UP News: कहीं आप भी रेलवे ट्रैक पर तो नहीं फेंकते हैं कूड़ा!, पटरियों के किनारे कचरा डालने वालों के खिलाफ बना प्लान

Agra Latest News In Hindi रेलवे पटरियों के किनारे कूड़ा फेंकने वालों पर होगी कार्रवाई। नगर निगम और रेलवे के अधिकारियों ने शनिवार को संयुक्त रुप से ईदगाह से लेकर दौरेठा तक रेलवे पटरियों के दोनों किनारों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई स्थानों पर कूडे़ के ढेर पाए गए। एयरफोर्स द्वारा कूड़ा फेंकने को लेकर शिकायत भी की थी।

By vidhyaram narwar Edited By: Abhishek Saxena Publish:Sun, 23 Jun 2024 02:01 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2024 02:01 PM (IST)
UP News: कहीं आप भी रेलवे ट्रैक पर तो नहीं फेंकते हैं कूड़ा!, पटरियों के किनारे कचरा डालने वालों के खिलाफ बना प्लान
रेलवे पटरियों का निरीक्षण करते अपर नगर आयुक्त सुरेद्र प्रसाद यादव व अन्य। सौ. स्वयं

HighLights

  • एयरफोर्स के अधिकारियों ने इस संबंध में की थी शिकायत
  • नगर निगम और रेलवे विभाग के अधिकारियों ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, आगरा। रेलवे पटरियों के किनारे कूड़ा फेंकने वालों के विरुद्ध अब कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम ऐसे लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया है। 

अपर नगर आयुक्त सुरेंद्र प्रसाद यादव ने रेलवे अधिकारियों के साथ ईदगाह रुई की मंडी रेलवे क्रासिंग,आजमपाड़ा क्रासिंग होते हुए दौरेठा तक करीब साढ़े छह किलोमीटर तक रेलवे पटरियों के किनारे स्थित क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान लगभग बीस ऐसे स्थान पाए गए जहां पर कूड़े के ढेर लगे हुए थे।

निरीक्षण के दौरान देखा गया कि कई लोगों ने रेलवे की जमीन पर लाइनों की ओर घरों के दरवाजे खोल रखे हैं। वहीं कुछ लोगों ने रेल पटरियों के बीच से ही इधर−उधर जाने का रास्ता बना लिया है। निगम अधिकारियों ने इस पर रेलवे के अधिकारियों से रेलवे लाइनों की ओर खुले दरवाजे व रास्ते को बंद कराने और बाउंड्रीवाल कराने के लिए कार्रवाई करने के लिए कहा। इस संंबंध में पिछले दिनों एयरफोर्स के अधिकारियों ने मंडलायुक्त से शिकायत की थी।

ग्यासपुरा, आजमपाड़ा व ईदगाह वार्ड में लोग नहीं दे रहे कूड़ा

अपर नगर आयुक्त सुरेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि ईदगाह, आजमपाड़ा और ग्यासपुरा वार्डों में रेलवे लाइनों के किनारे रहने वाले लोग डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन को आने वाली गाड़ियों को कूड़ा नहीं दे रहे हैं। आजमपाड़ा निवासी शाहरुख का कहना था कि कूड़ा लेने के लिए निगम की गाड़ियां तो आती हैं, लेकिन लोग उन्हें कूड़ा देने के बजाय रेलवे लाइनों पर फेंक देते हैं। इस पर अपर नगर आयुक्त ने सभी एसएफआई को निर्देशित किया कि ऐसे लोगों को चिंहित कर उन पर सख्त कार्रवाई करें।

ये भी पढ़ेंः IMD Prediction Of Monsoon: बस कुछ घंटे बाद जमकर बरसेंगे बादल, बरेली में झमाझम बारिश का मौसम विभाग का अनुमान

ये भी पढ़ेंः UP Panchayat Bharti; सरकारी नौकरी चाहिए तो यहां कीजिए आवेदन, यूपी के इस जिले में होगी पंचायत सहायकों की भर्ती

इन्होंने किया निरीक्षण

अपर नगर आयुक्त सुरेंन्द्र प्रसाद, पर्यावरण अभियंता पंकज भूषण, एसएफआई संजीव यादव के अलावा रेलवे के असिस्टेंट डिवीजनल इंजीनियर लाइन आगरा विजय सिंह मीणा, सीनियर सेक्शन इंजीनियर पश्चिमी रेलवे ईदगाह वीरेंद्र अग्रवाल।

chat bot
आपका साथी