जंक्शन के शौचालय पर मनमानी वसूली, होगी जांच

जागरण संवाददाता प्रयागराज प्रयागराज जंक्शन पर शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए निर्धारित शुल्क के बजाय मनमानी कीमत वसूली जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 09:00 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 09:00 PM (IST)
जंक्शन के शौचालय पर मनमानी वसूली, होगी जांच
जंक्शन के शौचालय पर मनमानी वसूली, होगी जांच

जागरण संवाददाता, प्रयागराज: प्रयागराज जंक्शन पर शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए निर्धारित शुल्क से अधिक रुपये वसूले जा रहे है। यह बात और है कि रेट लिस्ट में टायलेट बाथरूम का पांच रुपये, केवल बाथरूम पांच रुपये, टायलेट दो रुपये और यूरिनल का निश्शुल्क लिखा है। यात्रियों का कहना है कि अधिक चार्ज लेने का विरोध करने पर शौचालय का इस्तेमाल करने से रोका जाता है। मजबूरी में उन्हें अधिक चार्ज देकर शौचालय का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। रेलवे प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। यात्रियों की प्रतिक्रिया:::::

प्लेटफार्म नंबर एक पर टायलेट गया तो संचालक ने पांच रुपये चार्ज लिया, जबकि रेट लिस्ट में दो रुपये लिखा है। इमरजेंसी में भटकना नहीं चाहता था, इसलिए मजबूरी में ज्यादा पैसा देना पड़ा।

- जीतेश, यात्री

-------- निश्शुल्क यूरिनल के लिए भी पांच रुपये लिए गए। कोई दूसरा विकल्प न होने और इमरजेंसी में अधिक चार्ज देना पड़ा। प्लेटफार्म एक पर ऊंचाई पर लगाई गई रेट लिस्ट, ताकि नजर न पड़े।

- राहुल, यात्री इनसेट:::

सिविल लाइंस साइड रेट लिस्ट पर चिपकाया स्टीकर

प्रयागराज जंक्शन पर सिविल लाइंस साइड टिकट घर के पास शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए भी मानमाने ढंग से वसूली की जा रही है। यहां रेट लिस्ट पर स्टीकर लगा दिया गया है। रिश्तेदार को छोड़ने आए अंकित सिंह का कहना है कि निश्शुल्क यूरिनल के लिए भी पांच रुपये वसूले जा रहे हैं। वर्जन:::

शौचालय की रेट लिस्ट से छेड़छाड़ करने या स्टीकर लगाने और अधिक वसूली की जांच कराई जाएगी। पुष्टि होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

- अमित कुमार, पीआरओ, प्रयागराज मंडल

chat bot
आपका साथी