मुंबई से पहुंची ट्रेनों के यात्रियों की हुई कोरोना जांच, एक पाजिटिव

मुंबई में कोरोना संक्रमण को लेकर जारी निर्देश के बाद किया गया अलर्ट तीन ट्रेनों से उतरे करीब दो हजार यात्री सिर्फ 10 लोगों की हुई जांच

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 11:44 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 11:44 PM (IST)
मुंबई से पहुंची ट्रेनों के यात्रियों की हुई कोरोना जांच, एक पाजिटिव
मुंबई से पहुंची ट्रेनों के यात्रियों की हुई कोरोना जांच, एक पाजिटिव

जागरण संवाददाता, बस्ती : मुंबई में कोरोना संक्रमण को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देश के बाद यहां भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। रविवार को मुंबई से बस्ती पहुंची तीन ट्रेनों से उतरे यात्रियों में सिर्फ 10 यात्रियों की ही कोरोना जांच कराई गई, जिसमें एक यात्री पाजिटिव मिला।

सुबह साढ़े पांच बजे बांद्रा एक्सप्रेस बस्ती स्टेशन पर पहुंची। इसमें से यात्री उतरे और सवारी वाहनों से घर के लिए रवाना हो गए। इसके बाद सुबह साढ़े आठ बजे कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। वहीं दिन में साढ़े तीन बजे एलटीटी एक्सप्रेस ट्रेन बस्ती स्टेशन पहुंची। तीनों ट्रेनों से उतारे गए यात्रियों की कोरोना जांच कराए जाने के निर्देश जिला प्रशासन ने दिया था, लेकिन रविवार को महज 10 यात्रियों की सैंपलिग कराई गई। उसमें एक यात्री पाजिटिव पाया गया। शेष यात्री उतरे और घर चले गए। नोडल अधिकारी नगरीय क्षेत्र डा. एके कुशवाहा ने बताया कि जो यात्री मुंबई से आ रहे हैं उनकी कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य टीमें स्टेशन पर लगी हुई हैं। तीन शिफ्ट में टीम को लगाया गया। सैंपलिग की संख्या बढ़ाने के लिए प्रयास किया जाएगा। एसीएमओ डा. सीएल कन्नौजिया, कुष्ठ स्वास्थ्य परीक्षक संजय श्रीवास्तव, एलटी शैलेंद्र कुमार, अमित कुमार आदि मौजूद रहे। स्टेशन अधीक्षक नसीम अहमद, आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव व जीआरपी थानाध्यक्ष मय टीम सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रहे। एसडीएम आशाराम वर्मा ने बताया कि जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए गए हैं। नियमित जांच होगी। कोरोना से दो मिले संक्रमित, 19 सक्रिय मरीज जागरण संवाददाता, बस्ती : जनपद में कोरोना वायरस के मामले अभी मिल रहे हैं। रविवार को कोरोना से जहां एक व्यक्ति स्वस्थ हुआ। वहीं 723 की जारी हुई रिपोर्ट में 721 की रिपोर्ट निगेटिव जबकि दो पाजिटिव पाए गए। इसी के साथ कोरोना वायरस के कुल मामले 5375 हो गए हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 19 है।

एसीएमओ डा.फखरेयार हुसैन ने बताया कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 5257 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण से 99 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी 489 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। बताया कि कोरोना जांच के लिए अब तक जिले से तीन लाख 32 हजार 584 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें तीन लाख 32 हजार 95 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें तीन लाख 26 हजार 720 निगेटिव मिले हैं। वहीं रविवार को शहर और गांव के विभिन्न क्षेत्रों में स्वास्थ्य टीमों ने कोरोना जांच के लिए 670 सैंपल लिए। सीएमओ डा. अनूप कुमार ने बताया कि सैंपलिग की संख्या और बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी