पटापट स्टॉक हो रहा खाली! धूप हो या बरसात, ये Cycle With Gear देंगी हमेशा साथ

बदलती लाइफ स्टाइल के साथ लोगों में मोटापा और हेल्थ की समस्याएं बढ़ गई हैं जिसका कारण लोगों की एक्टिविटी का कम होना है। ऐसे में अगर आप साइक्लिंग करते हैं तो काफी हद तक इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इस काम में आपकी मदद एक नई Cycle With Gear कर सकता है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 22 Apr 2024 05:06 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 05:06 PM (IST)
पटापट स्टॉक हो रहा खाली! धूप हो या बरसात, ये Cycle With Gear देंगी हमेशा साथ
पटापट स्टॉक हो रहा खाली! धूप हो या बरसात, ये Cycle With Gear देंगी हमेशा साथ

यदि भारत के शहरों में रह रहे हैं तो भाई साहब अब आपके जागने का वक्त आ गया है, क्योंकि आप कहीं ना कहीं मोटापे का शिकार हो रहे हैं या फिर आपके शरीर में फैट जम रहा है, जिसकी वजह से आप आगे चलकर समस्या में आ सकते हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि लोग इस समस्या से आलरेडी जूझ रहे हैं, जिसका सबसे बड़ा लोगों की व्यस्त कार्यशैली और उचित वर्कआउट न करना है। इस काम में आपकी मदद साइकिल कर सकती हैं। अगर आपका आफिस या स्कूल पास है तो यह तो और बढ़िया है। इस लेख में हम आपकी एक नई Cycles को खरीदने में मदद करने वाले हैं।

दरअसल हम आपको इस लेख में उन साइकिल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि गियर के साथ आती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि पहले साइकिल में गियर नहीं होते थे, लेकिन अब होने लगे हैं। ये गियर आपकी साइकिल में गियर्स पैडल पर आपके प्रयास को पिछले व्हील को घुमाने में परिवर्तित कर देते हैं। इस्तेमाल किए गए गियर को अलग-अलग करके, साइकिल ड्राइवर विभिन्न टाइप के इलाकों में सवारी करने के लिए किए गए प्रयास को अनुकूलित कर सकते हैं।

गियर के साथ साइकिल : Cycle With Gear

खैर अब हम आपके इंतजार को कम करते हैं और यहां नीचे भारत में उपलब्ध सबसे अच्छी Bicycle For Mens के बारे में विस्तार से जानते हैं। नीचे देखिए और अपने लिए एक नए मॉडल को चुनिए।

1. Leader Mountain Bicycle

अगर आप कम कीमत पर एक नई साइकिल को लेना चाहते हैं तो लीडर ब्रांड की यह साइकिल बहुत ही आपके लिए आदर्श है। यह साइकिल 10 साल से ऊपर वाले लोगों के लिए आदर्श है और 18 इंच के फ्रेम के साथ आता है। यूजर्स ने इस Gear Cycle को 5 में से 4.1 स्टार की रेटिंग दी है।

यह लीडर स्काउट 26टी साइकिल लीडर द्वारा आपके लिए लाई गई है और यह ब्रांड अपनी उच्च निर्मित गुणवत्ता और बेहतरीन विश्वसनीयता के लिए जाना जाता है। यह इकिल एक मजबूत फ्रेम और ज्यादा पकड़ वाले टायरों के साथ आती है, जो कि आसानी से चलने में मदद करता है। यह आपको साइकिल चलाने का मज़ा और रोमांच का अनुभव देगा। Leader Bicycle Price: Rs 3,999.

2. Urban Terrain UT1000 MTB Cycle

Urban ब्रांड के इस माउंटेन साइकिल को 21 शिमानो गियर और मडगॉर्ड एसेसरीज दिया गया है, जो कि चलने में मदद करता है और बरसात के सीजन के लिए आदर्श है। इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील पर ज्यादा गुणवत्ता वाला डबल डिस्क ब्रेक है, जो कि तुरंत ब्रेकिंग को सुनिश्चित करता है।

साथ ही आपकी सेफ्टी के लिए भी आदर्ष है। इस Cycle With Gear का डिस्क ब्रेक चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों जैसे भीड़ भरे बाजार के दौरान सुरक्षित रूप से नेविगेट करने में आपकी सहायता करते हैं। इस Gear Cycle का डिजाइन भी काफी आकर्षक है। Urban Cycle Price: Rs 11,499.

एमटीबी साइकिल (MTB Cycle) के लिए यहां करें जांच.

3. Geekay 26T Single Speed Bicycle

Geekay ब्रांड की यह साइकिल सेमी-असेंबल स्थिति (92% असेंबल) में डिलीवर की जाती है और ग्राहकों को इस्तेमाल (DIY) से पहले इसे असेंबल करना होगा। इंस्टालेशन के लिए बॉक्स में एलन की और स्पैनर उपलब्ध कराया गया है। यह 13+ वर्ष के लोगों के लिए आदर्श है और इसके फ़्रेम की ऊंचाई 18 इंच है।

इसके फ्रंट व रियर दोनों में डिस्क ब्रेक है। इसमें राइडर के लिए आरामदायक सवारी सुनिश्चित करने के लिए एर्गोनोमिक डिज़ाइन वाला स्टील फ्रेम है और फ़्रेम इन-हाउस डिज़ाइन स्टूडियो का इस्तेमाल करके डिज़ाइन किए गए हैं। Geekay Bicycle Price: Rs 5,699.

4. Hero Sprint 26T Cycle

भारत के सबसे बड़े साइकिल ब्रांड का नाम लिया जाए तो इस साइकिल का नाम बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और हीरो की साइकिल 12 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए आदर्श है। इस Cycle With Gear का इस्तेमाल लोग स्कूल, ट्यूशन, डेली एरंड्स, सिटी कम्यूट, ट्रेकिंग और लीजर बाइकिंग के लिए कर सकते हैं और इसे बहुत कम कीमत पर पेश किया जाता है।

इस Gear Cycle के फ्रंट और रियर में 160 मिमी मैकेनिकल डिस्क ब्रेक है और यह रिफ्लेक्टर के साथ एंटी-स्किड पैडल के साथ आता है। Hero Cycle Price: Rs 7,599.

5. VECTOR 91 Bicycle

वेक्टर ब्रांड की यह साइकिल 18.5 इंच के फ्रेम के साथ पेश किया जाता है और सभी तरह मेन्स के लिए आदर्श है। यानी यूनिवर्सल डिजाइन के साथ आता है। इस का डिजाइन काफी आकर्षक है। इसे 21 स्पीड माइक्रो शिफ्ट गियर के साथ पेश किया जाता है, जो कि इस Bicycle For Mens को अच्छा विकल्प बनाता है।

इसका पैडल रिफ्लेक्टर, शिफ्टिंग और डिरेलियर के साथ एंटी-स्किड प्लास्टिक के साथ आता है और यह 12 साल के ऊपर सभी तरह के व्यक्ति के लिए एक आदर्श विकल्प है। VECTOR Cycle Price: Rs 8,999.

अमेजन पर सभी गियर साइकिल (Gear Cycle) के लिए क्लिक करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey