Train Passengers Upset In Cold : कोहरे का कहर, मुश्किल होगा ट्रेनों का सफर, महानंदा व लिच्छवी एक्सप्रेस रद Aligarh News

कोहरे का कहर भी शुरू हो गया है । इससे ट्रेनों की रफ्तार थम रही है और ट्रेनों की लेट-लतीफी शुरू हो गई है । रेलवे ने कोहरे के चलते ट्रेनों को रद करना भी शुरू कर दिया है । महानंदा व लिच्छवी एक्सप्रेस को रद कर दिया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 08:11 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 08:11 AM (IST)
Train Passengers Upset In Cold : कोहरे का कहर, मुश्किल होगा ट्रेनों का सफर, महानंदा व लिच्छवी एक्सप्रेस रद Aligarh News
सर्दी के साथ ही कोहरे का कहर भी शुरू हो गया है।
अलीगढ़, जेएनएन। सर्दी के साथ ही कोहरे का कहर भी शुरू हो गया है। इससे ट्रेनों की रफ्तार थम रही है और ट्रेनों की लेट-लतीफी शुरू हो गई है । रेलवे ने कोहरे के चलते ट्रेनों को रद करना भी शुरू कर दिया है । महानंदा व लिच्छवी एक्सप्रेस को अनिश्चतकाल तक के लिए रद कर दिया है । इससे मुसाफिरों की परेशानियां भी बढ़ना शुरू हो गई हैं । संभावना जतायी जा रही है कि मौसम में बदलाव के चलते कोहरा बढ़ने से कुछ और ट्रेनों को रद किया जा सकता है ।
कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी 
कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन के चलते यात्री ट्रेनों का संचालन ठप पड़ा हुआ था। ट्रेनों का फिर से संचालन पटरी पर आने बाद से ट्रेन अपने निर्धारित समय से चल रही थीं। कई बार तो ट्रेन अपने निर्धारित समय से पहले भी स्टेशन पर पहुंच रही थीं । अब सर्दी बढ़ने के साथ ही कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी होने लगी है । जिससे ट्रेनों की लेट-लतीफी शुरू हो गई है। इससे मुसाफिरों की दिक्कतें बढ़ना शुरू हो गई हैं। खासकर रात के समय में सफर करने वाले मुसाफिरों को घंटों स्टेशन व प्लेटफार्म पर ठंड में ठिठुरते हुए ट्रेन का इंतजार करना पड़ रहा है। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को ठंड से बचाव को अभी तक अलाव व हीटर चलवाने की कोई व्यवस्था नहीं की है। जिसके चलते यात्री रात में ठंड से ठिठुरने को विवश हैं।
 
महानंदा व लिच्छवी रद
स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम ने बताया कि कोहरा बढ़ने से ट्रेन संचालन में दिक्कतें होने लगी हैं। यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षा के संकल्प को लेकर रेलवे ने महानंदा व लिच्छवी एक्सप्रेस को अनिश्चतकाल तक के लिए रद कर दिया है। कोहरा बढ़ने की स्थिति में कुछ और ट्रेनों को रद किया जा सकता है।
chat bot
आपका साथी