इंजन में खराबी आने से बलिया में दो घंटे तक रुकी रही राजधानी एक्सप्रेस

असम के डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली की ओर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का इंजन कल देर रात बलिया के पास खराब हो गया। इसके कारण ट्रेन करीब दो घंटा तक बलिया स्टेशन पर ही खड़ी रही।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:23 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 12:26 PM (IST)
इंजन में खराबी आने से बलिया में दो घंटे तक रुकी रही राजधानी एक्सप्रेस
इंजन में खराबी आने से बलिया में दो घंटे तक रुकी रही राजधानी एक्सप्रेस

बलिया (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में बुलेट ट्रेन चलवाने की तैयारी में लगे हैं, लेकिन वीआईपी ट्रेन में शुमार राजधानी एक्सप्रेस की हालत ही बिगड़ी है। इसका संचालन ही पटरी पर नहीं है।

असम के डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली की ओर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का इंजन कल देर रात बलिया के पास खराब हो गया। इसके कारण ट्रेन करीब दो घंटा तक बलिया स्टेशन पर ही खड़ी रही। बलिया रेलवे स्टेशन के पश्चिमी गेट पर कल देर रात राजधानी एक्सप्रेस 12435-अप के इंजन में खराबी आ गई। जिसके कारण ट्रेन करीब दो घंटा तक बलिया रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। इसकी सूचना मिलने पर अधिकारियों में खलबली मच गई। स्टेशन मास्टर की सूचना पर कंट्रोल ने दूसरा इंजन भेजा। इसके बाद गाड़ी आगे के लिए रवाना हुई। कल रात सुपरफास्ट राजधानी एक्सप्रेस निर्धारित समय से रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। ट्रेन बलिया से जैसे ही आगे बढ़ी, उसके इंजन में कुछ खराबी आने के कारण इंजन बंद हो गया।

जिसकी सूचना पाकर स्टेशन मास्टर सहित अन्य कर्मचारी व आरपीएफ के जवान इंजन के पास पहुंचे। दोनों लोको पायलट के लाख प्रयास करने के बाद भी जब इंजन नहीं चला तो अंत में स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी।

कंट्रोल रूम ने दूसरा इंजन बलिया भेजा। काफी देर तक गाड़ी खड़ी होने से यात्रियों में खलबली मची रही। आधी रात होने के कारण आरपीएफ प्रभारी अमित राय पूरी फोर्स के साथ ट्रेन और यात्रियों की सुरक्षा में लगे रहे। इस बीच रेलवे क्रॉसिंग पर भी आवागमन बंद रहा। इसके कारण यहां से आने-जाने वाले वाहन ओवरब्रिज से निकलते रहे।

chat bot
आपका साथी