Indian Railways: चौरीचौरा एक्‍सप्रेस आज से कौशांबी के मनौरी स्‍टेशन पर रुकेगी, देखें ट्रेन की टाइमिंग

Indian Railways कौशांबी जिले के मनौरी रेलवे स्टेशन पर चौरीचौरा एक्सप्रेस का ठहराव आज से होगा। दिल्‍ली-हावड़ा रेलमार्ग पर स्थित इस रेलवे स्‍टेशन पर आज समारोह होगा। सांसद केसरी देवी पटेल व विनोद सोनकर की मौजूदगी में ही ट्रेन को आधिकारिक रूप से ट्रेन का ठहराव होगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 30 Oct 2022 01:18 PM (IST) Updated:Sun, 30 Oct 2022 01:18 PM (IST)
Indian Railways: चौरीचौरा एक्‍सप्रेस आज से कौशांबी के मनौरी स्‍टेशन पर रुकेगी, देखें ट्रेन की टाइमिंग
Indian Railways: कानपुर के अनवरगंज से गोरखपुर जाने वाली चौरीचौरा एक्सप्रेस आज से प्रतिदिन मनौरी स्टेशन पर भी रुकेगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कानपुर के अनवरगंज से गोरखपुर तक चलने वाली 15003/15004 कानपुर अनवरगंज-गोरखपुर एक्सप्रेस यानी चौरीचौरा एक्सप्रेस अब प्रतिदिन मनौरी स्टेशन पर भी रुकेगी। 30 अक्टूबर से नया शेड्यूल लागू होगा। कानपुर से गोरखपुर जाते समय यह ट्रेन रात 7.54 बजे रुकेगी, एक मिनट ठहराव के बाद 7.55 बजे रवाना होगी। वापसी में गोरखपुर से आते समय सुबह 08:43 पर रुकेगी और 08:44 बजे रवाना होगी।

रेलयात्रियों की मांग काफी दिनों से थी : दिल्‍ली-हावड़ा रूट के रेलयात्रियों की काफी समय से मनौरी रेलवे स्टेशन पर चौरीचौरा एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की मांग पूरी हुई। दिल्‍ली-हावड़ा रूट पर कौशांबी जिले के इस स्‍टेशन पर आज रविवार 30 अक्‍टूबर से चौरीचौरा एक्‍सप्रेस रुकेगी। यह ट्रेन गोरखपुर से कानपुर तक जाती है।

एनसीआर के प्रस्‍ताव पर रेलवे बोर्ड का फैसला : यात्रियों की मांग पर फूलपुर की भाजपा सांसद केसरी देवी पटेल व कौशांबी से भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने चौरीचौरा एक्‍सप्रेस ट्रेन के ठहराव का प्रस्ताव दिया था। महाप्रबंधक की सांसदों के साथ प्रयागराज में हुई बैठक में भी इस ट्रेन क ठहराव की बात उठी थी। मनौरी स्टेशन पर चौरीचौरा एक्सप्रेस के ठहराव का प्रस्ताव उत्तर मध्य रेलवे की ओर से बोर्ड को भेजा गया था। इस पर रेलवे बोर्ड ने मनौरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव को अनुमति दी है। आज यानी 30 अक्टूबर से इस ट्रेन का ठहराव मनौरी रेलवे स्टेशन पर होगा।

ट्रेन के ठहराव पर आज होगा कार्यक्रम : मनौरी रेलवे स्टेशन पर चौरीचौरा एक्सप्रेस के ठहराव पर समारोह का आयोजन किया जाएगा। सांसद केसरी देवी पटेल व विनोद सोनकर ट्रेन के ठहराव के समय मौजूद रहेंगे। इनकी मौजूदगी में ही ट्रेन को आधिकारिक रूप से ठहराव दिया जाएगा।

बदल जाएगा भरवारी, सिराथू और खागा का भी समय : चौरीचौरा एक्सप्रेस के मनौरी रेलवे स्टेशन पर ठहराव के कारण इसका प्रभाव कुछ अन्य स्टेशनों पर भी पड़ेगा। यानी ट्रेन के वहां पहुंचने के समय में परिवर्तन होगा। मनौरी स्टेशन पर ठहराव के चलते भरवारी, सिराथू व खागा स्टेशन पर ठहराव का समय भी बदलेगा। यह ट्रेन भरवारी में सुबह नौ बजे रुकेगी, सिराथू में सुबह 09:18 बजे व खागा में सुबह 09:40 बजे रुकेगी।

एनसीआर के सीपीआरओ बोले : एनसीआर के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि मनौरी रेलवे स्टेशन पर चौरी चौरा एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की जा रही थी। इसका प्रस्ताव भेजा गया था। स्वीकृति के बाद 30 अक्टूबर से ट्रेन का ठहराव मनौरी रेलवे स्टेशन पर किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी