Train Canceled: G-20 के चलते कौन सी ट्रेन आज और कल रहेगी निरस्त, चेक कीजिए लिस्ट, कई गाड़ियों के स्टेशन बदले

Agra Nes In Hindi Train Canceled आज और कल निरस्त रहेगी ताज एक्सप्रेस सहित 20 ट्रेनें। जी-20 समिट के लिए रेलवे ने लिया निर्णय विभिन्न स्टेशनों पर दिया गया अतिरिक्त ठहराव। नई-दिल्ली इंटरसिटी दो घंटे देरी से चलेगी नहीं जाएगी नई दिल्ली स्टेशन बसें भी चलेंंगी निर्धारित।शनिवार को जी-20 प्रतिनिधिमंडल भी ताजहल देखने आ रहा है। शनिवार और रविवार को नई दिल्ली इंटरसिटी दो घंटे की देरी से चलेगी।

By Prabhjot KaurEdited By: Publish:Sat, 09 Sep 2023 07:26 AM (IST) Updated:Sat, 09 Sep 2023 07:26 AM (IST)
Train  Canceled: G-20 के चलते कौन सी ट्रेन आज और कल रहेगी निरस्त, चेक कीजिए लिस्ट, कई गाड़ियों के स्टेशन बदले
शनिवार और रविवार को नई दिल्ली इंटरसिटी दो घंटे की देरी से चलेगी।

HighLights

  • जी-20 समिट के चलते दो दिन ताज एक्सप्रेस निरस्त
  • आगरा-नई दिल्ली इंटरसिटी समेत आठ गाड़ियों के स्टेशन बदले

आगरा, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली में जी-20 समिट के चलते शनिवार और रविवार को ताज एक्सप्रेस सहित 20 ट्रेनें आंशिक रूप से निरस्त रहेंगी। रोडवेज द्वारा दिल्ली तक निर्धारित बसों का संचालन किया जाएगा। समिट में शामिल कुछ लोग शनिवार को ताजमहल देखने के लिए आ रहे हैं।

आज रहेंगी ये ट्रेन निरस्त

नौ सितंबर को ताज एक्सप्रेस, कोसीकलां, नई दिल्ली एक्सप्रेस, मथुरा-गाजियाबाद ईएमयू (20 अन्य ट्रेनें आंशिक रूप से), 10 सितंबर को ताज एक्सप्रेस, कानपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस, आनंद विहार- कानपुर एक्सप्रेस के अलावा 19 और 11 सितंबर को 19 ट्रेनें आंशिक रूप से निरस्त रहेंगी। आगरा-नई दिल्ली इंटरसिटी सहित आठ ट्रेनों के स्टेशनों में भी बदलाव किया गया है। तीन ट्रेनें सफदजंग स्टेशन पर नही रुकेंगी। 50 ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर अतिरिक्त ठहराव दिया गया है। नई दिल्ली इंटरसिटी नई दिल्ली स्टेशन की बजाय हजरत निजामुद्दीन स्टेशन तक जाएगी। 10 सितंबर तक दिल्ली के लिए कोई भी पार्सल की बुकिंग नहीं की जा रही है। मालगाड़ियों को भी रद्द किया गया है। समिट के कारण रोडवेज भी निर्धारित बसें ही चलाएगा।

रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल ने बताया कि निर्णय लिया जा रहा है। बसें दिल्ली बार्डर तक ही जाएंगी।

आज आ रहे इंडोनेशिया राष्ट्रपति के पुत्र

शनिवार को जी-20 समिट के अंतर्गत रिपब्लिक आफ इंडोनेशिया के राष्ट्रपति के सुपुत्र केसेंग पांगारेप अपनी पत्नी के साथ सड़क मार्ग से ताजमहल देखने आएंगे। दोपहर लगभग डेढ़ बजे वे दावत-ए-नवाब रेस्टोरेंज में भोजन करने के बाद ताजमहल देखेंगे। चार बजे दिल्ली वापसी करेंगे।

फतेहाबाद रोड पर खंबों पर हुई चित्रकारी

दिल्ली में हो रही जी-20 समिट के दौरान काफी अतिथि आगरा भी आएंगे। इसलिए आगरा कैंट स्टेशन से लेकर ताजमहल और एक्सप्रेस वे से लेकर ताजमहल तक व्यवस्थाएं सुधारी जा रही हैं। इसी श्रृंख्ला में फतेहाबाद रोड पर मेट्रो के पिलरों पर पेंटिंग की गई है। शहरवासी इन पेंटिग के सामने रूक कर फोटो खिंचवा रहे हैं और सेल्फी ले रहे हैं।

20 ट्रेनें आंशिक रूप से अलग-अलग तिथियों में निरस्त

सिकंदरबद मंडल के काजीपेट-बल्हारशाह खंड में विद्युतीकरण के साथ तीसरी लाइन के कार्य के लिए नान इंटरलाकिंग कार्य के कारण गाड़ियों का निरस्तीकरण, मार्ग परिवर्तन, री शेड्यूलिंग तथा ठहराव में स्थगन करने का निर्णय लिया गया है। 20 ट्रेनें आंशिक रूप से अलग-अलग तिथियों में निरस्त की गई हैं। 21 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया है। 13 ट्रेनों की री शेड्यूलिंग की गई है। 23 ट्रेनों का सिरपुर कागजनगर स्टेशन पर ठहराव स्थगित किया गया है।

chat bot
आपका साथी