Good News: मुंद्रा गुजरात के लिए आगरा से जल्द शुरू होगी कार्गो ट्रेन, निर्यातकों का होगा लाभ

संयुक्त आयुक्त कस्टम अजय कुमार मिश्रा आगरा में मीडिया से बातचीत में मंगलवार दोपहर दी जानकारी। आगरा से मुंद्रा गुजरात तक की कनेक्टिविटी सुधारने की कवायद की जा रही है ताकि सड़क मार्ग से जा रहे माल को जल मार्ग से भेजा जा सके और विभाग को राजस्व प्राप्ति हो।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 02:25 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 02:25 PM (IST)
Good News: मुंद्रा गुजरात के लिए आगरा से जल्द शुरू होगी कार्गो ट्रेन, निर्यातकों का होगा लाभ
आगरा से गुजरात तक कार्गो ट्रेन शुरू होने की जानकारी देते संयुक्त आयुक्त कस्टम अजय कुमार मिश्रा ।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी के निर्यातकों के लिए अच्‍छी खबर है। गुजरात के मुंद्रा बंदगाह से आगरा तक कार्गो ट्रेन सेवा आरंभ होने जा रही है। कॉरकोर की ओर से कंटेनर का आना-जाना इस ट्रेन से कराया जाएगा। इससे समय की बचत भी होगी और निर्यातकों व आयातकों को भी लाभ होगा।

कस्टम विभाग और कॉनकोर कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड के अधिकारियों ने मोती महल स्थित कॉनकोर कॉर्पोरेशन के कार्यालय में प्रेसवार्ता की। इसमें कस्टम विभाग के संयुक्त आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि आगरा से मुंद्रा गुजरात तक की कनेक्टिविटी सुधारने की कवायद की जा रही है, ताकि सड़क मार्ग से जा रहे माल को जल मार्ग से भेजा जा सके और विभाग को राजस्व प्राप्ति हो। इसके लिए जल्द ही कार्गो ट्रैन सेवा शुरू होने जा रही है, संभवतः 15-20 दिन में ये सेवा शुरू हो सकती है। पिछले छह महीने में निर्यात और राजस्व प्राप्ति में 50 फीसद की गिरावट आई हैं। इस कमी को दूर करने के लिए यह कवायद की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी