20 डकैतों की कुंडली खंगाल रही जीआरपी, 10 साल पहले डाली थी ट्रेन में डकैती

रेलवे इन दिनों स्पेशल के साथ कुछ मुख्य मार्गों पर पैसेंजर ट्रेनों को मेल व एक्सप्रेस बनाकर चला रहा है। ऐसे में मुख्यालय के निर्देश पर अपराधियों की तलाश भी शुरू की गई है। जिसमें 10 साल पुराने ट्रेन डकैती वाले अपराधियों की कुंडली जीआरपी खंगालने में जुटी है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 09:07 AM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 09:07 AM (IST)
20 डकैतों की कुंडली खंगाल रही जीआरपी, 10 साल पहले डाली थी ट्रेन में डकैती
रेलवे इन दिनों स्पेशल के साथ कुछ मुख्य मार्गों पर पैसेंजर ट्रेनों को मेल व एक्सप्रेस बनाकर चला रहा है।

 बरेली, जेएनएन। रेलवे इन दिनों स्पेशल के साथ कुछ मुख्य मार्गों पर पैसेंजर ट्रेनों को मेल व एक्सप्रेस बनाकर चला रहा है। ऐसे में मुख्यालय के निर्देश पर अपराधियों की तलाश भी शुरू की गई है। जिसमें 10 साल पुराने ट्रेन डकैती वाले अपराधियों की कुंडली जीआरपी खंगालने में जुटी है। जंक्शन जीआरपी 20 शातिर डकैतों का रिकॉर्ड चेक करने में लगी। चार टीम बनाकर उनका घर-घर सत्यापन भी कराया जा रहा है। जीआरपी के रिकार्ड में वैसे तो केवल चार गैंग ही पंजीकृत हैं।

 जीआरपी निरीक्षक विजय सिंह राणा ने बताया कि मुरादाबाद मुख्यालय से डकैती के मामले में पंजीकृत डकैतों का पता लगाया जाना है। इसमें बताना हैं कि वर्तमान में वह कहां रह रहें हैं और क्या कर रहे हैं। इसके अलावा दिए गए फार्मेट में भरना होगा कि उनके परिवार में कौन-कौन है। इसके अलावा जेल से आने के बाद क्या कर रहे हैं। उनकी हर गतिविधि पर नजर रखने के निर्देश हैं। ग्राम, प्रधान, पार्षद या फिर उस क्षेत्र के जो भी प्रतिष्ठित व्यक्ति है, उनके माध्यम से उनका सत्यापन कराया जा रहा है। इन सभी बिंदुओं पर सत्यापन रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी जा रही है। ऐसे में बरेली जंक्शन जीआरपी 20 शातिर डकैतों का रिकॉर्ड खंगाल रही है।

chat bot
आपका साथी