होली के त्योहार पर यात्रियों को नहीं होगी असुविधा, जानिए कौन सी चलाई गई नई ट्रेन और किन ट्रेनों में बढ़ाए गए हैं कोच

होली नजदीक आने के साथ ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। रेल प्रशासन बरेली होकर गुजरने वाली तीन ट्रेनों में स्लीपर व जनरल के अतिरिक्त कोच 25 मार्च से लगाने जा रहा है। इसके अलावा कुछ अन्य ट्रेनों में भी कोच लगाया जाना प्रस्तावित है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 12:02 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 12:02 PM (IST)
होली के त्योहार पर यात्रियों को नहीं होगी असुविधा, जानिए कौन सी चलाई गई नई ट्रेन और किन ट्रेनों में बढ़ाए गए हैं कोच
होली नजदीक आने के साथ ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है।

 बरेली, जेएनएन। होली नजदीक आने के साथ ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। रेल प्रशासन बरेली होकर गुजरने वाली तीन ट्रेनों में स्लीपर व जनरल के अतिरिक्त कोच 25 मार्च से लगाने जा रहा है। इसके अलावा कुछ अन्य ट्रेनों में भी कोच लगाया जाना प्रस्तावित है।

उत्तर रेलवे लगातार ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची पर लगातार नजर रखे हुए है। पता चला है कि स्लीपर व जनरल बोगी में वेटिंग वाले यात्रियों की संख्या अधिक है। इस कारण चंडीगढ़-लखनऊ के बीच चलने वाली एक्सप्रेस, हरिद्वार-बांद्रा एक्सप्रेस, हरिद्वार-जबलपुर एक्सप्रेस में एक-एक स्लीपर व जनरल बोगी 25 मार्च से अतिरिक्त लगाए जाएंगे। इसके अलावा कुछ अन्य ट्रेनों में रेलवे अतिरिक्त कोच लगाने पर विचार कर रहा है। रेलवे ने दिल्ली छपरा के बीच होली स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। जिसमें छपरा से दिल्ली के लिए 20 व 27 मार्च को और दिल्ली से छपरा के लिए 21 व 28 मार्च को चलेगी। यह ट्रेन बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, फैजाबाद, लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, आंवला, चन्दौसी, मुरादाबाद, अमरोहा, हापुड़, गाजियाबाद रुकेगी। रेलवे ने पिछले दिनों आठ जोड़ी होली स्पेशल ट्रेन के विभिन्न मार्गों पर चलाने की घोषणा की है। यह जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी