Indian Railway: कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए तैयार हाे रहा आगरा का रेलवे अस्पताल, लगाया जाएगा आक्सीजन प्लांट

Indian Railway कोरोना की तीसरी लहर के चलते 15 बेड का कोविड वार्ड तैयार किया जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा आक्सीजन की किल्लत रही। भविष्य को देखते हुए आक्सीजन प्लांट रेलवे अस्पताल में लगाया जा रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 01:30 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 01:30 PM (IST)
Indian Railway: कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए तैयार हाे रहा आगरा का रेलवे अस्पताल, लगाया जाएगा आक्सीजन प्लांट
रेलवे अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आगरा छावनी स्थित मंडलीय रेलवे अस्पताल में अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं। जल्द ही अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। कोरोना संक्रमण काल में अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा लोगों को आनलाइन परामर्श भी दिया गया। अस्ताल में वैक्सीनेशन का काम भी चल रहा है। 10 हजार लोगों को वक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

आगरा रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी एसके श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मंडलीय रेलवे चिकित्सालय की भूमिका भी अहम है। मंडल रेल प्रबंधक सुशील कुमार श्रीवास्तव व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. शोभा दयाल के निर्देशन में चिकित्सक और कर्मचारी अपना योगदान दे रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर के चलते 15 बेड का कोविड वार्ड तैयार किया जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा आक्सीजन की किल्लत रही। ऐसे में भविष्य में आक्सीजन को लेकर परेशानी न आए इसके लिए आक्सीजन प्लांट लगाने की अनुमति मिल गई है, जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की शुरुआत में ही मंडल के सभी अधिकारी व कर्मचारियों का वाट्स एप ग्रुप बनाया गया। इसमें संक्रमित लोगों को परामर्श दिया गया। जरूरत पड़ने पर बेड भी उपलब्ध कराए गए। रेलवे अस्पताल में रेलवे कर्मचारियों के साथ अन्य लोगों का वैक्सीनेशन का काम चल है। दो माह में यहां पर 10 हजार लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसके अलावा मथुरा और धौलपुर के रेलवे चिकित्सालय में भी वैक्सीन लगाई जा रही हैं। इस काम में डा. एसके सिंह, डा. राजीव चुग, डा. अवंतिक, डा. मनीष मदान आदि अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी