भारतीय महिलाओं पहली और आखरी पसंद है ये बेस्ट Gas Stove Brands इन इंडिया, यहां जाने खूबियां और कीमत

भारतीर रसोई के लिए कौन से ब्रांड का गैस स्टोव सबसे अच्छा हैं? अगर आप रसोई के लिए अच्छे और भरोसेमंद ब्रांड के गैस स्टोव की तलाश कर रही हैं तो हम आपके लिए लाए हैं यहां प्रेस्टीज मिल्टन सनफ्लेम और बटरफ्लाई जैसे भारत के भरोसेमंद Best Gas Stove Brands In India की जानकारी जिनके गैस स्टोव को खास भारतीय रसोई को ध्यान में रख कर पैश किया गया हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Wed, 24 Apr 2024 07:01 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 07:01 PM (IST)
भारतीय महिलाओं पहली और आखरी पसंद है ये बेस्ट Gas Stove Brands इन इंडिया, यहां जाने खूबियां और कीमत
भारतीय महिलाओं पहली और आखरी पसंद है ये बेस्ट Gas Stove Brands इन इंडिया, यहां जाने खूबियां और कीमत

अगर महिलाए अपनी रसोई के लिए किसी अच्छे और भरोसेमंद ब्रांड के गैस स्टोव की तलाश कर रहे हैं और समझ नहीं आ रहा है कि भारतीर रसोई के लिए कौन से ब्रांड का गैस स्टोव सबसे अच्छा हैं? तो आप इस आर्टीकल को जरूर पढ़ें। यहां आपको प्रेस्टीज, मिल्टन, सनफ्लेम और बटरफ्लाई जैसे भारत के सबसे भरोसेमंद Best Gas Stove Brands In India के बारे में बताया गया हैं, जिनके बेस्ट जिनके गैस स्टोव को खास भारतीय रसोई को ध्यान में रख कर पैश किया गया हैं। अमेज़न पर आप इन 2 बर्नर गैस स्टोव, 3 बर्नर गैस स्टोव और 4 बर्नर गैस स्टोव को आसानी से अमेज़न पर कम कीमत में घर बैठे खरीद सकते हैं।

यहां दिए सभी बेस्ट गैस स्टोव ब्रांड इन इंडिया आईएसआई द्वारा प्रमाणित है, इसे वजह से इन गैस चूल्हों को सेफ्टी के लिए सबसे बेस्ट माना जाता हैं। इन बेस्ट गैस स्टोव इन इंडिया में आपको पावरफुल हाई थर्मल एफिशिएंसी लॉन्ग लास्टिंग पावरफुल ब्रास बर्नर मिलते, जो जल्दी खराब नहीं होते। इन बेस्ट Gas Stove ब्रांड के गैस चूल्हों पर आप आसानी से बिना परेशानी के काफी कम समय में खाना बना सकते हैं। इन बेस्ट गैस स्टोव के इस्तेमाल से गैस की ज्यादा खप्त नहीं होती हैं, इसी वजह से इन्हें यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांड के गैस स्टोव प्राइस की जानकारी पर।

Best Gas Stove Brands In India (बेस्ट गैस स्टोव ब्रांड इन इंडिया)

यहां आपको Prestige, Milton, Sunflame, Elice और Butterfly जैसे बेस्ट गैस स्टोव ब्रांड इन इंडिया के बारे में बताया गया है, जो हर भारतीय रसोई के लिए सबसे बेस्ट हैं। इन गैस चूल्हों को बेहद हाी क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से ये जल्दी खराब नहीं होते और सालों साल बिना परेशानी के काम करते हैं। इन Best Gas Stove In India में आपको 360 डिग्री मल्टी डायरेक्शनल गैस इनलेट नोजल के साथ आते है और खाने को अच्छी तरह पकाने में मदद करते है और बर्तनों को खराब होने से भी बचाते हैं। गंदा होने पर आप इन गैस चूल्हों को आसानी से साफ कर सकते हैं।

1. Prestige IRIS Toughened Glass-Top 3 Burner Gas Stove

भारत में सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाला यह प्रेस्टीज गैस स्टोव को खास भारतीय रसोई को ध्यान में रखते हुए बनाया है। इस 3 बर्नर गैस स्टोव पर आप बिना परेशानी के बेहद कम समय में खआना बना सकते है।

इस प्रेस्टीज गैस स्टोव में आपको मजबूत ग्लास टॉप, डिजाइनर नॉब और ब्रास बर्नर मिलता है, जो इस बेस्ट गैस स्टोव ब्रांड इन इंडिया को खास बनाने का काम करता है। किचन के लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए यह Gas Chulha सबसे अच्छा चुनाव हैं। गंदा होने पर आप इस 3 बर्नर गैस स्टोव को आसानी से गिले कपडें साफ कर सकते हैं। अमेज़न पर यह प्रेस्टीज गैस स्टोव बेहद कम कीमत में मिल रहा है। Prestige Gas Stove Price : Rs 3,799

क्यों खरीदें?

मजबूत ग्लास टॉप डिजाइनर नॉब हाई पावर ब्रास बर्नर स्टाइलिश लुक

क्यों ना खरीदें?

यूजर्स ने कोई भी कमी नहीं बताई है।

2. MILTON Premium 4 Burner Gas Stove

मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बना यह मिल्टन गैस स्टोव जल्दी खराब नहीं होता और बिना परेशानी के सालों साल काम करता हैं। इस 4 बर्नर गैस स्टोव पर खाना बनाने से आपके बर्तन भी खराब नहीं होते हैं।

इस मिल्टन गैस स्टोव में आपको 360 डिग्री घूमने वाला नोजल मिलती हैं, जो खाने को अच्छी और पूरी तरह पकाने का काम करती हैं। इस Best Gas Stove इन इंडिया पर आप एक समय में आसानी से 3 से 4 डिश बना सकती हैं। इसके अलावा यह 4 बर्नर गैस स्टोव पावरफुल ब्रास बर्नर के साथ आता है, जो ज्लदी खाना बनाने में मददगार होता हैं। इस मिल्टन गैस स्टोव का स्टािलिश लुक लोगों को काफी पसंद है। MILTON Gas Stove Price : Rs 3,599

क्यों खरीदें?

मजबूत बॉडी हाई पावर ब्रास बर्नर आईएसआई द्वारा प्रमाणित हल्का वजन

क्यों ना खरीदें?

यूजर्स ने कोई कमी नहीं है।

और पढ़ें: Pigeon Gas Stove 2 Burner ( पिजन गैस स्टोव 2 बर्नर)

3. Sunflame Diamond 2 Burner Gas Stove

आईएसआई द्वारा प्रमाणित यह सनफ्लेम गैस स्टोव सेफ्टी के लिसे सबसे बेस्ट हैं। इस 2 बर्नर गैस स्टोव पर आप आसानी से बेहद कम समय में खाना बना सकते हैं। इस बैस्ट गैस स्टोव इन इंडिया को आप छोटी फैमिली के लिए खरीद सकते हैं।

इस सनफ्लेम गैस स्टोव का स्टाइलिश डिजाइन आपकी रसोई को मॉर्डन लुक देने का काम करता हैं। इस बेस्ट Gas Stove Brand इन इंडिया के 2 बर्नर गैस स्टोव में आपको 1 मीडियम और 1 छोटे बर्नर मिलते हैं, जो आपके खाना बनाने के काम को आसान बनाते हैं। गंदा होने पर इस सनफ्लेम गैस स्टोव को आप आसानी से साफ कर सकते हैं। Sunflame Gas Stove Price : Rs 2,880

क्यों खरीदें?

1 मीडियम और 1 छोटे बर्नर आईएसआई द्वारा प्रमाणित पावरफुल ब्रास बर्नर स्टाइलिश और टिकाऊ नॉब्स

क्यों ना खरीदें?

यूजर्स ने कोई कमी नहीं है।

4. Elica Vetro Glass Top 3 Burner Gas Stove

स्टाइलिश डिजाइन में आने वाला यह एलिका गैस स्टोव आपकी रसोई मॉर्डन लुक देने का काम करता हैं। इस 3 बर्नर गैस स्टोव पर आप बिना झंझट के आसानी से 2 से 3 डिश बेहद कम समय में बना सकती है। यूजर्स ने इस बेस्ट गैस स्टोव इन इंडिया को टॉप रेटिंग दी है।

इस एलिका गैस स्टोव के यूज से ज्यादा गैस की खपत नहीं होती हैं, इसी वजह से इस Gas Chulha को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता है। छोटी से लेकर बड़ी दोनों फैमिली के लिए आप इस 3 बर्नर गैस स्टोव को आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। इस एलिका गैस स्टोव में आपको 360 डिग्री घूमने वाला नोजल मिलती हैं, जो खाने को अच्छी और पूरी तरह पकाने का काम करती हैं। Elica Gas Stove Price : Rs 3,498

क्यों खरीदें?

आईएसआई द्वारा प्रमाणित पावरफुल ब्रास बर्नर लाइट वेट मल्टी फ्लेम फीचर

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई हैं।

5. Butterfly Smart Glass 4 Burner Gas Stove

कम कीमत में आने वाला यह बटरफ्लाई गैस स्टोव 4 से 5 लोगों वाली फैमिली के लिए बेस्ट है। इस 4 बर्नर गैस स्टोव पर आप बेहद कम समय में आसानी से खाना बना सकते हैं। अमेज़न पर इस गैस चूल्हें को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

इस बटरफ्लाई गैस स्टोव में आपको पावरफुल हाई थर्मल एफिशिएंसी लॉन्ग लास्टिंग पावरफुल ब्रास बर्नर मिलते, जो जल्दी खराब नहीं होते। इस Best Gas Stove इन इंडिया को मजबूत ग्लास से बनाया गया है, जो जल्दी खराब नहीं होता। इस 4 बर्नर गैस स्टोव पर खाना बनाने से गैस की खपत ज्यादा नहीं होती है और ना ही बर्तन खराब होते है। Butterfly Gas Stove Price : Rs 3,999.

क्यों खरीदें?

360 डिग्री घूमने वाला नोजल मजबूत ग्लास टॉप आईएसआई द्वारा प्रमाणित स्टाइलिश लुक

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

Best Gas Stove Brands In India : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: बेस्ट गैस स्टोव ब्रांड इन इंडिया के बारें में पूछे जाने वाले सवाल

1. क्या ग्लास टॉप गैस स्टोव सुरक्षित है?

स्टेनलेस स्टील गैस स्टोव की तुलना में, ग्लास Gas Chulha में गर्मी का वितरण बहुत बेहतर होता है।

2. खाना बनाने के लिए भारत में कौन सा चूल्हा सबसे अच्छा होता है?

यहां देखें Best Gas Stove Brands In India की लिस्ट

Elica Vetro Glass Top 2 Burner Gas Stove. Whirlpool Hob 4 Burner Gas Stove. Sunshine Regal Pro 2 Burner Gas Stove. Prestige gas stove 3 Burner Gas Stove. Butterfly Smart Glass Top 2 Burner Gas Stove.

3. गैस चूल्हा कब बदलना चाहिए?

10-15 साल के बाद गैस स्टोव को बदल देना चाहिए।

4. कौन सा गैस स्टोव बेहतर स्टील या कांच है?

स्टेनलेस स्टील गैस स्टोव आम तौर पर ग्लास कुकटॉप की तुलना में अधिक टिकाऊ होता है क्योंकि इन Best Gas Stove In India के टूटने का खतरा कम होता है और यह लंबे समय तक चलता है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma