अनोखी है दिल्ली की मुस्कान की लव स्टोरी; प्यार की राह में मजहब आया तो अपनाया हिंदू धर्म, खुशी बनकर लिए सात फेरे

Love Story Of Muskan Bareilly News दिल्ली की मुस्कान सैफी और राजेश की दोस्ती इंस्टग्राम से शुरू हुई थी। दोनों साथ रहना चाहते थे लेकिन रिश्ते की भनक जब मुस्कान के घरवालों को हुई तो उन्होंने विरोध किया। राजेश और मुस्कान बरेली पहुंचे और यहां एक मंदिर में उन्होंने शादी की बात की। मुस्कान का शुद्धिकरण करने के बाद उनकी शादी हुई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Mon, 01 Jul 2024 08:25 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 08:25 AM (IST)
अनोखी है दिल्ली की मुस्कान की लव स्टोरी; प्यार की राह में मजहब आया तो अपनाया हिंदू धर्म, खुशी बनकर लिए सात फेरे
Bareilly News: बरेली के राजेश को वरमाला पहनातीं दिल्ली की खुशी उर्फ मुस्कान। सौ स्वयं

HighLights

  • अगस्त्य मुनि आश्रम में विवाह की रस्म हुई पूरी
  • इंस्टाग्राम से शुरू हुई बातचीत, फिर एक-दूजे के हुए

जागरण संवाददाता, बरेली। इंस्टाग्राम से शुरू हुई बातचीत में दोनों एक-दूजे को दिल दे बैठे। युवती के स्वजन को जानकारी हुई तो बंदिशें लगा दीं। इस पर उसने घर छोड़कर प्रेमी संग सात फेरे ले लिए। राजेश संग सात फेरे लेने वाली मुस्कान सैफी की नई पहचान खुशी है।

मुस्कान दिल्ली के संग विहार भूरिया चौक स्थित गली नंबर-3 की निवासी है, जबकि राजेश इज्जतनगर के न्यू मॉडल कॉलोनी के रहने वाले हैं। राजेश ने बताया कि छह माह पूर्व दोनों के बीच इंस्टाग्राम से बातचीत शुरू हुई थी। धीरे-धीरे वीडियो कॉल शुरू हुई और दोनों ने एक-दूजे के होने का संकल्प ले लिया। इस बीच युवती के स्वजन ने रिश्ते का विरोध किया तब उसने घर छोड़ दिया।

राजेश और मुस्कान ने आश्रम में कही विवाह की बात

रविवार को राजेश मुस्कान को लेकर मढ़ीनाथ स्थित अगस्त्य मुनि आश्रम पहुंचे। आश्रम के आचार्य केके शंखधार को प्रपत्र दिखाते हुए विवाह की रस्म पूरी कराई जाने की इच्छा रखी। इसके बाद आचार्य ने मुस्कान का पहले शुद्धिकरण कराया फिर राजेश संग विवाह की रस्म पूरी कराई।

ये भी पढ़ेंः Weather Update; यूपी के आगरा-मथुरा समेत कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, देखें IMD का लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ेंः Merrut Crime: जेल से आया दुष्कर्म का आरोपित, घरवालों ने मनाया जश्न; किशाेरी के घर तक डीजे बजाते पहुंच गए और फिर...

सात फेरे लेने के लिए बनी खुशी

विवाह के बाद नई पहचान पाने वाली खुशी ने कहा कि मुगल आक्रांताओं के आतंक से पूर्वज इस्लाम के अनुयायी बन गए थे। इस्लाम में महिलाओं का कोई सम्मान नहीं है। तीन तलाक व हलाला जैसी कुप्रथाएं हैं जिससे शुरू से ही सनातन हिंदू धर्म में आस्था थी, इसलिए मर्जी से इस्लाम धर्म त्यागकर सनातन हिंदू धर्म स्वीकार किया है और प्रेमी राजेश संग सात फेरे लिए हैं।

chat bot
आपका साथी