UPPCL: बिजली विभाग का अजब कारनाम, चार वर्ष पहले लगाया मीटर और... परेशान ग्रामीणों ने CM Yogi से लगाई गुहार

यूपी में बिजली विभाग का अजब कारनामा सामने आया है। बलरामपुर के तुलसीपुर ब्लाक के महदेइया के मजरा गुलरिहा के 20 घरों में चार वर्ष पहले मीटर लगा दिया गया लेकिन खंभे अभी भी सड़क पर पड़े हैं। जिसकी वजह से कनेक्शन नहीं मिल पाया है। ग्रामीणों ने खंभा लगाकर बिजली कनेक्शन देने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है।

By Amit Srivastava Edited By: Aysha Sheikh Publish:Mon, 24 Jun 2024 01:03 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2024 01:03 PM (IST)
UPPCL: बिजली विभाग का अजब कारनाम, चार वर्ष पहले लगाया मीटर और... परेशान ग्रामीणों ने CM Yogi से लगाई गुहार
20 घरों में चार वर्ष पहले लगा दिए मीटर, अब तक नहीं लगा खंभा

जागरण संवाददाता, बलरामपुर। बिजली विभाग का कारनामा अजब है। तुलसीपुर ब्लाक के महदेइया के मजरा गुलरिहा के 20 घरों में चार वर्ष पहले मीटर लगा दिया गया, लेकिन कनेक्शन नहीं दिया गया। वजह गांव में तार खीचने के लिए खंभा नहीं लगाया गया है। खंभा गांव के बाहर सड़क पर रखा है। 20 घरों के लोग बांस की बल्ली के सहारे केबल लाकर बिजली जला रहे हैं। ग्रामीणों ने खंभा लगाकर बिजली कनेक्शन देने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है।

घरों में मीटर लगाकर बिजली विभाग बैठ गया: ग्रामीण

गांव के मदनमोहन, राम अधार, रामकेवल, मुरलीधर, शिव प्रसाद, फतेहबहादुर, रामजी, अटल बिहारी, डालक मुनि ने बताया कि घरों में मीटर लगाकर बिजली विभाग बैठ गया है। बिजली खंभा न लगाने से कनेक्शन नहीं हो पा रहा है। जबकि गांव के बाहर सड़क पर खंभा रखा है। आधे गांव में लोगों के घरों में कनेक्शन मिला है।

कन्हैया लाल, जग प्रसाद व जगराम ने बताया कि बल्ली व पेड़ के सहारे केबल बांध कर घरों तक बिजली पहुंचाई गई है, लेकिन बीच-बीच में केबल टूट जाने से आपूर्ति नहीं हो पाती है। अधीक्षण अभियंता बालकृष्ण ने बताया कि जांच कराकर ग्रामीणों की मांग पूरी की जाएगी। अब तक खंभा क्यों नहीं लगा। इसके कारणों का भी पता लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें - 

UPPCL: बिजली चोरी के खिलाफ महा अभियान शुरू, यहां 41 लोगों के कटे कनेक्शन; पांच पर केस

chat bot
आपका साथी