सुनो अभ्यर्थियों! खाकी पहननी है तो दलाल के झांसे में न आना, गड़बड़ी दिखाई देने पर तुरंत इस नंबर पर घुमाएं फोन

UP Police Bharti कोई यदि पुलिस में भर्ती कराने का दावा करता है तो इसकी गोपनीय सूचना हेल्पलाइन नंबर 7217052405 पर दें। साल्वर के पकड़े जाने पर उसे बैठाने वाला अभ्यर्थी भी आरोपित बनाया जाएगा। मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी को भविष्य में कोई भी सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी। पुलिस ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वह किसी साल्वर गिरोह के झांसे में न आएं।

By Ali Abbas Edited By: Publish:Fri, 16 Feb 2024 02:59 PM (IST) Updated:Fri, 16 Feb 2024 02:59 PM (IST)
सुनो अभ्यर्थियों! खाकी पहननी है तो दलाल के झांसे में न आना, गड़बड़ी दिखाई देने पर तुरंत इस नंबर पर घुमाएं फोन
सुनो अभ्यर्थियों! खाकी पहननी है तो दलाल के झांसे में न आना

HighLights

  • साल्वर गिरोह के सदस्यों के घर दे रही दबिश, एसटीएफ भी सक्रिय
  • 17 व 18 फरवरी को 1.83 लाख अभ्यर्भी देंगे पुलिस भर्ती परीक्षा

जागरण संवाददाता, आगरा। पुलिस भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को है। पुलिस ने अभ्यर्थियों को आगाह किया है कि किसी दलाल के झांसे में नहीं आना है। कानूनी शिकंजा कसने के साथ ही भविष्य में कोई सरकारी नौकरी भी नहीं मिलेगी। पुलिस भर्ती परीक्षा में 1.83 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसके लिए 90 केंद्र बनाए गए हैं।

पुलिस के साथ एसटीएफ भी सक्रिय हो गई है। कमिश्नरेट में डीसीपी सिटी ने साइबर और सर्विलांस सेल को सक्रिय किया है। पुलिस को जानकारी मिली है कि परीक्षा से पहले कई दलाल सक्रिय हो गए हैं। पुलिस ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वह किसी साल्वर गिरोह के झांसे में न आएं।

हेल्पलाइन नंबर जारी

कोई यदि पुलिस में भर्ती कराने का दावा करता है तो इसकी गोपनीय सूचना हेल्पलाइन नंबर 7217052405 पर दें। साल्वर के पकड़े जाने पर उसे बैठाने वाला अभ्यर्थी भी आरोपित बनाया जाएगा। मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी को भविष्य में कोई भी सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि साल्वर गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी मिली है। उन पर शिकंजा कसने के लिए एसओजी को सक्रिय किया गया है। पूर्व में जेल गए आरोपितों के घरों पर दबिश दी जा रही है। पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ लोगो को पकड़ा है।

डीसीपी सिटी ने बताया कि दलाल होटलों व गेस्ट हाउस आदि स्थानों पर साल्वर के साथ रुकते हैं। पुलिस यहां पर सघन चेकिंग करेगी। पुलिस ने होटल व गेस्ट हाउस संचालकों से आग्रह किया है कि एक कमरे में में जितने भी युवक रुकें, सभी के आधार कार्ड लिए जाएं।

ये भी पढे़ं -

Mahendra Bhatt: उत्तराखंड से रिक्त हो रही राज्यसभा सीट पर सिर्फ एक नामांकन, महेंद्र भट्ट का निर्विरोध निर्वाचन तय

Kanpur News: बिना अतिक्रमण हटाए बंद किया कट, वाहन सीधे निकले, पर यूटर्न प्वाइंट पर दिखा ये असर

chat bot
आपका साथी