iRobot के इन Vacuum Cleaner को लाकर करें कामवाली बाई की छुट्टी! अब तूफानी स्पीड में लगेगा झाड़ू-पोंछा

इस लेख में आपको iRobot Vacuum Cleaner के बारे में बताया जा रहा है जो अपनी एडवांस्ड क्लीनिंग टेक्नोलॉजी के लिए जाने जाते हैं। इनमें लेजर मैपिंग और ऑटो क्लीनिंग जैसे फीचर्स आते हैं। ये वैक्यूम क्लीनर हार्ड सरफेस को एकदम साफ़ करके उसे चमका देते हैं। वाई-फाई कनेक्टेड रोबोट क्लियर में अलग-अलग सफाई सफाई मोड आते हैं तो देखें लिस्ट।

By Sonali Publish:Tue, 04 Jun 2024 02:23 PM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2024 02:23 PM (IST)
iRobot के इन Vacuum Cleaner को लाकर करें कामवाली बाई की छुट्टी! अब तूफानी स्पीड में लगेगा झाड़ू-पोंछा
iRobot के इन Vacuum Cleaner को लाकर करें कामवाली बाई की छुट्टी! अब तूफानी स्पीड में लगेगा झाड़ू-पोंछा

यहां आपको iRobot कंपनी के वैक्यूम क्लीनर के बारे में जानकारी दी जा रही है। इनमें आ रही इम्प्रिंट स्मार्ट मैपिंग टेक्नोलॉजी रोबोट को आपके घर को जानने में मदद करती है, कि कौन-सा रूम साफ करना है। ये वाई-फाई कनेक्टेड रोबोट वैक्यूम क्लियर स्मार्ट क्लीनिंग के लिए जानें जाते हैं। गंदगी, धूल और पालतू जानवरों के बालों को पकड़ने के लिए ये शानदार परफॉर्म करते हैं। इन्‍हें मोबाइल के जरिये भी आप कंट्रोल कर सकते हैं। वैक्यूम क्लियर बड़े एरिया को कवर करते हैं और इन्हें इस्तेमाल करना भी आसान है। Google Assistant और Alexa सक्षम क्लीनर वॉयस कमांड से आसानी से सफाई करते हैं।

इन वैक्यूम क्लीनर में दमदार बैटरी लगी आती है, जिसे एकबार चार्ज करके आप कई घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं। वैक्यूम क्लीनर से ड्राई और वेट दोनों तरह की क्‍लीनिंग की जा सकती है। ये एडवांस इंटेलिजेंट लेजर नेविगेशन टेक्नोलॉजी से लैस हैं। हार्ड सरफेस से लेकर सभी तरह के फ्लोर को साफ करने के लिए वैक्यूम क्लीनर को डिज़ाइन किया गया है। इसमें लगे ब्रश गंदगी को आसानी से हटा देते हैं।

iRobot वैक्यूम क्लीनर (iRobot Vacuum Cleaner): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हाई परफॉर्मेंस की वजह से ये Vacuum Cleaner काफी पॉपुलर होते जा रहे हैं साथ ही कंपनी की तरफ से अच्छी वारंटी के साथ आते हैं, तो देखें लिस्ट।

1. iRobot Roomba i7 (i7156) Wi-Fi Connected Vacuum Cleaner For Home

इंप्रिंट स्मार्ट मैपिंग टेक्नोलॉजी वाले वैक्यूम क्लीनर में 13 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आता है साथ ही इसमें प्रीमियम 3-स्टेज क्लीनिंग सिस्टम दिया गया है, जिससे पावर-लिफ्टिंग सक्शन 5x एयर पावर के साथ एम्बेडेड गंदगी, मलबे और पालतू जानवरों के बालों को साफ़ करता है। इसमें लगे ब्रश हार्ड फर्श से लेकर बिछी हुई कालीन पर से भी आसानी से डस्ट हटा देते हैं।

गंदगी का पता लगाने वाले सेंसर है, जो आपके घर के सबसे गंदे एरिया का पता लगाता है और रोबोट को उन जगह पर जाकर अच्छी तरह से साफ करने के लिए अलर्ट देता है। वाई-फाई कनेक्टेड रोबोट वैक्यूम क्लियर अलग-अलग सफाई मोड के साथ आता है। iRobot Vacuum Cleaner Price: Rs 29,500.

iRobot रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर का स्पेसिफिकेशन

कंट्रोल टाइप: ‎ऐप, टच रिचार्ज: ‎बैटरी विशेष सुविधा: 3-स्टेज क्लीनिंग सिस्टम, वाई-फाई कनेक्टेड

खासियत

डुअल मल्टी-सरफेस रबर ब्रश अलग-अलग सफाई मोड

कमी

कोई कमी नहीं

2. iRobot Braava M6 Robotic Vacuum Cleaner

इस रोबोटिक वैक्यूम में गीला पोछा लगाने वाले पैड में विकिंग फाइबर होते हैं जो चिपचिपी गंदगी को हटाने में मदद करते हैं। इसमें लगे ड्राई स्वीपिंग पैड गंदगी, धूल और पालतू जानवरों के बालों को पकड़ने के लिए इलेक्ट्रोस्टैटिक फ़ोर्स का यूज़ करते हैं। इसमें आ रही इम्प्रिंट स्मार्ट मैपिंग टेक्नोलॉजी रोबोट को आपके घर को जानने में मदद करती है, कि कौन-सा रूम साफ करना है।

Cleaning Robot बड़े एरिया को कवर करता है। आप स्मार्टफ़ोन से iRobot HOME ऐप के जरिये आपको शेड्यूल करने, कस्टमाइज़ करने और उन रूम को चुनने की सुविधा देता है जिन्हें आप साफ़ करना चाहते हैं। iRobot Vacuum Cleaner Price: Rs 44,900.

iRobot रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर का स्पेसिफिकेशन

कंट्रोल टाइप: ‎ऐप रिचार्ज: ‎बैटरी विशेष सुविधा: vSLAM नेविगेशन के साथ

खासियत

इम्प्रिंट स्मार्ट मैपिंग टेक्नोलॉजी बड़े एरिया को कवर करता है

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. iRobot Roomba i7+ (i755640) Wet And Dry Vacuum Cleaner

लेटेस्ट मैपिंग और स्मार्ट नेविगेशन टेक्नोलॉजी के जरिये वैक्यूम क्लीनर गंदगी को आसानी से साफ़ कर देता है। Google Assistant और Alexa सक्षम क्लीनर वॉयस कमांड से आसानी से सफाई कर देता है। इसमें लगे मल्टी-सरफेस रबर ब्रश और 10X पावर-लिफ्टिंग सक्शन जिद्दी गंदगी को वैक्यूम करते हैं।

एलर्जी या पालतू जानवरों के बाल झड़ने के मौसम में भी Robotic Vacuum Cleaner घर को साफ़ रखता है। इसे आप आसानी से यूज़ कर सकते हैं। यूज़र्स ने भी वैक्यूम क्लीनर को हाई रेटिंग्स दी है। iRobot Vacuum Cleaner Price: Rs 49,900.

iRobot रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर का स्पेसिफिकेशन

कंट्रोल टाइप: ‎वॉयस रिचार्ज: ‎बैटरी विशेष सुविधा: लेटेस्ट मैपिंग, स्मार्ट नेविगेशन टेक्नोलॉजी

खासियत

ड्यूल मल्टी-सरफेस रबर ब्रश 10X पावर-लिफ्टिंग सक्शन

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

और पढ़ें: रोबोट वैक्यूम क्लीनर (Automatic Vacuum Cleaner) यहां क्लिक करें। 

4. Irobot Roomba Vacuum Cleaner Robot

वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ आ रहा रोबोट वैक्यूम क्लीनर एलेक्सा फीचर से लैस है। पालतू जानवरों के बाल, कालीन और हार्ड फर्श के लिए अच्छा है। यह 2-इन-1 स्वीपिंग और मॉपिंग फंक्शन के साथ आता है, जिससे बेहतर क्लीनिंग एफिशिएंसी मिलती है। एक बार चार्ज करके आप इसे कई घंटों तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

Vacuum Cleaner For Home वाइड एरिया को कवर करके गंदगी को जड़ से निकालना है। इसे एप द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है। यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है। iRobot Vacuum Cleaner Price: Rs 49,728.

iRobot रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर का स्पेसिफिकेशन

कंट्रोल टाइप: ‎वॉयस रिचार्ज: ‎बैटरी विशेष सुविधा: लेटेस्ट मैपिंग, स्मार्ट नेविगेशन टेक्नोलॉजी

खासियत

एलेक्सा के साथ वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

5. iRobot Roomba i3 (3150) Best Vacuum Cleaner

वाई-फाई कनेक्टेड रोबोट वैक्यूम क्लीनर पालतू जानवरों के बाल हटा सकता है और हार्ड सरफेस को साफ करके उसे चमका देता है। इसमें लेजर मैपिंग और ऑटो क्लीनिंग जैसे फंक्शन आते हैं। इससे आप ड्राई और वेट दोनों तरह की सफाई काफी कम टाइम में कर सकते हैं।

वैक्यूम क्लीनर में दमदार बैटरी लगी है, जिससे एक बार चार्ज होने पर आप इसे कई घंटे तक चला सकते हैं। यूज़र्स ने भी उसे इस्तेमाल करके टॉप रेटिंग्स दी है। इसमें सफाई करने के लिए कई मोड्स भी दिए गए हैं। iRobot Vacuum Cleaner Price: Rs 55,533.

iRobot रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर का स्पेसिफिकेशन

कंट्रोल टाइप: ‎वॉयस रिचार्ज: ‎बैटरी विशेष सुविधा: स्मार्ट मैपिंग

खासियत

ऑटो क्लीनिंग हाई क्‍वालिटी के ब्रश

कमी

कोई कमी नहीं

iRobot Vacuum Cleaner: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: iRobot वैक्यूम क्लीनर

1. क्या वैक्यूम क्लीनर के लिए iRobot एक अच्छा ब्रांड है?

iRobot ब्रांड के Vacuum Cleaner Robot क्लीनिंग के मामले में अच्छा परफॉर्म करते हैं। इन्हें इस्तेमाल करना भी काफी आसान है और आपको हर समय वैक्यूम क्लीनर के आगे पीछे नहीं घूमना होगा। ये न सिर्फ रूम की बल्कि पुरे घर की सफाई कर देते हैं।

2. क्या को अपनी आवाज़ से कंट्रोल किया जा सकता है?

जी हाँ, Wet And Dry Vacuum Cleaner को आप एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के जरिये कंट्रोल कर सकते हैं।

3. क्या iRobot वैक्यूम क्लीनर से बेहतर क्लीनिंग एफिशिएंसी मिलती है?

ब्रांडेड Cleaning Robot में लेजर मैपिंग टेक्नोलॉजी आती है, जिससे एक्यूरेट ऑटो क्लीनिंग करने में मदद मिलती है।

4. क्या रोबोट वैक्यूम क्लीनर को स्‍मार्टफोन के जरिए भी कंट्रोल किया जा सकता है?

जी हाँ, Best Vacuum Cleaner को स्‍मार्टफोन के जरिए भी आप कंट्रोल कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali