22 हजार ने दी रेलवे भर्ती परीक्षा

By Edited By: Publish:Sun, 13 Jul 2014 08:20 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jul 2014 08:20 PM (IST)
22 हजार ने दी रेलवे भर्ती परीक्षा

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद द्वारा रविवार को आयोजित सहायक लोको पायलट और टेक्निीशियन की परीक्षा में 22 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा पर एसटीएफ की भी नजर रही। पिछली परीक्षाओं में गड़बड़ियों को देखते हुए इलेक्ट्रानिक सर्विलांस का जाल बिछा दिया गया था लेकिन कहीं गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली।

परीक्षा शहर के 48 केंद्रों में सुबह 11 बजे से शुरु हुई और दोपहर में 12.30 बजे तक चली। इस परीक्षा में 22,111 अभ्यर्थी शामिल हुए। रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के चेयरमैन संजीव माथुर ने बताया कि परीक्षा में कहीं से गड़बड़ी की सूचना नहीं है।

------

हजारों की भीड़, काउंटर एक

इलाहाबाद : रेल अधिकारियों की बदइंतजामी यात्रियों और अभ्यर्थियों पर भारी पड़ी। हजारों की संख्या में यात्रियों के आने की जानकारी होने के बावजूद रेल अधिकारियों ने अतिरिक्त पूछताछ काउंटर नहीं खोले जिसका खामियाजा यात्रियों ने भुगता। सैकड़ों की संख्या में यात्री ट्रेनों की जानकारी लेने को एक ही काउंटर धक्कामुक्की करते रहे। काउंटर पर तैनात कर्मचारी को जानकारी देने में पसीने छूट गए।

------------

भीड़ संभालने में छूटा पसीना

इलाहाबाद : भारी भीड़ को संभालने में जीआरपी और आरपीएफ को पसीना छूट गया। दोनों ही बलों ने बाहर से फोर्स मंगवाया था। शनिवार से पूरी फोर्स सुरक्षा व्यवस्था को संभालने में लगी थी। रविवार को दोपहर पेपर के समाप्त होने के बाद स्टेशन पर तेजी से अभ्यर्थियों की भीड़ जुटना शुरु हो गई। स्टेशन पर हर तरफ अभ्यर्थियों की फौज थी। स्टेशन के प्रवेश द्वार से लेकर सभी रेल पुलों और प्लेटफार्मो पर सुरक्षा कर्मी मौजूद थे। वहीं जिन प्लेटफार्मो पर ज्यादा भीड़ की सूचना रही वहां अधिकारी खुद मौके पर गए।

chat bot
आपका साथी