Microwave Oven Under 8000: टेस्टी खाना बनाने के लिए इस्तेमाल करें इन ओवन का, 8 हजार से कम हैं इनकी कीमत

अगर आप गर्म खाना खाना पसंद करते हैं या घर पर रेस्टोरेंट जैसे नई-नई रेसिपी ट्राई करते हैं तो आपके लिए माइक्रोवेव ओवन बेस्ट ऑप्शन है। किचन में बहुत से उपकरण का इस्तेमाल करते हैं जो आपके किचन के काम को आसान बना देते हैं। इसी तरह से माइक्रो वेव ओवन में आप बहुत सी डिश ट्राई कर सकते हैं।

By Asha Singh Publish:Thu, 01 Sep 2022 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 05:24 PM (IST)
Microwave Oven Under 8000: टेस्टी खाना बनाने के लिए इस्तेमाल करें इन ओवन का, 8 हजार से कम हैं इनकी कीमत
Microwave Oven Under 8000: टेस्टी खाना बनाने के लिए इस्तेमाल करें इन ओवन का, 8 हजार से कम हैं इनकी कीमत

Microwave Oven Under 8000: अगर आप गर्म खाना खाना पसंद करते हैं या घर पर रेस्टोरेंट जैसे नई-नई रेसिपी ट्राई करते हैं, तो आपके लिए माइक्रोवेव ओवन बेस्ट ऑप्शन है। किचन में बहुत से उपकरण का इस्तेमाल करते हैं, जो आपके किचन के काम को आसान बना देते हैं। इसी तरह से मिक्रोवेव ओवन में आप बहुत सी डिश ट्राई कर सकते हैं।

अमेज़न पर बहुत से Microwaves केविकल्प मौजूद है। इनकी रेटिंग और फीचर्स काफी अच्छे है। साथ ही इन ओवन को इस्तेमाल करना काफी आसान है और ये बिजली की कम खपत करते हैं। इनमें आप खाना गर्म कर सकते हैं। साथ ही इन microwave oven price भी काफी बजट में है। ये सभी best microwave under 8000 से कम की कीमत पर मिल रहे हैं। चलिए जानते हैं इनके बारे में।

Microwave Oven: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

माइक्रोवेव ओवन कुकिंग को काफी आसान बनाते हैं। ये आपको काफी साइज ऑप्शन में मिल रहे हैं। जो छोटी से लेकर बड़ी फैमिली दोनों के लिए बेस्ट है। साथ ही ये बिजली की कम खपत करते हैं। इन Microwaves में आप पिज़्ज़ा, केक जैसे रेसिपी ट्राई कर सकते हैं।

1. Haier 20 L Solo Microwave Oven

इस Haier Microwave Oven को 20 लीटर की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और भारत में बहुत पसंद किया जाता है। यही वजह है कि यूजर्स ने इसे 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह बैचलर और छोटी फैमिली के लिए आदर्श है और यह बहुत किफायती कीमत पर आता है। इसका इस्तेमाल दोबारा गर्म करने, डीफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के लिए किया जा सकता है। Haier Microwave Price: Rs 6,929.

2. Panasonic Micro Oven

Buy Now

Panasonic Microwave को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इसकी क्षमता 20L की है। इसमें आपको कुकिंग के 51 ऑटो कुकिंग मेनू मिल रहे हैं। इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन है, जो कम जगह घेरता है। इस ओवन को साफ करना आसान है। Panasonic microwave oven price: Rs 5999.

क्यों खरीदें?

1 साल की वारंटी रोटेटिंग रिंग

3. Samsung Microwave Oven

Buy Now

Samsung micro oven 23L की क्षमता के साथ आता है। इस ब्रांडेड ओवन को 3 हजार से ज्यादा यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आता है। यह खाना गर्म करने, डीफ़्रॉस्टिंग और खाना पकाने के लिए best microwave है। इसमें बच्चों की सेफ्टी के लिए चाइल्ड लॉक की फैसिलिटी मिलती है। Samsung microwave oven price: Rs 6790.

खरीदने का कारण:

साफ करने में आसान सिरेमिक इंटीरियर

4. Bajaj Oven

Buy Now

Bajaj oven 17L क्षमता के साथ आता है। इस ओवन पर आपको 1 साल की वारंटी मिलती है। यह ओवन कई प्रीसेट मेन्यू, टाइमर और क्लॉक फीचर के साथ आता है। यह ओवन बेस्ट क्वालिटी का है और इसे 4 हजार से ज्यादा लोगों ने खरीदा है। Bajaj microwave oven price: Rs 4999.

खरीदने का कारण:

कुकिंग कम्लीट अलार्म 5 पावर लेवल

हेल्दी और टेस्टी खाने के लिए इन Best Mixer Grinders के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

5. LG Microwave

Buy Now

20 L की क्षमता वाला यह LG micro oven डिफ्रॉस्टिंग और कुकिंग के लिए बढ़िया है। इसको इस्तेमाल करना काफी आसान है। इसमें आपको कंट्रोल करने के लिए टॉचपैड स्क्रीन मिलती है। इसमें आप खाना गर्म करने के साथ 90 मिनट तक गर्म रख सकते हैं। यह best microwave under 8000 है। LG microwave oven price: Rs 6190.

क्यों खरीदें ?

बिजली की कम खपत करता है 1 साल की वारंटी

6. IFB Oven for Home

Buy Now

IFB oven का मैटेरियल स्टेनलेस स्टील है। इसे यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इस ओवन में आप केक, खाना गर्म, ग्रिलिंग आराम से कर सकते हैं और इसको इस्तेमाल करना काफी आसान है। यह 25L क्षमता के साथ आता है। इसमें कंट्रोल और इस्तेमाल करने के लिए पुश बटन और जॉग डायल दिया हुआ हैI यह Microwave Oven Under 8000 है। FB microwave oven price: Rs 7299.

खरीदने का कारण:

1 साल की वारंटी चाइल्ड सेफ्टी लॉक

7. Whirlpool Microwave Oven - 20 L 

Buy Now

Whirlpool micro oven 20 लीटर की क्षमता के साथ आता है। इसे 1 हजार से ज्यादा लोगों ने ख़रीदा है। इस ओवन में आपको 21 ऑटो कुक मेनू और डीफ़्रॉस्ट फ़ंक्शन का फीचर मिलता है, जिससे खाना बनाना, गर्म करना आसान हो जाता है। इसके अलावा इसमें आपको फेदर टच कंट्रोल का भी ऑप्शन मिलता है।  Whirlpool microwave oven price: Rs 5990.

खरीदने का कारण:

LED डिस्प्ले  5 पावर लेवल 

Microwave Oven: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh