खत्म हुआ इंतजार, पहली ट्रेन पर यात्री हुए सवार

बहराइच 13 माह बाद रविवार को रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की खासी चहल पहल नजर आई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 11:07 PM (IST)
खत्म हुआ इंतजार, पहली ट्रेन पर यात्री हुए सवार
खत्म हुआ इंतजार, पहली ट्रेन पर यात्री हुए सवार

बहराइच : 13 माह बाद रविवार को रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की खासी चहल पहल नजर आई। टिकट लेने के लिए लोग कतार में लगे रहे। ट्रेन चलने से उत्साहित यात्रियों ने ट्रेन की पूजा-अर्चना कर चालक का फूल-मालाओं से स्वागत कर खुशी का इजहार किया। बहराइच से मैलानी जाने के लिए पहली ट्रेन सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर रवाना हुई। अनारक्षित टिकट लेकर 58 यात्री सफर के लिए ट्रेन पर सवार हुए।

टिकट लेकर प्लेटफार्म पहुंचे राजेश रस्तोगी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते 16 फरवरी 2020 से मैलानी व रुपईडीहा रेल प्रखंड पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। इससे व्यापारी से लेकर मजदूर व आमजन को काफी परेशान होना पड़ा। जानू गुप्त ने बताया कि काफी लंबे समय तक इंतजार करने के बाद आखिर सूनी पटरियों पर फिर ट्रेन दौड़ने लगीं। सत्यवान ने बताया कि ट्रेन के संचालन से लाखों लोगों को यात्रा करने में आसानी होगी, वहीं महीनों बाद स्टेशन के आस-पास बाजार भी गुलजार होंगे। व्यापारियों के अलावा आमजन को इसका लाभ मिलेगा। यात्रा को लेकर उत्साहित रानी देवी ने तो ट्रेन के इंजन पर चढ़कर विधिवत पूजन-अर्चन कर खुशी जताई। कहा कि पहले नंबर पर उन्होंने टिकट खरीदा था। चालक वसीम खान ने हरी झंडी देखकर ट्रेन को गंतव्य की ओर बढ़ाया। यातायात निरीक्षक चंदनमणि त्रिपाठी, जीआरपी थानाध्यक्ष राघवेंद्र यादव, आरपीएफ थाना प्रभारी महेश सिंह राना, मुख्य आरक्षी वकील सिंह, आरक्षी शशिभूषण पाठक व अन्य जवान मौजूद रहे।

-----------------------

बढ़ा यात्री किराया

- अनारक्षित होने के चलते यात्रियों को बहराइच से रायबोझा व बाबागंज तक 30 रुपये, बहराइच से मिहींपुरवा व रुपईडीहा के लिए 35 रुपये। निशानगाड़ा का 45, बिछिया के लिए 50 व मंझरा के लिए 55 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

-------- बिछिया स्टेशन पर लोगों ने की पुष्पवर्षा

बहराइच रेलवे स्टेशन से रवाना हुई ट्रेन दोपहर करीब 12 बजे बिछिया रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां पहले से ही लोग यात्रियों के स्वागत में खड़े रहे। जंग हिदुस्तानी समेत 100 से अधिक लोगों ने यात्रियों पर पुष्पवर्षा की। चालक दल को माला पहनाई।

chat bot
आपका साथी