उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और कार की भिड़ंत में पांच लोगों की मौत

अलीगढ़ में एक भीषण हादसा हो गया। यहां खैर रोड पर अंडला के पास रोडवेज बस और कार की आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सभी कार में सवार थे। बताया गया कि कार खैर की तरफ से अलीगढ़ आ रही थी जो अनियंत्रित होकर दूसरी रोड पर पहुंच गई और सामने से आ रही बस से टकरा गई।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Tue, 02 Jul 2024 04:18 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 04:18 PM (IST)
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और कार की भिड़ंत में पांच लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भीषण सड़क हादसा।

HighLights

  • खैर क्षेत्र के गांव अंडला के पास हुआ हादसा, घर से घूमने के लिए निकले थे 5 युवक
  • कार का पिछला हिस्सा काटकर शवों को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया

संवाद सूत्र, खैर/अलीगढ़। अलीगढ़-पलवल राजमार्ग पर गांव अंडला के पास मंगलवार शाम को बड़ा हादसा हुआ। यहां रोडवेज बस व कार में आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इसमें कार सवार पांच युवकों की मृत्यु हो गई। 

पुलिस के अनुसार, कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर को पार करते हुए विपरीत दिशा में आकर बस में घुसी थी। मृतक आपस में दोस्त थे। अलीगढ़ से घूमने के लिए निकले थे। लौटने के दौरान हादसा हो गया। 

यह हादसा शाम चार बजे हुआ। ग्रेटर नोएडा रोडवेज बस अलीगढ़ से नोएडा जा रही थी। गांव अंडला और डिफ्रेंस कारीडोर के बीच लवकुश इंटर कॉलेज के सामने खैर से अलीगढ़ की ओर से आ रही आल्टो कार अनियंत्रित हो गई। डिवाइडर को पार कर दूसरी दिशा में आ गई, जिसके बाद रोडवेज बस में जा घुसी। 

मौके पर ही हो गई पांचों की मौत

बस के नीचे घुसने के चलते कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इसमें सवार पांचों युवकों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। हादसे के बाद रोडवेज चालक फरार हो गया। पुलिस ने जेसीबी से कार को निकलवाया। इसके बाद शवों को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। 

शव इतनी बुरी तरह फंस गए थे कि कार का पीछे का हिस्सा काटकर शवों को निकाला गया। इनकी पहचान कपिल विहार कालोनी निवासी विक्रम सिंह उर्फ बिटटू, यश जोशी, गोविंद, बुदित शर्मा व पन्नालाल कालोनी निवासी देव के रूप में हुई। 

जानकारी पर स्वजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए। विक्रम की मां भावना सिंह बदहवास हो गईं। पिता श्रीनिवास ने उन्हें संभाला। युवकों के परिजन इस बात से बेखबर थे कि वे कब और कहां घूमने के लिए निकले थे। 

बस क्षतिग्रस्त, कुछ सवारी भी हुईं चोटिल 

हादसे में बस भी क्षतिग्रस्त हुई है। इसमें सवार कुछ लोग भी चोटिल हो गए। वहीं कई सवारी अन्य वाहनों से अपने गंतव्य को चले गए। घटना के बाद आसपास के गांव के लोग भी आ गए, जिन्होंने शवों को निकालने में मदद की। 

वहीं, सीओ खैर राजीव द्विवेदी, एसडीएम खैर महिमा सिंह, सीओ खैर राजीव द्विवेदी, नायब तहसीलदार काजोल तोमर, इंस्पेक्टर डीके सिसोदिया, क्राइम इंस्पेक्टर अनुज शर्मा आदि आ गए। 

घटना के बाद दो घंटे यातायात प्रभावित 

घटना के बाद अलीगढ़-पलवल राजमार्ग पर दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। करीब दो घंटे यातायात प्रभावित रहा। जेसीबी से बस को सड़क किनारे करवाया गया। कार को उससे अलग किया गया। इसके बाद जाम खुल सका। मौके पर एसपी यातायात मुकेश चंद्र उत्तम भी पहुंच गए थे। 

अनियंत्रित होकर डिवाइडर को पार करके विपरीत दिशा में आ गई थी। तभी सामने से आ रही बस से टक्कर हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन के हवाले कर दिए हैं। मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है।

-राजीव द्विवेदी, सीओ खैर।

नहीं मिला समय, कंडक्टर उछलकर गिरा बाहर

बस अपनी दिशा में चल रही थी। तभी अचानक कार सामने से आकर सेकेंडों में घुस गई। इस दौरान बस चालक ने ब्रेक भी लगाया, जिससे कंडक्टर उछलकर बाहर गिर गया। 

chat bot
आपका साथी