इस गफलत में मत रहिए कि होली दूर है, बर्थ तो मिल ही जाएगी, अभी से ट्रेनें होने लगीं फुल Prayagraj News

होली भले ही मार्च में है लेकिन पर्व का असर ट्रेनों में अभी से नजर आने लगा है। आलम यह है कि प्रयागराज रीवांचल सहित कई ट्रेनों में रिजर्वेशन वेटिंग में पहुंच चुका है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 03:11 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 03:11 PM (IST)
इस गफलत में मत रहिए कि होली दूर है, बर्थ तो मिल ही जाएगी, अभी से ट्रेनें होने लगीं फुल Prayagraj News
इस गफलत में मत रहिए कि होली दूर है, बर्थ तो मिल ही जाएगी, अभी से ट्रेनें होने लगीं फुल Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। आप घर से सैकड़ों किमी दूर रहते हैं। होली का पर्व अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं। ट्रेन से अपने घर जाने का प्रोग्राम बनाया है तो फिर देर मत करें, तुरंत ही ट्रेन में रिजर्वेशन करा लें। यह कतई मत सोचें कि अभी होली दूर है, रिजर्वेशन तो हो ही जाएगा। क्योंकि होली पर्व को लेकर ट्रेनों में अभी से मारामारी शुरू हो गई है। इसी सोचने के चक्कर में कहीं देर न हो जाए और आपको ट्रेनों में धक्का-मुक्की करते हुए त्योहार पर घर पहुंचना पड़े।

होली को लेकर ट्रेनों में बुकिंग तेज हो गई है

हाल ही में बीते दीपावली पर्व के बाद अब होली पर घर लौटने को ट्रेनों में सीट की बुकिंग शुरू हो चुकी है। खासकर दिल्ली और मुंबई से आने वाली ट्रेनों में होली के दरम्यान सीटों का स्टेट्स वेटिंग दिखा रहा है। वहीं, जिन तिथियों में सीटें खाली हैं, उनमें तेजी से बुकिंग हो रही है।

होली 10 मार्च को, प्रयागराज एक्सप्रेस में सात मार्च को 120 वेटिंग

प्रयागराज और आसपास के जिलों के कई लोग रोजी-रोटी के लिए दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में रहते हैं। त्योहार पर ये लोग अपने घर लौटते हैं। हाल ही में संपन्न हुए दीपावली पर्व पर ट्रेनों में भीषण भीड़ थी। हर कोई घर लौटने की जल्दी में नजर आ रहा था। इसी क्रम में मार्च में मनाई जाने वाली होली पर अपने घर लौटने के लिए लोग अभी से ट्रेनों में बुकिंग कराने लगे हैं। नौ मार्च को होलिका दहन और 10 मार्च को होली है। इसके लिए दिल्ली और मुंबई से लौटने वाले लोग सात और आठ मार्च को ट्रेन में रिजर्वेशन करा रहे हैं। साथ ही लौटने की भी सीट तेजी से बुक हो रही है। दिल्ली से आने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस में सात मार्च को 120 वेटिंग दिख रही है।

अन्‍य ट्रेनों में भी होली के आसपास वेटिंग

वहीं रीवांचल एक्सप्रेस में सात मार्च को 101 वेटिंग, कालका में सात और आठ को सीटें वेटिंग में हैं। मगध, शिवगंगा, मंडुवाडीह एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी, महाबोधि, पूर्वा, ब्रह्मपुत्र, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में सात और आठ मार्च को सीटें वेटिंग में मिल रही हैं। जबकि इससे पहले और बाद की सीटें खाली हैं। वहीं, मुंबई से आने वाली दरभंगा एक्सप्रेस, छपरा, रांची, गोरखपुर, कामायनी एक्सप्रेस में सात और आठ मार्च को सीटों का स्टेट्स वेटिंग हैं। गौरतलब है कि ट्रेनों में चार महीने आगे की सीटें बुक कराई जा सकती हैं।

chat bot
आपका साथी