बूंद-बूंद पानी को तरस रहे रेलयात्री

अमेठी इन दिनों गर्मी ने अपना प्रचंड रूप धारण कर लिया है। बढ़ी गर्मी से जहां आम जनमानस बेहा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Jun 2019 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 08 Jun 2019 06:24 AM (IST)
बूंद-बूंद पानी को तरस रहे रेलयात्री
बूंद-बूंद पानी को तरस रहे रेलयात्री

अमेठी : इन दिनों गर्मी ने अपना प्रचंड रूप धारण कर लिया है। बढ़ी गर्मी से जहां आम जनमानस बेहाल है तो वहीं जिला मुख्यालय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को गला तर करने की कोई व्यवस्था नहीं है। इस भीषण गर्मी में यात्रियों को बूंद-बूंद पानी को तरसना पड़ रहा है।

वैसे तो अमेठी वीवीआईपी क्षेत्र कहा जाता है, किंतु यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित है। जागरण टीम ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित रेलवे स्टेशन पर का मौका मुआयना किया तो तो जो सच सामने आया। वह बेहद चौकाने वाला था, जिस रेलवे स्टेशन पर एक माह पूर्व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के लिए 18 टोटी लगी हुई थी। वहीं शुक्रवार को महज एक हैंडपंप ही चलता पाया गया। इसमें अधिकारियों की लापरवाही कहे या फिर उदासीनता। बात कुछ भी हो। इस भीषण गर्मी में भी रेलवे प्लेटफार्म पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था न होने से यात्रियों को परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है।

-पहले पंप खराब, अब पाइप चोक

विभागीय लोगों की माने तो एक माह पहले पानी सप्लाई की पाइप खराब थी, जिसे ठीक करते ही पाइप चोक हो गई, जिससे यात्रियों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है।

-अधिकारी नहीं दिखा रहे गंभीरता

भीषण गर्मी में यात्रियों को पानी की सुविधा मिल सके। इसके लिए कई बार सीनियर सेक्सन इंजीनियर वर्क रायबरेली को पत्र देकर अवगत कराया गया, किंतु मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। ऐसे में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के लिए मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ को पत्र लिखा गया है।

राजेश कुमार

स्टेशन अधीक्षक, गौरीगंज

chat bot
आपका साथी