एक और मेमू ट्रेन की मिली सौगात

By Edited By: Publish:Fri, 20 Dec 2013 12:02 AM (IST) Updated:Fri, 20 Dec 2013 12:03 AM (IST)
एक और मेमू ट्रेन की मिली सौगात

बाराबंकी : दैनिक रेलयात्रियों को सुबह लखनऊ, कानपुर जाना और आसान होगा। अब सुबह के समय एक और मेमू ट्रेन चलेगी। रेलवे ने 23 दिसंबर से बाराबंकी से कानपुर के मध्य एक और मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

रेलवे से मिले सूत्रों के अनुसार नई मेमू ट्रेन रविवार को छोड़कर बाकी दिनों में सुबह साढ़े सात बजे से बाराबंकी रेलवे स्टेशन से लखनऊ होते हुए कानपुर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन प्रतिदिन रात आठ बजकर पचास मिनट पर कानपुर से बाराबंकी पहुंचेगी। यहां रात भर खड़ी रहने के बाद सुबह साढ़े सात बजे रवाना होगी। यात्रियों की मांग के सापेक्ष रेलवे प्रशासन के निर्णय से स्थानीय रेलयात्रियों में भी खुशी है। अभी तक चार मेमू यहां से चलती है। सुबह दस बजकर दस मिनट पर, दूसरी दोपहर एक बजे, तीसरी शाम चार बजकर चालीस मिनट पर व रात आठ बजे के करीब यहां से कानपुर के लिए रवाना होती है। सुबह दस बजकर दस मिनट पर जाने वाली मेमू ट्रेन लखनऊ तक चलायी जा रही है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार 21 दिसंबर को उदघाटन के पश्चात 23 दिसंबर से मेमू का संचालन विधिवत शुरू हो जाएगा।

करीब पांच वर्ष पूर्व सुबह की मेमू हुई थी बंद : करीब पांच वर्ष पूर्व सुबह की बंद मेमू ट्रेन को पुन: शुरू किए जाने की मांग काफी दिनों से स्थानीय रेलयात्री कर रहे थे। रेलयात्री राजीव सिन्हा का कहना है कि निश्चित ही यह ट्रेन सुबह जाने वाले यात्रियों के लिए बेहतर है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी