जंक्शन पर चार नए प्लेटफार्म का निर्माण शुरू

By Edited By: Publish:Thu, 03 Apr 2014 07:50 PM (IST) Updated:Thu, 03 Apr 2014 07:50 PM (IST)
जंक्शन पर चार नए प्लेटफार्म का निर्माण शुरू

जागरण संवाददाता, बरेली: रेलवे जंक्शन अब जल्द ही नए रंग-रूप में नजर आएगा। यहां पर गुरुवार से चार नए प्लेटफार्म का निर्माण शुरू हो गया है। एनईआर के चीफ इंजीनियर ने टीम के साथ निर्माण स्थल का निरीक्षण कर गुणवत्ता में कमी मिलने पर कार्रवाई की हिदायत दी है।

हर दिन पचास हजार यात्रियों को रेल सफर कराने वाले बरेली जंक्शन पर मात्र चार प्लेटफार्म हैं, जबकि यहां से दो सौ से अधिक ट्रेनें गुजरती हैं। मगर प्लेटफार्म खाली के इंतजार में हर दिन ट्रेनें आउटर पर खड़ी होती हैं। वहीं जंक्शन-सिटी ब्राडगेज जुड़ने के बाद यह दिक्कत बढ़नी तय थी। इसी को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) ने चार नए प्लेटफार्म बनाने का काम शुरू करा दिया है। एनईआर के चीफ इंजीनियर ओमकार सिंह, डिप्टी चीफ इंजीनियर आकाश गुप्ता ने टीम के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने काम को जून तक पूरा करने के साथ ही गुणवत्ता में खामी मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। नए प्लेटफार्म बनने के बाद जंक्शन पर आठ प्लेटफार्म हो जाएंगे। इसमें लाइन संख्या पांच, छह, सात और आठ पर प्लेटफार्म होगा। वर्तमान में मात्र एक, दो, तीन और प्लेटफार्म चार हैं। इन्हीं प्लेटफार्म के सहारे बरेली-कासगंज और बरेली-लालकुआं की ट्रेनों का संचालन जुलाई तक जंक्शन से शुरू हो जाएगा।

बॉक्स

बरेली स्टेशन का हटेगा भवन

बरेली: एनईआर की बरेली स्टेशन एक मार्च से बंद हो चुकीं। इसके पुराने भवन और प्लेटफार्म पर बड़ी लाइन (ब्राडगेज) के प्लेटफार्म बनाने की कवायद गुरुवार से शुरू हो गई। इससे स्टेशन के पुराना भवन का भी अस्तित्व जल्द खत्म नजर आएगा।

वर्जन ------

एनईआर की ट्रेनों का संचालन जल्द जंक्शन से होगा। इसीलिए जंक्शन-सिटी ब्राडगेज जोड़ने के साथ ही नए प्लेटफार्म बनाने का काम शुरू हो गया है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

-राजेंद्र सिंह, पीआरओ, इज्जतनगर रेल मंडल

chat bot
आपका साथी