इंडियन मॉडर्न किचन की शान बने Samsung के ये Microwave Oven! जानिए फीचर्स, प्राइस और डिटेल्ड जानकारी

अपनी कुकिंग स्किल्स को बेहतर बनाने के साथ ही अपनी कूलिंग से जुड़े कामों को फटाफट निपटाना चाहते हैं? अगर हाँ तो हम यहां आपके लिए सैमसंग के Best Microwave लेकर आएं हैं जिन्हें बेकिंग के साथ ही ग्रिलिंग रीहीटिंग डिफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के लिए इस्तेमाल करना आसान हैं। इनमें आपको कई अलग-अलग कुकिंग प्रोग्राम भी मिल रहे हैं।

By Sonali Publish:Wed, 24 Apr 2024 01:34 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 01:34 PM (IST)
इंडियन मॉडर्न किचन की शान बने Samsung के ये Microwave Oven! जानिए फीचर्स, प्राइस और डिटेल्ड जानकारी
इंडियन मॉडर्न किचन की शान बने Samsung के ये Microwave Oven! जानिए फीचर्स, प्राइस और डिटेल्ड जानकारी

यहां आपको सैमसंग ब्रांड के माइक्रोवेव ओवन के लेटेस्ट मॉडल की जानकारी दी जा रही है, जो आजकल सभी किचन की जरुरत बनते जा रहे हैं। छोटी फैमिली से लेकर बड़ी फैमिली तक के लिए यहां आपको सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। अगर आ नहीं जानते कि माइक्रोवेव ओवन का क्या काम होता है, तो बता दें कि ये आपकी कुकिंग को आसान बनाने के लिए एकदम सही रहते हैं, जिनमें बेकिंग के साथ ही ग्रिलिंग, डिफ्रॉस्टिंग और खाना पकाया जा सकता है। इन्हें डिज़ाइन करने में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है साथ ही इनमें ऑटो-रीहीट फीचर भी दिया गया है, जिससे टच बटन के साथ फ़ूड मिनटों में फिर से गर्म हो जाता है।

ये सैमसंग के माइक्रोवेव ओवन खाने के नेचुरल टेक्सचर और टेस्ट को भी नहीं बिगड़ने देते हैं। एनर्जी एफिसिएंसी के मामले में भी ये एकदम बेस्ट हैं, जो आपकी बिजली की काफी बचत करने के लिए भी जानें जाते हैं। इनसे डीप फ्राई के बिना भी कम तेल में तला हुआ हेल्दी फ़ूड मिलता है। टच पैनल और डायल के जरिये इन्हें इस्तेमाल करना तो आसान ही है साथ ही ये आसानी से साफ़ भी हो जाते हैं। इन माइक्रोवेव ओवन में अलग-अलग कुकिंग मोड भी दिए जा रहे हैं साथ ही बच्चों की सेफ्टी के लिए चाइल्ड सेफ्टी लॉक फंक्शन भी मिलता है।

सर्वश्रेष्ठ सैमसंग माइक्रोवेव ओवन (Best Samsung Microwave Oven): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन Microwave की बॉडी काफी स्टाइलिश और मजबूत है साथ ही यूज़र्स ने भी इन्हें अच्छी रेटिंग्स दी है, तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को।

1. Samsung 23 L Grill Microwave Oven

टॉप क्वालिटी वाले इस सैमसंग के माइक्रोवेव ओवन में अलग-अलग तरफ के कई कुकिंग मोड दिए जा रहे हैं साथ ही इको मोड, क्विक डिफ्रॉस्ट, ऑटो प्रोग्राम्स, ऑटो कुक, कीप वार्म, डिओडोराइजेशन, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, साउंड ऑन और ऑफ की सुविधा भी मिल रही है। मीडियम साइज फैमिली के लिए ओवर सूटेबल रहता है। इससे बिजली भी काफी कम खर्च होती है। इसमें लगा ग्रिल हीटर भी लगा आता है।

माइक्रोवेव ओवन में आप डिफ्रॉस्टिंग और रीहीटिंग के अलावा ग्रिलिंग भी कर सकते हैं इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। इसे किसी को गिफ्ट भी किया जा सकता है। Samsung Microwave Oven Price: Rs 8,750.

सैमसंग माइक्रोवेव ओवन का स्पेसिफिकेशन

क्षमता: 23 लीटर वाट क्षमता: 800 वाट मटेरियल: ‎स्टेनलेस स्टील, ग्लास, सिरेमिक विशेष सुविधा: ऑटो कुक, कीप वार्म, डिओडोराइजेशन

खासियत

चाइल्ड सेफ्टी लॉक साउंड ऑन और ऑफ की सुविधा

कमी

कोई कमी नहीं

2. Samsung 28L Convection Best Microwave Oven

इस सैमसंग के माइक्रोवेव ओवन में ऑटो कुक, वन टच बटन, डिफ्रॉस्ट, ग्रिल फंक्शन, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, टर्नटेबल, रैक, इको मोड जैसे कई फीचर्स आ रहे हैं। इसमें आप डिफ्रॉस्टिंग और रीहीटिंग के अलावा बेकिंग और ग्रिलिंग भी कर सकते हैं और दही भी बना सकते हैं। कुकिंग से जुड़े कई कामों में मदद करने के लिए यह ओवन काफी काम आ सकता है।

हाई परफॉर्मेंस वाले इस माइक्रोवेव ओवन में कॉम्बिनेशन, इंडियन रसोई, पावर डिफ्रॉस्ट जैसे कई प्रोग्राम दिए गए हैं। एनर्जी एफिसिएंसी के लिए भी Microwave Samsung बेस्ट ऑप्शन है, जिसे यूज़ करना आसान है। यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है। Samsung Microwave Oven Price: Rs 12,490.

सैमसंग माइक्रोवेव ओवन का स्पेसिफिकेशन

क्षमता: 28 लीटर वाट क्षमता: ‎900 वाट मटेरियल: ‎स्टेनलेस स्टील विशेष सुविधा: ‎ऑटो कुक, वन टच बटन, डिफ्रॉस्ट

खासियत

ग्रिल फंक्शन इको मोड

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Samsung 28L Microwave Oven

हॉटब्लास्ट टेक्नोलॉजी के साथ आ रहे इस माइक्रोवेव ओवन से कम टाइम में आपका फ़ूड रेडी हो जाता है साथ ही स्लिम फ्राई टेक्नोलॉजी का सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे डीप फ्रायर के बिना भी तला हुआ हेल्दी फ़ूड मिलता है। बेकिंग के साथ-साथ ग्रिलिंग, रीहीटिंग, डिफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। क्टैक्ट और डायल के जरिये Best Microwave को कंट्रोल करना आसान है।

इसमें चाइल्ड सेफ्टी लॉक फंक्शन भी दिया जा रहा है, जिससे बच्चे सेफ रहते हैं। हॉट ब्लास्ट, स्लिम फ्राई, रोटी/नान, इंडियन डेयरी, पावर डिफ्रॉस्ट, इंडियन रेसिपी, इंडियन कॉम्बो, जैसे कूलिंग मोड के साथ ओवन को डिज़ाइन किया गया है। Samsung Microwave Oven Price: Rs 16,990.

सैमसंग माइक्रोवेव ओवन का स्पेसिफिकेशन

क्षमता: 28 लीटर वाट क्षमता: ‎900 वाट मटेरियल: ‎स्टेनलेस स्टील विशेष सुविधा: ‎मल्टीपल कुकिंग मोड

खासियत

टैक्ट और डायल से कंट्रोल करना आसान ऑटो कुक फंक्शन

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

4. Samsung 21L Convection Microwave Oven

21 लीटर कैपेसिटी वाला माइक्रोवेव ओवन कुंवारे लोगों और छोटी फैमिली के लिए बेस्ट है। इस कंवेक्शन माइक्रोवेव ओवन में लगभग सभी फंक्शन होते हैं साथ ही बेकिंग के साथ-साथ ग्रिलिंग, रीहीटिंग, डिफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के लिए किया जा सकता है। टच की पैड वाले ओवन को इस्तेमाल करना भी आसान है और साफ करने में आसान है।

ट्रिपल डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम के साथ आ रहा माइक्रोवेव ओवन यूज़र्स को भी काफी पसंद आ रहा है और इस पर कंपनी की तरफ से अच्छी वारंटी भी मिल रही है। इसका स्टाइलिश डिज़ाइन भी आपकी किचन को बढ़िया लुक देगा। Samsung Microwave Oven Price: Rs 10,490.

सैमसंग माइक्रोवेव ओवन का स्पेसिफिकेशन

क्षमता: 21 लीटर वाट क्षमता: ‎800 वाट मटेरियल: ‎स्टेनलेस स्टील, सिरेमिक विशेष सुविधा: ‎ट्रिपल डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम

खासियत

टच की पैड कंट्रोल फंक्शन साफ करने में आसान

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

5. Samsung 32 L Convection Microwave Oven

32 लीटर वाला सैमसंग ओवन को बेकिंग के साथ-साथ ग्रिलिंग, दोबारा गर्म करने के लिए, डिफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के लिए यूज़ किया जा सकता है। इसमें बड़ी प्लेटों को सेट करने के लिए भी काफी स्पेस मिलता है। फेदर टच और जॉग डायल की सुविधा के साथ इसे इस्तेमाल करना आसान रहता है। इसकी मदद से पौष्टिक और स्वादिष्ट भोजन मिलता है। इस माइक्रोवेव का ऑटो-रीहीट फीचर टच बटन के साथ खाने को मिनटों में रीहीट करता है।

ओवन से खाने का नेचुरल टेक्सचर और टेस्ट नहीं बिगड़ता है और वह जल्दी डिफ्रॉस्ट हो जाता है। बड़ी फैमिली के लिए सैमसंग का माइक्रोवेव एकदम बेस्ट है। इसकी क्वालिटी भी काफी बेहतर है। Samsung Microwave Oven Price: Rs 24,990.

सैमसंग माइक्रोवेव ओवन का स्पेसिफिकेशन

क्षमता: 32 लीटर वाट क्षमता: ‎2350 वाट मटेरियल: सिरेमिक विशेष सुविधा: ‎फेदर टच और जॉग डायल की सुविधा

खासियत

बड़ी फैमिली के लिए सूटेबल ऑटो-रीहीट फीचर

कमी

कोई कमी नहीं

Best Samsung Microwave Oven: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: सर्वश्रेष्ठ सैमसंग माइक्रोवेव ओवन

1. माइक्रोवेव ओवन का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है?

डीफ्रॉस्ट करना हो या रीहीट, बेकिंग करनी हो या ग्रिलिंग, Best Microwave हमेशा काम आते हैं। भरोसेमंद और हाई क्वालिटी वाले माइक्रोवेव आपकी कुकिंग स्किल्स को भी बेहतर बनाने का काम करते हैं।

2. 2024 में कौन से माइक्रोवेव ओवन ब्रांड सबसे पॉपुलर हैं?

2024 में सैमसंग, व्हर्लपूल एलजी, आईएफबी, और पैनासोनिक जैसे ब्रांड्स माइक्रोवेव ओवन के लिए काफी पॉपुलर हैं।

3. माइक्रोवेव ओवन खरीदते समय किस बात का ध्यान रखना चाहिए?

माइक्रोवेव ओवन खरीदते समय, कैपेसिटी, प्राइस, वारंटी, बॉडी फिनिश, वॉट कैपेसिटी, खाना पकाने के तरीके, कंट्रोल पैनल, साइज, इंटीरियर मटेरियल, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, प्री-प्रोग्रामड सेटिंग्स, वेंटिलेशन, सेंसर कुकिंग, इंटीरियर लाइटिंग, एनर्जी एफिसिएंसी जैसे फीचर्स का खास ध्यान रखना चाहिए।

4. सैमसंग के कौन-से माइक्रोवेव ओवन सबसे किफायती हैं?

इस लेख में आपको Microwave Samsung के बारे में बताया जा रहा है, जिन्हें यूज़र्स काफी पसंद कर रहे हैं। इन्हें यूज़र्स की तरफ से टॉप रेटिंग्स भी मिली है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali