भारत की रसोई-रसोई में चलता है इन Philips Mixer Grinder का राज, मसाले पीसने संग करेंगे जूस निकाले का भी काम

कौन से ब्रांड का मिक्सर ग्राइंडर सबसे अच्छा हैं? Philips Mixer Grinder को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। अगर आप भी रसोई में खाना बनाने के काम को आसान बनाना चाहती है तो आप यहां दिए गये सबसे बेस्ट फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर को अपनी रसोई में शामिल कर सकती हैं। यहां दिए गए सभी बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर अमेज़न पर 2000 की शुरूआती कीमत में मिल रहे है।

By Chhaya Sharma Publish:Thu, 16 May 2024 06:13 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2024 06:13 PM (IST)
भारत की रसोई-रसोई में चलता है इन Philips Mixer Grinder का राज, मसाले पीसने संग करेंगे जूस निकाले का भी काम
भारत की रसोई-रसोई में चलता है इन Philips Mixer Grinder का राज, मसाले पीसने संग करेंगे जूस निकाले का भी काम

क्या आप अच्छे मिक्सर ग्राइंडर की तलाश में हैं? लेकिन समझ नहीं आ रहा कि कौन से ब्रांड का मिक्सर ग्राइंडर सबसे अच्छा हैं? तो हम आपको बता दें कि Philips Mixer Grinder को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। अगर आप भी रसोई में खाना बनाने के काम को आसान बनाना चाहती है, तो आप यहां दिए गये सबसे बेस्ट फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर को अपनी रसोई में शामिल कर सकती हैं। यहां दिए गए फिलिप्स के सबसे बेस्ट जूसर मिक्सर ग्राइंडर अमेज़न पर 2000 की शुरूआती कीमत में मिल रहे है।

यहां दिए गए सभी फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर की मदद से आप मिनटों में मसाले पीस सकती है, चटपटी चटनी बना सकती हैं और खाना बनाने के लिए टमाटर और प्याज की प्यूरी को भी तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा इन मिक्सर मशीन में आप किसी भी फल और सब्जियों का फ्रेश जूस निकाल सकते है और स्मूदी भी आसानी से बना सकते हैं। ये Best Mixer Grinder मल्टीपल जार के साथ आते हैं, जिसे आप सूखा और गीला ग्राइंडिंग के लिए अलग अलग यूज कर सकते हैं। इन जार में लगे शार्प ब्लेड मिनटों में सभी चिजों को पीसकर आपका काम आसान बनाते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गए सबसे बेस्ट फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर प्राइस की जानकारी पर।

बेस्ट फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर (Best Philips Mixer Grinder) कीमत और क्वालिटी

यहां दी गई सभी फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर में मसाले पिसने से मसालों का स्वाद बरकरा रहता हैं। इन बेस्ट Mixer Machine को आप गंदा होने पर आसानी से वॉश कर सकते हैं। इन जूसर मिक्सर ग्राइंडर को बेहद हाई क्वालिटी के मटेरियल से बनया गया है, जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होती और ना ही इन मिक्सर मशीन के यूज से करंट लगने का डर रहता है। यूजर्स ने इन फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर को टॉप रेटिंग दी है।

1. Philips HL7536/01-500 W Mixer Juicer Grinder with 4 Jar

500 वॉट की पावर के साथ आने वाले यह फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर तेजी से मसाले पसीने का काम करता है। इन मिक्सर जूसर ग्राइंडर की मदद से आप अपने खाना बनाने के काम को आसान बना सकती हैं।

इस फिलिप्स मिक्सर मशीन में आपको आपको सूखा और गीला ग्राइंडिंग के लिए चार मजबूत जार मिलते हैं। इसके अलावा इन बेस्ट मिक्सर ग्राइंडरका इस्तेमाल आप चटपटी चटनी बनाने से लेकर फ्रेश जूस तक निकालने जैसे सभी काम आसानी से कर सकते हैं। यूजर्स ने इन मिक्सर जूसर मशीन को टॉप रेटंग दी है। Philips Mixer Machine Price: Rs 2,899.

क्यों खरीदें ?

4 सुपीरियर स्टेनलेस स्टील जार शार्प ब्लेड 500 वाट की पॉवरफुल मोटर छोटा साइज

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. Philips HL7756/01 Mixer Grinder 750 Watt Mixer Grinder

किसी भी मसाली की ग्राइंडिंग के लिए आप इस फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर को आसानी से यूज कर सकते हैं। इस मिक्सर जूसर ग्राइंडर में आपको अलग-अलग कैपिसिटी वाले 3 जार मिलते है, जिनमें लगे शार्प ब्लेड आपके ग्राइंडिंग के काम को आसान बनाते हैं।

इस फिलिप्स मिक्सर मशीन में आपको 750 वाट की पॉवरफुल मोटर, जिसकी वजह से इस बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर के इस्तेमाल से बिजली की खपत कम होती है और ग्राइंडिंग का काम बेहद तेजी से है। इन मिक्सर जूसर मशीन के स्टेनलेस स्टील ब्लेड सुपर फाइन मिक्सिंग और ग्राइंडिंग करती है। Philips Mixer Grinder Price: Rs 3,699.

क्यों खरीदें ?

स्टेनलेस स्टील जार स्पीड कंट्रोल फीचर 750 वाट की पॉवरफुल मोटर शार्प ब्लेड

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है

3. Philips HL7759/00 Mixer Juicer Grinder, 750W Turbo Motor

पावरफुल ग्राइंडिंग फीचर के साथ आने वाला यह फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर हर भारतीय महिला की पहली पसंद हैं। इस मिक्सर जूसर ग्राइंडर की मदद से काफी अच्छे से फलों और सब्जियों का जूस निकालती है।

इस फिलिप्स मिक्सर मशीन को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर जल्दी खराबन नहीं होता और ना ही इसके यूज से करंट लगने का डर रहता हैं। इस मिक्सर जूसर मशीन में आपको 750 वाट की पावरफुल मोटर है, जिसकी वजह से इस मिक्सर मशीन के यूज से बिजली की ज्यादा खप्त नहीं होती हैं और ग्राइंडिंग भी बहुत तेजी से होती हैं। Philips Mixer Machine Price: Rs 4,399

क्यों खरीदें ?

अलग-अलग कैपेसिटी वाले जार 750 वाट की पॉवरफुल मोटर अट्रैक्टिव लुक स्पीड कंट्रोल फीचर

क्यों ना खरीदे?

एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

4. Philips Viva Collection HL7701/00 Mixer Grinder, 750 Watt Mixer Grinder

खाना बनाने के काम को आसान बनाने के लिए आप इस फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर को यूज कर सकते हैं। इस मिक्सर जूसर ग्राइंडर की मदद से आप मिनटों में मसाले पीस सकती है, चटपटी चटनी बना सकती हैं और खाना बनाने के लिए टमाटर और प्याज की प्यूरी को भी तैयार कर सकते हैं।

इस फिलिप्स मिक्सर मशीन का इस्तेमाल से आप मिनटों में किसी भी फल और सब्जी का जूस निकालने और शेक बनाने का कम कर कर सकते हैं। इस बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर में आपको सूखा और गीला ग्राइंडिंग के लिए आपको अलग-अलग कैपेसिटी वाले 4 मजबूत जार मिलते हैं, जो आपके ग्राइंडिंग के काम को आसान बनाते हैं। यूजर्स ने इस मिक्सर जूसर मशीन को टॉप रेटिंग मिली है। Philips Mixer Grinder Price: Rs 5,450

क्यों खरीदें ?

मजबूत शार्प ब्लैड 750वाट की पॉवरफुल मोटर हल्का वजन स्टेनलेस स्टील जार

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है

5. PHILIPS Mixer Juicer Grinder 3-in-1 750 Watt

सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाला यह फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर हर तरह की ग्राइंडिंग के लिए बेस्ट हैं। इस मिक्सर जूसर ग्राइंडर की मदद से आप हर तरह के मसाले को पीस सकती है और फल सब्जियों का जूस भी निकाल सकती हैं।

इस फिलिप्स मिक्सर मशीन में आपको 3 जार मिलते हैं, जिसे जूस निकलने के लिए अलग और चटनी, मसाले पीसने के लिए अलग इसतेमाल किया जाता हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह बेस्ट मिक्सर ग्राइंडर जल्दी खराब नहीं होता और ना ही इस मिक्सर जूसर मशीन के यूज से करंट लगने का डर रहता है। Philips Mixer Machine Price: Rs 7,699

क्यों खरीदें ?

3 स्टेनलेस स्टील जार शार्प ब्लेड स्पीड कंट्रोल फीचर 750वाट की पॉवरफुल मोटर

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है

बेस्ट फिलिप्स मिक्सर ग्राइंडर के और ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best Philips Mixer Grinder के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. मिक्सर ग्राइंडर का क्या काम होता है?

मिक्सर ग्राइंडर का काम ब्लेंड करना होता है। इनके ब्लेंडिंग काफी फाइन होती है, जिसकी मदद से आप किसी भी फ्रूट और वेजिटेबल को आराम से ब्लेंड करके उसका जूस निकाल सकते हैं. इसके अलावा ये स्मूदी और शेक बनाने के भी काम आता है। इन्हें आप घर पर मसाले पीसने के लिए भी यूज किया जाता है।

2. 750 या 1000 वाट मिक्सर ग्राइंडर में से कौन सा बेहतर है?

हाई वाट पावर मोटर वाला मिक्सर ग्राइंडर तेज गति से हार्ड मसाले पीसने के लिए उपयोगी है। इस प्रकार 1000 वाट की मिक्सर मशीन 750 Watt Mixer Grinder की तुलना में आपको जल्दी बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगी।

3 .जूसर मिक्सर ग्राइंडर और मिक्सर ग्राइंडर में क्या अंतर है?

एक जूसर मिक्सर ग्राइंडर फलों को पीसता है और आवश्यक जूस तैयार करता है जबकि मिक्सर ग्राइंडर हल्दी, प्याज और अदरक जैसे मसालों को पीसने के अलावा कठोर खाद्य पदार्थों जैसे नट्स, खजूर, बादाम और ऐसी वस्तुओं को पीसने का काम करता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma