छपरा-इलाहाबाद दोहरीकरण व विद्युतीकरण चार वर्षो में

बलिया : रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा जिले में हों और वहां भारतीय रेल पर चर्चा न हो यह कैसे संभव है।

By Edited By: Publish:Sun, 04 Jan 2015 08:26 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jan 2015 08:26 PM (IST)
छपरा-इलाहाबाद दोहरीकरण व विद्युतीकरण चार वर्षो में

बलिया : रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा जिले में हों और वहां भारतीय रेल पर चर्चा न हो यह कैसे संभव है। विसुकिया में भी हुआ ऐसा ही। भारतीय रेल की तरह ही निर्धारित समय से छह घंटा विलंब से पहुंचे रेल मंत्री ने बलिया गाजीपुर के विकास पर प्रकाश डाला।

कहा विद्युतीकरण व दोहरीकरण का कार्य कहीं शुरू है और कहीं स्वीकृत है। बलिया से गाजीपुर तक अगले बजट में आ जाएगा, सब मिलाकर कुल चार वर्षो में छपरा से इलाहाबाद तक विद्युतीकरण व दोहरीकरण कार्य पूर्ण हो जाएगा तब इस रूट पर भी दुरन्तों व शताब्दी जैसी ट्रेनों का संचालन हो सकेगा। कहा बजट में हुई घोषणा में एक डेमू पैसेंजर पांच जनवरी से शुरू हो रही है और छपरा से लखनऊ के बीच नई गाड़ी का संचालन भी दस दिनों के अंदर ही हो जाएगा।

आने वाले दिनों में बलिया व गाजीपुर में ऐसे इंतजाम किए जाएंगे ताकि यहां से भी गाड़ियों का संचालन हो सके। रेल राज्य मंत्री ने कहा कि वर्तमान समय में भारतीय रेल घोर आर्थिक संकट से गुजर रही है। रेल मंत्री ने सांसद भरत सिंह ने जो मांग की है उसे अगले बजट में पूरा करने का प्रयास करूंगा।

..चंद्रशेखर की बात मानीं ममता तो बन गई सीएम

बालिका इंटर कालेज विसुकिया के वार्षिकोत्सव में बतौर विशिष्ट अतिथि भदोही सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि रेल मंत्री से बलिया के सांसद चंद्रशेखर ने एक ट्रेन मांगी तो ममता बनर्जी ने गुवाहाटी राजधानी दे दिया तो वह मुख्यमंत्री बन गई। आज बलिया के सांसद भरत सिंह ने आपसे एक दिल्ली की ट्रेन मांगी है आप भी दे दीजिए और..। बाकी शब्द भीड़ ने कहा कि आप भी मुख्यमंत्री बन जाएंगे। अंत में विद्यालय के प्रबंधक शशिभूषण श्रीवास्तव राना ने सबका आभार जताया।

chat bot
आपका साथी