राना की हनक मिट्टी में मिलाने के बाद दूसरे पक्ष के रिसॉर्ट भी पहुंचा Bulldozer, बरेली में हो रहा ताबड़तोड़ एक्शन

गैंगवार के मुख्य आरोपित राजीव राना के होटल-आवास पर बुलडोजर एक्शन के बाद अब पूर्व विधायक राजेश मिश्र पप्पू भरतौल के भाई रमेश मिश्र के अवैध रिसार्ट पर भी बुलडोजर गरज रहा है। दूसरे पक्ष के आरोपित आदित्य-अभिराज उपाध्याय के डोहरा रोड स्थित सांवरिया लान भी ध्वस्त किया जा रहा है। बीडीए अफसरों के अनुसार राजीव प्रापर्टी डीलिंग के काम में लंबे समय से है।

By Nilesh Pratap Singh Edited By: Aysha Sheikh Publish:Fri, 28 Jun 2024 02:10 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 02:10 PM (IST)
राना की हनक मिट्टी में मिलाने के बाद दूसरे पक्ष के रिसॉर्ट भी पहुंचा Bulldozer, बरेली में हो रहा ताबड़तोड़ एक्शन
अभी आदित्य के सांवरिया लान पर चल रहा बुलडोजर - जागरण

HighLights

  • दूसरे दिन भी जारी है बड़ी कार्रवाई, प्रत्येक की कुंडली तैयार
  • दूसरे पक्ष के आरोपित आदित्य उपाध्याय का सांवरिया लान भी हो रहा ध्वस्त

जागरण संवाददाता, बरेली। पीलीभीत बाइपास रोड पर प्लाट कब्जा कराने को लेकर गैंगवार के मुख्य आरोपित राजीव राना के होटल-आवास पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद अब पूर्व विधायक राजेश मिश्र पप्पू भरतौल के भाई रमेश मिश्र के अवैध रिसार्ट पर भी बुलडोजर चलाया जा रहा है। इसके साथ ही दूसरे पक्ष के आरोपित आदित्य-अभिराज उपाध्याय के डोहरा रोड स्थित सांवरिया लान भी ध्वस्त किया जा रहा है

इसके लिए गुरुवार देर रात तक बीडीए अफसरों की ओर से कार्रवाई की रुपरेखा तैयार की जाती रही। अधिकारियों के अनुसार गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी मुख्य आरोपित राजीव राना के एक और अवैध होटल के साथ आदित्य व रमेश मिश्र समेत अन्य कई आरोपितों के संपत्तियों पर सीलिंग के साथ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी रहेगी।

शहर में कानून व्यवस्था को लेकर दो पक्षों की ओर से हुई गोलीबारी प्रकरण में बीडीए की ओर से गुरुवार को एक पक्ष के मुख्य आरोपित राजीव राना के एक होटल व आवास-आफिस को ध्वस्त कर दिया। शुक्रवार को भी राना के अन्य संपत्तियों में शामिल एक होटल व पीलीभीत बाइपास रोड पर स्थित एक अन्य संपत्ति पर कार्रवाई जारी रखने का निर्णय लिया गया।

इसके साथ ही प्रकरण में आरोपित पूर्व विधायक राजेश मिश्र पप्पू भरतौल के भाई रमेश मिश्र के हरुनगला स्थित अवैध रिसार्ट का भी ध्वस्तीकरण हो रहा है। अधिकारियों के अनुसार रमेश मिश्र का रिसार्ट भी बिना मानचित्र के बना है। इसके ध्वस्तीकरण का आदेश अप्रैल 2022 में ही जारी हो चुका है, मगर सत्ता के रसूख के आगे प्राधिकरण व प्रशासन की ओर से कार्रवाई नहीं की जा सकी।

अब कानून व्यवस्था पर चुनौती खड़ी होने जैसी स्थिति उत्पन्न होने के बाद शासन सख्त हो गया है। इसको लेकर अब पूरे प्रकरण में शामिल आरोपितों और उनके स्वजन की संपत्तियों का खाका खंगाला जा रहा है। इसके लिए पुलिस और नगर निगम से भी मदद मांगी गई है। पप्पू भरतौल के भाई के अवैध रिसार्ट पर भी बुलडोजर चलाया जा रहा है।

दूसरे पक्ष का आरोपित आदित्य का अवैध सांवरिया रिसार्ट हो रहा ध्वस्त

गैंगवार में दूसरे पक्ष के आरोपित आदित्य उपाध्याय की भी डोहरा रोड स्थित एक अवैध रिसार्ट पाई गई है। बीडीए ने इसके ध्वस्तीकरण का आदेश अक्टूबर 2021 में ही जारी कर रखा है, मगर इस पर भी अब तक कार्रवाई नहीं की जा सकी थी। अब गोलीबारी प्रकरण में आरोपित बनने के बाद प्रशासन की ओर से आदित्य के इस अवैध रिसार्ट पर भी कार्रवाई का खाका तैयार कर लिया गया है।

नक्श के विपरीत बना भवन, आवासीय में चल रहा होटल

कब्जेदारी में गोलीबारी में आरोपित राजीव राना के बाद शुक्रवार को एक अन्य आरोपित चांद मियां मुंशी नगर स्थित सीके वैली होटल पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। अधिकारियों के अनुसार चांद मियां के इस होटल का नक्शा आवासीय है, जिसमें वह व्यावसायिक गतिविधि कर रहा है। इसके साथ ही नक्शा से अधिक भवन का निर्माण भी किया गया है। प्रकरण में आरोपित चांद मियां की ओर से कंपाउंडिंग की अर्जी भी खारिज हो गई है। अब इसके संपत्तियों के विरूद्ध भी सीलिंग के साथ ध्वस्तीकरण की जा रही है।

यह भी पढ़ें - बरेली में बुलडोजर एक्शन: गैंगवार में शामिल BJP नेता ने किया सरेंडर, ढहाया गया होटल; मलबे से मिले दस्तावेज

रडार पर कई अन्य आरोपितों के संपत्ति, तैयार हुई कुंडली

भूखंड कब्जाने के प्रकरण में शामिल दोनों पक्षों के आरोपितों की संपत्ति खंगाली जा चुकी है। इन पर कार्रवाई की शुरूआत गुरुवार से कर दी है। अधिकारियों के अनुसार आने वाले दिन में भी इसी तरह सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। इसके लिए एक-एक की कुंडली तैयार की जा चुकी है।

राजीव की कई अन्य संपत्तियां निशाने पर

बीडीए अफसरों के अनुसार राजीव प्रापर्टी डीलिंग के काम में लंबे समय से है। इसने सौ फुटा के पास अपने नाम से ही एक कालोनी काटी है, जिसमें सभी भूखंडों की ब्रिकी कर दी। पीलीभीत बाइपास पर ही एक सोसाइटी के जरिये पार्क की भूमि पर कई भवन बनवाने का आरोप है। बजरंग ढाबा के पास एक भवन में संचालित बैंक व अन्य संपत्तियों की भी पड़ताल की जा रही है।

गोलीबारी प्रकरण में शामिल सभी आरोपितों के अवैध संपत्तियों की जांच कराई जा रही है। इसमें पूर्व में कुछ आरोपितों के अवैध निर्माण के विरुद्ध कार्रवाई का आदेश जारी किया है, जिसे दिखवाया जा रहा है। जिनके विरुद्ध शुक्रवार को भी कठोर कार्रवाई जारी रहेगी। - मनिकंडन ए. उपाध्यक्ष, बीडीए

chat bot
आपका साथी