विषैला पानी भी R O Water Purifier से होगा साफ, अब हर दिन कॉपर और मीनरल्स वाला पानी पीने के लिए हो जाए तैयार

क्या आप अभी भी पुरानी रीति के अनुसार पानी को उबालकर साफ करते हैं? अगर हां तो आपको बता दें कि पानी को उबालना ही एक मात्र प्यूरीफिकेशन नहीं होता है। पानी में कई ऐसे खतरनाक पदार्थ पाए जाते है जो पानी में दिखते नहीं है लेकिन हमारे शरीर को खौखला करता है इसलिए भारत में R O Water Purifier का इस्तेमाल पानी की शुद्धता के लिए किया जाता है।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 28 May 2024 02:27 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2024 02:27 PM (IST)
विषैला पानी भी R O Water Purifier से होगा साफ, अब हर दिन कॉपर और मीनरल्स वाला पानी पीने के लिए हो जाए तैयार
विषैला पानी भी R O Water Purifier से होगा साफ, अब हर दिन कॉपर और मीनरल्स वाला पानी पीने के लिए हो जाए तैयार

अगर आप काफी समय से पानी को शुद्ध करने के लिए एक ऐसी तकनीक वाला फिल्टर तलाश रहे थे, जो किचन के अनुसार बढ़िया हो और जिसमें पानी को शक्तिशाली बनानी की टेक्नोलॉजी हो, तो यहां हम आपके लिए लेकर आए है आरओ वॉटर प्यूरीफायर की प्राइस लिस्ट, जिसमें आपको भारत के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड की जानकारी दी गई है, जो मार्केट से मिलेंगे बेहद सस्ते और स्टाइलिश डिजाइन के। ये फिल्टर पानी को कई स्टेज में प्यूरीफाय करते है।

इन Water Purifier RO में कई लीटर का वॉटर भी आपको मिलता है, जो पानी की शुद्धता के साथ उसे स्टोर करने में भी सहायक होता है। ये सभी वॉटर फिल्टर किचन के अनुसार ही डिजाइन किए जाते है, जिन्हें आप काउंटर टॉप या वॉल पर टांग सकते हैं। इन फिल्टर में एलईडी इंडिकेटर की स्मार्ट तकनीक होती है, जो फिल्टर में हर एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए दी जाती है।

आर ओ वॉटर प्यूरीफायर प्राइस लिस्ट (R O Water Purifier Price List) की जानकारी

मार्केट से काफी कम रेंज में आप Water Purifier को ऑनलाइन ही परचेज कर सकते हैं। इनमें अर्बन कंपनी, एक्वागार्ड, एक्वा डी प्योर, हैवल्स और एचयूएल प्योरइट के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड की जानकारी दी गई है।

1. Urban Company Native M1 RO Filter

अर्बन कंपनी भी भारत में सबसे सर्वश्रेष्ठ वॉटर फिल्टर ब्रांड के लिए फेमस हो रहा है, इसलिए तो एक महीने में इसके काफी स्टॉक यूजर्स खरीदते हैं। इसे ना केवल घर के लिए बल्कि ऑफिस के लिए भी खरीदा जाता है। आकर्षक डिजाइन आपके किचन को अपग्रेड लुक देता है।

2 साल तक फ्री सर्विस वारंटी में अर्बन कंपनी Water Purifier RO को खरीदें जो पीलेपन को साफ करता है। 9 स्टेज की प्यूरीफिकेशन तकनीक इसमें शामिल है और 8 लीटर का वॉटर टैंकर दिया गया है। कॉपर और मीनरल्स वाला शक्तिशाली पानी आप हर दिन पी सकते हैं। Urban Company R.O Water Purifier Price: Rs 13,499.

अर्बन कंपनी RO Water Purifier के स्पेसिफिकेशन -

कैपेसिटी - 8 लीटर प्यूरीफिकेशन तकनीक - 9 स्टेज कलर - ब्लैक

खासियत -

2 साल तक फ्री सर्विस वारंटी यूवी लाइट टैंक ऑटोमेटिक ऑन-ऑफ फंक्शन स्टाइलिश ब्लैंक कलर

कमी -

फिल्हाल कोई कमी नहीं

2. Aquaguard Marvel NXT RO Filter

एक्वागार्ड मार्वल नेक्स्ट वॉटर प्यूरीफायर कम रेंज में खरीद सकते हैं। एक्वागार्ड भारतीय यूजर्स की पहली पसंद माना जाता है और इसकी प्यूरीफिकेशन तकनीक पानी को अलग-अलग स्टेज में क्लीन करता है। पानी यदि पीला है, तो फिल्टर उसे क्रिस्टल व्हाइट क्लीन और बदबू को भी साफ करता है।

पानी में मीठापन बढ़ाने के लिए एक्वागार्ड Water Purifier RO में टेस्ट एडजेस्टर तकनीक शामिल है। इसकी कॉपर प्लस मीनरल्स तकनीक पानी को शक्तिशाली बनाती है। 6 लीटर की कैपेसिटी के साथ इसका टैंकर डिजाइन किया गया है। स्मार्ट एलईडी इंडिकेटर के साथ टैंकर फूल होने पर यह आपको संकेत करता है। Aquaguard R O Water Purifier Price: Rs 19,499.

एक्वागार्ड मार्वल नेक्स्ट RO Water Purifier के स्पेसिफिकेशन -

कैपेसिटी - 6 लीटर प्यूरीफिकेशन तकनीक - मल्टी स्टेज कलर - ब्लैक

खासियत -

2 साल तक फ्री सर्विस वारंटी यूवी लाइट टैंक ऑटोमेटिक ऑन-ऑफ फंक्शन किचन के परफेक्ट ऑप्शन

कमी -

फिल्हाल कोई कमी नहीं

3. AQUA D PURE 4 in 1 Copper RO Filter

एक्वा डी प्योर वॉटर प्यूरीफायर में 4 इन 1 कॉपर और अल्कालाइन दोनों की तकनीक मिलेगी। इसका वॉटर टैंकर 12 लीटर का है, जो बड़े परिवारों के लिए सही रहेगा। इसमें ऑटोमेटिक शट्-ऑफ की सुविधा दी गई है, जो पानी को फिल्टर करने के बाद अपने आप बंद हो जाता है।

एक्वा डी प्योर Water Purifier RO को आप अपने किचन के काउंटर टॉप पर या वॉल पर आसानी से टांग सकते हैं। पानी से आने वाली बदबू और पीलेपन को शानदार तकनीक के साथ पूरी तरह साफ कर देती है। ऑनलाइन यह काफी कम प्राइस पर मिल रहा है। AQUA D PURE R.O Water Purifier Price: Rs 4,949.

एक्वा डी प्योर RO Water Purifier के स्पेसिफिकेशन -

कैपेसिटी - 12 लीटर प्यूरीफिकेशन तकनीक - 10 स्टेज कलर - डार्क

खासियत -

1 साल तक फ्री सर्विस वारंटी यूवी लाइट टैंक ऑटोमेटिक ऑन-ऑफ फंक्शन

कमी -

फिल्हाल कोई कमी नहीं

4. Havells AQUAS RO Filter

हैवल्स एक्वास वॉटर प्यूरीफायर का स्टाइलिश डिजाइन जो किचन को देगा आकर्षक लुक। इसकी प्यूरीफिकेशन तकनी पानी को शुद्ध कर उसे क्लीन करती है। हैवल्स एक टॉप ब्रांड है, जिसे आप अपने किचन के लिए कम प्राइस पर ऑनलाइन परचेज कर सकते हैं।

हैवल्स Water Purifier RO सस्ते दामों पर ले सकते हैं। प्यूरीफिकेशन तकनीक में कॉपर+जिंक+पीएच आदि तकनीक शामिल है। हैवल्स में 5 स्टेज की प्यूरीफिकेशन और 7 लीटर का वॉटर टैंकर मिल रहा है। घर के लोगों को गंदे पानी पीने से बचाए और हैवल्स का यह स्टाइलिश फिल्टर घर लाए। Havells R O Water Purifier Price: Rs 8,199.

हैवल्स एक्वास RO Water Purifier के स्पेसिफिकेशन -

कैपेसिटी - 7 लीटर प्यूरीफिकेशन तकनीक - 5 स्टेज कलर - ब्लू

खासियत -

1 साल तक फ्री सर्विस वारंटी यूवी लाइट टैंक ऑटोमेटिक ऑन-ऑफ फंक्शन कॉम्पेक्ट डिजाइन के साथ 3 वे माउंटिंग

कमी -

फिल्हाल कोई कमी नहीं

5. HUL Pureit Eco RO Filter

एचयूएल प्योरइट एडवांस फिल्टर, जिसे काफी ज्यादा यूजर्स ने पसंद किया है, आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। एचयूएल प्योरइट एक नामी ब्रांड है। इसका फिल्टर काफी स्टाइलिश और यूनिक डिजाइन में आता है, जो घर में आने वाले पानी को 99.99 प्रतिशत साफ करता है। बोरवेल, नल और टंकी के पानी को जड़ से यह साफ करता है।

एचयूएल प्योरइट Water Purifier RO में 10 लीटर का वॉटर टैंकर मिल रहा है। इसकी फिल्टर तकनीक खतरनाक बैक्टीरिया और वायरस को खत्म कर पानी में मीनरल्स की मात्रा को जोड़ती है, जो शरीर के लिए लाभकारी माना जाता है। HUL Pureit R.O Water Purifier Price: Rs 12,999.

एचयूएल प्योरइट RO Water Purifier के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - एचयूएल प्योरइट स्पेशल फीचर - आरओ, आरओ+ इंस्टोलेशन टाइप - दीवार पर और काउंटरटॉप पर

खासियत -

10 लीटर का वॉटर टैंकर स्टाइलिश डिजाइन प्यूरीफिकेशन तकनीक जबरदस्त वारंटी 99.99% बैक्टीरिया का खात्मा

कमी -

फिल्हाल कोई भी कमी नहीं

आर ओ वॉटर प्यूरीफायर के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - R O Water Purifier Price List

1. घर के लिए कौन सा आरओ सिस्टम सबसे अच्छा है?

HUL Pureit

AQUA D PURE

Aquaguard Glory

2. स्वास्थ्य के लिए कौन सा आरओ सर्वोत्तम है?

केंट सुप्रीम R.O Water Purifier Price

केंट जल शोधक का यह मॉडल सबसे पुराने मॉडलों में से एक है और स्वच्छ और सुरक्षित पेयजल प्रदान करने के लिए आज तक मान्य है। यह आरओ वाटर प्यूरीफायर न केवल आपके पीने के पानी को शुद्ध करता है बल्कि उसकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करता है।

3. केंट, आरओ महंगा क्यों है?

केंट जैसी कंपनियों के पास बहुत सारा मार्केटिंग बजट, वेतन, डीलर वितरक मार्जिन है। यही कारण है कि इनकी कीमत बाजार में उपलब्ध अन्य ब्रांडों की तुलना में अधिक है। लेकिन याद रखें कि केंट फिल्टर को कभी भी स्थानीय बाजार या किसी पोर्टल से खरीदने की कोशिश न करें क्योंकि डुप्लिकेसी की संभावना है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal