Agra: राधा स्वामी सत्संग सभा के अवैध अतिक्रमण को दोबारा ढहाने पहुंचा प्रशासन, पुलिस पर पथराव; टकराव के हालात

Agra News उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में शनिवार को दयालबाग में प्रशासन की कार्रवाई के बाद सत्संगियों ने दोबारा गेट बना लिया था। रविवार को बनाया गया गेट दोबारा ढहाने पहुंचे पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से सत्संगी भिड़ गए। उनकी ओर की महिलाएं बुलडोजर पर चढ़ गई। पुलिस पर पथराव भी किया गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सत्संगियों को लाठियां लेकर खदेड़ दिया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 24 Sep 2023 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 24 Sep 2023 05:50 PM (IST)
Agra: राधा स्वामी सत्संग सभा के अवैध अतिक्रमण को दोबारा ढहाने पहुंचा प्रशासन, पुलिस पर पथराव; टकराव के हालात
राधा स्वामी सत्संग सभा के अवैध अतिक्रमण को दोबारा ढहाने पहुंचा प्रशासन, पुलिस पर पथराव; टकराव के हालात

जागरण संवाददाता, आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में शनिवार को दयालबाग में प्रशासन की कार्रवाई के बाद सत्संगियों ने दोबारा गेट बना लिया था। रविवार को बनाया गया गेट दोबारा ढहाने पहुंचे पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से सत्संगी भिड़ गए। उनकी ओर की महिलाएं बुलडोजर पर चढ़ गई। पुलिस पर पथराव भी किया गया।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सत्संगियों को लाठियां लेकर खदेड़ दिया। दोनों ओर से बड़े टकराव के हालात बने हुए हैं। पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: चार हजार हेक्टेयर में बसेगा कुंभ मेला, प्रबंधन में ली जाएगी AI की मदद; इन सुविधाओं से होगा लैस

पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने शनिवार को राधा स्वामी सत्संग सभा के द्वारा कब्जा की गई सरकारी जमीन को मुक्त करने और अवैध अतिक्रमण बढ़ने की कार्रवाई की थी। पुलिस द्वारा सत्संगियों द्वारा बनाए गेट को ढहा दिया गया था। सत्संगियों ने रात में ही गेट का दोबारा निर्माण कर लिया।

इसे भी पढ़ें: दानिश अली को लेकर हमलावर हुए बृजभूषण, लोकसभा चुनाव के मुद्दे पर बोले- 'कौन काटेगा मेरा टिकट'

रविवार दोपहर 4:00 बजे डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय और प्रशासन के अधिकारी पीएसी और बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ अवैध कब्जे को गिराने पहुंचे थे। इधर, सत्संगी भी बड़ी संख्या में जमा हो गए।

जैसे ही बुलडोजर आगे बड़ा सत्संगियों ओर से महिलाएं बुलडोजर पर खड़ी हो गई। उसे रोकने का प्रयास किया। पुलिस पर भी पत्थर फेंके। इस पर पुलिस ने सत्संगियों को लाठी से खदेड़ दिया। दोनों ओर से मौके पर बड़ी संख्या में लोग आमने-सामने मौजूद हैं। बड़े टकराव की आशंका बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी