अलीगढ़, रामपुर, हरिद्वार, मुरादाबाद रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की सूचना पर दौड़ी पुलिस

स्टेशन के डाक घर, पार्सल आफिस, यात्री वेटिंग रूम, प्लेटफार्म की सधन चेकिंग की। हालांकि कहीं कोई संदिध वस्तु न मिलने पर राहत की सांस ली।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 04:19 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 04:19 PM (IST)
अलीगढ़, रामपुर, हरिद्वार, मुरादाबाद रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की सूचना पर दौड़ी पुलिस
अलीगढ़, रामपुर, हरिद्वार, मुरादाबाद रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की सूचना पर दौड़ी पुलिस

अलीगढ़ (जेएनएन) ।  अलीगढ़ स्टेशन को बम से उड़ाने की सूचना पर मंगलवार को स्टेशन पर आरपीएफ, जीआरपी, विडीएस(बम निरोधक दस्ता) के साथ चेकिंग की। चेकिंग के दौरान एलआईयू सीओ सतीश चंद्र पांडेय, बम निरोधक टीम भूलन सिंह, विनोद कुमार, रामनरेश, मुकेश बाबू, सर्वेश कुमार समेत आरपीएफ़ इस्पेक्टर पीके ओझा, जीआरपी एसएसआई अब्दुल कादिर समेत थाना सिविल लाइन पुलिस मौजूद रही। स्टेशन के डाक घर, पार्सल आफिस, यात्री वेटिंग रूम, प्लेटफार्म की सधन चेकिंग की। हालांकि कहीं कोई संदिध वस्तु न मिलने पर राहत की सांस ली।

 

मार्च में भी स्टेशन उड़ाने की मिली थी धमकी

'हेलो सर, दो लोग अलीगढ़ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा देंगे'। शनिवार को लखनऊ कंट्रोल रूम को किसी ने यह सूचना इसी साल मार्च में दी थी। लखनऊ से पहुंची इस सूचना ने यहां के अफसरों के होश उड़ा दिए थे। सिविल पुलिस, डॉग स्क्वाड, बीडीएस, जीआरपी, आरपीएफ ने सघन चेकिंग की, लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला। बात करीब शाम छह बजे की है।

टाइमर घड़ी मिली थी

अलीगढ़ स्टेशन को उड़ाने की धमकी पहली बार नहीं दी गई है। इसी साल कई बार इस तरह की धमकी मिल चुकी है। साल के प्रारंभ में संगम एक्सप्रेस को उड़ाने की धमकी मिलने से रेल प्रशासन में खलबली मच गई थी। मेरठ में यह ट्रेन खाली कराकर चेक कराई गई थी, जहां टाइमर घड़ी मिली थी।

सूचना बम की, बोरे में बंद कछुए मिले

दिसबंर में मिली धमकी ने भी पुलिस को खूब छकाया। पिछले साल ही शताब्दी व राजधानी एक्सप्रेस में भी बम होने की सूचना ने पुलिस को परेशान किया था। पिछले माह यानी सितंबर में भी ट्रेन में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया था। तलाशी में एक बोरे में बंद कछुए मिले थे।

आखिर बार-बार धमकी देने वाला कौन

सवाल यह उठ रहा है कि आए दिन इस तरह की धमकियां मिलने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है। यह भी पता नहीं कर पाई है कि इस तरह की धमकी देने के पीछे मंशा क्या है?

chat bot
आपका साथी