प्यार और ब्लैकमेल; फेसबुक के दिए आईपी एड्रेस से खुला चौंकाने वाला राज, तीन साल तक जिसने वसूले 10 लाख रुपये, वो निकली...

Agra Crime News In Hindi आगरा में फर्जी आईडी बनाकर कथित पत्नी ने वसूले 10 लाख रुपये। इंस्टाग्राम पर युवती ने पहले दोस्ती की फिर युवक पर दबाव बनाकर उसके साथ मंदिर में सात फेरे भी ले लिए। कथित पत्नी ने युवक के नाम से एक फर्जी आईडी बनाई और उस पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी और रुपये वसूले।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Tue, 02 Jul 2024 12:58 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 12:58 PM (IST)
प्यार और ब्लैकमेल; फेसबुक के दिए आईपी एड्रेस से खुला चौंकाने वाला राज, तीन साल तक जिसने वसूले 10 लाख रुपये, वो निकली...
Agra News: युवती की सांकेतिक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है।

HighLights

  • ममेरे भाई को शक होने पर उसने की साइबर सेल में शिकायत
  • फेसबुक ने आईपी एड्रेस दिया, वो युवती का निकला

जागरण संवाददाता, आगरा। इंस्टाग्राम पर कानपुर की युवती के प्रेम में पड़े फिरोजाबाद के आनंद अपना सब कुछ लुटा बैठे। युवती ने पहले दबाव बनाकर उनसे मंदिर में शादी की। इसके बाद निजी फोटो प्रसारित करने की धमकी देकर धीरे-धीरे 10 लाख रुपये वसूल लिए।

इसके लिए उसने पति आनंद के नाम से ही फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई। आनंद पर दबाव बनाने को कुछ निजी फोटो प्रसारित भी किए। आनंद के ममेरे भाई की शिकायत पर हुई सीबीसीआईडी जांच में मामले का पर्दाफाश हुआ है। मामला करीब तीन साल पुराना है।

फिरोजाबाद के फरिहा थाने में सितंबर 2021 में आनंद के ममेरे भाई अजीत कुमार ने मामला दर्ज कराया। इसमें उन्होंने कानपुर के ग्वाल टोली की श्वेता चौधरी व अन्य पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। अजीत के मुताबिक आनंद की दो वर्ष पहले इंस्टाग्राम पर श्वेता चौधरी से मित्रता हुई।

दबाव बनाकर मंदिर में लिए सात फेरे

आरोप है कि संबंध घनिष्ठता में बदले तो श्वेता ने आनंद पर दबाव बना मंदिर में सात फेरे ले लिए। इसके बाद ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। उसने आनंद के नाम से फर्जी आईडी बनाकर उनकी निजी फोटो और जानकारी उस पर डाली। इसके बाद आनंद से धीरे-धीरे 10 लाख रुपये वसूल लिए।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: कौन हैं बहोरन लाल मौर्य, जिन्हें भाजपा ने घाेषित किया है MLC प्रत्याशी; एक बार रह चुके हैं मंत्री

ये भी पढ़ेंः Toll Plaza In UP: मेरठ-पौड़ी हाईवे पर एक और टोल प्लाजा शुरू, अब कार और बस के लिए देने होंगे इतने रुपये

परिवार को इस पूरे मामले में श्वेता चौधरी पर शक हुआ। मुकदमे की विवेचना फिरोजाबाद पुलिस से 2023 में सीबीसीआईडी स्थानांतरित हो गई।

अमेरिका स्थित मुख्यालय से मांगा एड्रेस

सीबीसीआईडी ने साइबर सेल के माध्यम से फेसबुक के अमेरिका स्थित मुख्यालय से आईडी बनाने वाला का आईपी एड्रेस मांगा। वहां से रिपोर्ट आने पर पता चला कि जिस सिम नंबर से आईडी बनाई गई, वह श्वेता के नाम थी।

chat bot
आपका साथी