहुत प्रतिष्ठा के साथ लिया जाता है और इसकी स्थापना साल 1961 में बसंत कुमार झावर द्वारा की गई थी। यह कंपनी फैन के साथ-साथ रूम हीटर, किचन एप्लाएंस, रूम हीटर, वॉटर हीटर, फैब्रिक केयर, वॉटर कूलर, एयर कूलर और सिलाई मशीन जैसे दर्जनों प्रोडक्ट का निर्माण करती है। हालाँकि चूंकि हमारे इस लेख का विषय उषा फैन है तो हम यहां पर केवल फैन के बारे में ही जानकारी देंगे।

Best Usha Fan In India: भारत में सबसे अच्छे उषा फैन

यूं तो उषा कंपनी भारत में Fan की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है, लेकिन यहां पर हम आपको उन 5 सबसे अच्छे विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो यूजर्स के बीच बहुत पसंद किए जाते है। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. USHA Striker Millennium 1200mm Ceiling Fan

मिलेनियम सीरीज का यह फैन स्टाइलिश होने के साथ-साथ टिकाउ भी है और यह आपके कमरे की सजावट को भी इन्हेंस करता है। यह आपके लिए आकर्षक विकल्प के साथ आता है और धूल, तेल और नमी को झेलने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसका एयरोडाइनेमिक प्रोफ़ाइल ब्लेड बहुत कम शोर के साथ जबरदस्त प्रदर्शन देता है और इसकी बड़े टिप ब्लेड वाली 12-पोल मोटर बेहतर एयर फ्लो देने में मदद करता है, जिससे यूजर्स को राहत मिलती है। USHA Fan Price: Rs 4,600.

2. USHA Heleous 1220mm Premium BLDC Ceiling Fan

आकर्षक डिजाइन वाले इस फैन को थोड़ा प्रीमियम प्राइस पर पेश किया जाता है और कंपनी उसे रिमोट कंट्रोल जैसी प्रीमियम सुविधाओं के साथ सही ठहराती है। BLDC तकनीक के साथ आने वाला यह फैन केवल 43W बिजली की खपत के साथ बिजली का बिल बचाता है और इसके मोटर में 100 प्रतिशत कॉपर का इस्तेमाल किया गया है।

इसमें बीडाइरेक्शनल रोटेशन है, जो कि सभी मौसम के लिए उपयुक्त है और 260 m3 प्रति मिनट के एयर की डिलीवरी करता है। इसमें 3 मोड की सुविधा है और यह ज्यादा शोर नहीं करता है। USHA Ceiling Fan Price: Rs 7,899.

लगे हाथ Best Ceiling Fan Brands in India की भी करें जांच.

3. USHA 1220mm Premium Ceiling Fan

BLDC तकनीक वाला यह फैन केवल 43W की बिजली की खपत करता है और यह 100 प्रतिशत कॉपर मोटर के साथ के साथ किफायती संचालन सुनिश्चित करता है। इस प्रीमियम फैन में भी बीडाइरेक्शनल रोटेशन है, जो कि सभी मौसम के लिए उपयुक्त है।

यह फैन 260 m3 प्रति मिनट की शानदर एयर डिलीवरी करता है और इसे 3 मोड दिया गया है, जिसमें नैचुरल, स्लिप और नॉर्मल शामिल है। यह अपने बीएलडीसी मोटर और एयरोडायनामिक ब्लेड के साथ सुपर स्मूथ एयर थ्रो देता है। इसके ब्लेड को जंग नहीं लगता है। USHA Fan Price: Rs 8,284.

4. Usha Striker Galaxy 1200mm Ceiling Fan

यह उषा फैन भी आपके लिए एक बेहतर विकल्प होने वाला है और यह आपको दमदार एयर थ्रो देना सुनिश्चित करता है। इस फैन को भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और यही कारण है कि यूजर्स ने इसे 5 में में 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है।

यह आपके लिए ब्राइट गोल्ड कलर में पेश किया जाता है। इसे बटन के माध्यम से कंट्रोल किया जा सकता है और इसका डिजाइन बहुत आकर्षक है। Usha Ceiling Fan Price: Rs 3,299.

5. Usha Bloom 1250mm Ceiling Fan

इस फैन को ड्यूल कलर डिजाइन के साथ पेश किया जाता है, जो कि इसे बहुत आकर्षक डिजाइन वाला प्रोडक्ट बनाता है। यह फैन पीपीजी एशियन पेंट्स की नोवेल सिलेन पेंट टेक्नोलॉजी से लेपित है, जो कि धूल, नमी, तेल, खरोंच और दाग प्रतिरोधी है।

इसमें अनोखा ब्लेड डिज़ाइन देखने को मिलता है, जो कि दमदार एयर डिलीवरी देता है और इसका मोटर 100 प्रतिशत कॉपर का है, जो कि इसे टिकाऊ बनाता है। Usha Fan Price: Rs 3,399.

अमेजन स्टोर पर सभी Usha Fan के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey